Ticker

6/recent/ticker-posts

शहर कांग्रेस का "भाजपा हटाओ-देश बचाओ" अभियान, सेवा दल ने डॉ हार्डिकर की पुण्यतिथि मनाई.. सिद्धार्थ मलैया ने SP को शिकायती पत्र सौंपा.. जैन मिलन पटेरा कुंडलपुर ने किया प्रतिभा सम्मान.. पथरिया कांग्रेस पिछड़ा वर्ग बैठक 28 को..

 शहर कांग्रेस का भाजपा हटाओ-देश बचाओ अभियान शुरू

 दमोह। आज कॉग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष कोमल अहिरवार ने "भाजपा हटाओ - देश बचाओ" अभियान शुरू किया. आज सर्वप्रथम धर्मपुरा वार्ड क्रमांक 39 से अभियान की शुरुआत की.. इस मौक़े पर कोमल अहिरवार ने कहा आज भाजपा निजीकरण की आड़ मे देश को बेच रही है.. निजीकरण के कारण करोड़ो नौकरीया मोदी और शिवराज सरकार  ने खत्म कर दी.. पूरे भारत की आय अंवानी अडानी के लॉकरो मे जमा हो रही है. मोदी सरकार ने नई संसद भवन मे सेंगुल स्थापित कर संविधान और लोकतंत्र की हत्या कर राजतन्त्र स्थापित करने का संकेत दे दिया है. लोकतंत्र खत्म करने का दूसरा सबसे बड़ा उदाहरण मोदी जी के सलाहकार ने विश्व के सबसे अच्छे भारतीय संविधान को खत्म करने का इशारा कर दिया है. आज मेंहगाई से पूरा परेशान है गरीब, किसान, महिला पुरुष, दलितों आदिवासी मुस्लिम, कर्मचारी सभी जाति/धर्म के लोग परेशान है..

आज कॉग्रेस पार्टी को वोट देकर भाजपा से देश को बचाया जा सकता है अभी वक़्त है,  अतः शहरवासियो से ही नहीं पूरे देश वासियो से विनम्र अपील ही भाजपा की "लाड़ली बहिना योजना" एवं स्कूटी की लालच मे देश को बिकने ना दे. क्योंकि आप लोग जानते देश की आजादी मे लाखो वीरो/वीरांगनाओ ने अपने प्राणो की वलि देकर हमें आजादी दी है. आज भाजपा देश को अपने दो चार व्यापरियो को बेच रही है. आप सभी मिलकर भारत देश को भाजपा सरकार से बचा सकते है आज आपके पास वोट का अधिकार है और संविधान है जिसके बल पर आप देश को बचा सकते हो.. कल भाजपा सत्ता मे आई तो ना संविधान बचेगा ना वोट देने का अधिकार अतः आप सभी साथीयो से अनुरोध है भाजपा के इस षड्यंत्र को जन जन तक पहुचाये और कॉग्रेस पार्टी को वोट देने की अपील करे. मेरा दलितों मुस्लिम आदिवासी भाइयो से इतना ही कहना चाहुँगा की बसपा,भीम आर्मी, जयस गोड़वाना या ओबैशी की पार्टी को वोट देकर भाजपा को जिताने का कार्य ना करे. इस बैठक मे मुख्यरूप से मुकेश रोहित (पूर्व पार्षद) फिरोज खान सेक्टर अध्यक्ष, शेख हनीफ खान,  फारुख खान, रमहान आकिब वेग, राजा खान खान, अख्तर खान, यूनिस खान, जवाहर खान, तरवेज खान, मंसूर खान, सलमान खान उपस्थित रहे.

कांग्रेस सेवा दल के संस्थापक हार्डिकर की पुण्यतिथि मनाई  

दमोह कांग्रेस सेवा दल के संस्थापक स्वर्गीय डॉ एनएस हार्डिकर की 48वीं पुण्यतिथि का आयोजन जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में किया गया जिसमें सबसे पहले जिला कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह राजपूत के द्वारा कांग्रेस के संगठन मंत्री और पूर्व सेवा दल अध्यक्ष सतीश जैन कल्लन भैया के द्वारा ध्वजारोहण कराया गया। इसके उपरांत वंदे मातरम ध्वज गीत और राष्ट्रगीत के साथ समस्त सेवा दल के साथियों ने ध्वज को सलामी दी। इसके उपरांत समस्त कांग्रेस जन एवं सेवा दल के साथियों ने परम पूज्य महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ एन एस हार्डिकर के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह राजपूत ने कहा कि आज उस महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की पुण्यतिथि है जिन्होंने 28 दिसंबर 1923 को कांग्रेस सेवा दल की स्थापना की थी डॉक्टर हार्डिकर का सपना था कि कांग्रेस देश में अमन चैन शांति एवं कांग्रेस की नीतियों को जान-जन तक पहचाने पहचाने में अपनी अहम भूमिका निभाये। इस अवसर पर सेवा दल की महिला अध्यक्ष शशि चौधरी, यंग विकेट के अध्यक्ष संदीप बर्दिया, राजेंद्र दुबे, धन सिंह, अरविंद शुक्ला, राजकुमार श्रीवास्तव शिव प्रसाद आठिया भूपत सिंह आशीष पटेल अरुण मिश्रा के साथी सेवादल और कांग्रेस जनों की उपस्थिति रही।
कांग्रेस पिछड़ा वर्ग संगठन की बैठक 28 को.. पथरिया ब्लॉक के कांग्रेस पिछड़ा वर्ग संगठन के समस्त पदाधिकारी एवं कांग्रेस जनों को सूचित किया जाता है की संगठन की एक आवश्यक बैठक कल सोमवार को वार्ड क्रमांक 9 नंदरई रोड हरसिद्धि माता के प्रांगण में रखी गई है जिसमें संगठन के जिला अध्यक्ष बसंत कुशवाहा भी उपस्थित रहेंगे साथ ही कांग्रेस परिवार के वरिष्ठजनो एवं समस्त कार्यकर्ताओं से बैठक में उपस्थिति की अपील की है।
सिद्धार्थ मलैया ने SP को सौंपा शिकायती पत्र
दमोह। सिद्धार्थ जयंत मलैया ने पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती पत्र सौंप आवेदक सिद्धार्थ जयंत मलैया के विरुद्ध राजनैतिक विद्वेष फैलाने के उद्देश्य से एवं वर्ग विशेष के व्यक्तियों की भावनाये भड़काने के लिये, असत्य मनगढंत एवं मिथ्या आधारों पर सोशल मीडिया (व्हाट्सअप ग्रुप) पर मिथ्या सूचना प्रसारित किये जाने, आवेदक एवं उसके पिता की सामाजिक व राजनैतिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के आशय से निराधार व अर्नगल आरोपों का प्रसारण किये जाने रहा है। जिसकी जांच कर कार्रवाई की जाए।
शिकायती पत्र में उल्लेख है कि आवेदक दमोह नगर के एक प्रतिष्ठित परिवार का प्रतिष्ठित सदस्य है, आवेदक के पिता श्री जयंत कुमार मलैया म.प्र. शासन के पूर्व वित्त मंत्री रहे हैं, आवेदक एवं उसके परिवार की संपूर्ण प्रदेश में अच्छी खासी प्रतिष्ठा है, आवेदक स्वयं भी भारतीय जनता पार्टी के नेता है, एवं आवेदक का परिवार दमोह जिले का एक प्रतिष्ठित राजनैतिक परिवार हैं। आगामी विधानसभा चुनाव 2023 में आवेदक भारतीय जनता पार्टी की ओर से विधानसभा प्रत्याशी बनाये जाने हेतु प्रयासरत है, इस कारण आवेदक के राजनैतिक प्रतिद्वंदी आवेदक से रंजिश व बुराई रखते हैं।
दमोह जिले के एक व्हाट्सअप ग्रुप ग्रामीण मंडल अभाना" दमोह में दिनांक 25/08/023 को ( एक समाज विशेष को उल्लेख कर) शीर्षक से एक व्हाट्सअप मैसेज (सूचना) व्हाट्सअप पर प्रसारित की जा रही हैं। जिसमें आवेदक व उसके पिता पर बिल्कुल ही निराधार व मनगढंत आरोप लगाते हुये समाज विशेष के व्यक्तियों की भावनायें आहत किये जाने एवं आवेदक व उसके पिता के प्रति वैमनस्यता फैलाने का प्रयास किया जा रहा हैं। सिद्धार्थ जयंत मलैया ने सभी आमजन से यह आग्रह किया है कि किसी भी तरह के भ्रामक प्रचार पर भ्रमित ना हों। अपने स्वविवेक से निर्णय लें।

जैन मिलन शाखा ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

दमोह । बड़े बाबा जैन मिलन शाखा पटेरा कुंडलपुर ने श्री विद्या प्रशांत भवन जैन बड़ा मंदिर सभागार में तहसील स्तरीय जैन प़तिभाओं का सम्मान समारोह आर्यिका रत्न प्रशांत मति माता जी के ससंघ सानिध्य में आयोजित किया गया। इस अवसर पर अतिथि के रूप में जैन मिलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष द्वय नेम कुमार सराफ,आर के जैन, राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य यू सी जैन, के सी जैन उपस्थित रहे। स्थानीय अतिथियों में अशोक बड़कुल, अशोक सराफ,पं जय कुमार जैन, महेश सेठ, विजय बजाज, रतन विला, पन्नालाल, डॉ सुबोध जैन, भारत जैन सरपंच प्रतिनिधि कुलुवा, अनिल पुजारी रहे। अतिथियों द्वारा बड़े बाबा छोटे बाबा के चित्रों का अनावरण कर दीप प्रज्वलन किया। सभी ने मिलकर महावीर वंदना का गायन किया।

अतिथियों ने आर्यिका संघ के चरणों में श्रीफल अर्पित किये। जैन मिलन शाखा के सदस्यों ने सभी अतिथियों का सम्मान किया। मंगलाचरण की सराहनीय प्रस्तुति हर्षाली बजाज द्वारा प्रस्तुत की गई जिसे पुरुस्कृत किया गया। बालिका मंडल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। जिस पर सभी ने पुरुस्कृत किया। नगर गौरव आर्यिका रत्न प्रशांतमति माताजी ने सभी को आशीर्वाद दिया। प्रवचन देते हुए माताजी ने कहा कि  प्रतिभाओं का सम्मान करने की सोच रखने वाले विरले ही होते हैं। उन्होंने 'student' के हर अक्षर का महत्व बताया। स्वामी विवेकानंद जी जैसे विलक्षण प्रतिभा के धनी महापुरुष के उदाहरण दे कर कहा आपको अपनी मंजिल पाने अभी बहुत मेहनत करनी होगी। सभी प़तिभाओं को आशीर्वाद दिया। जैन मिलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेम कुमार सराफ ने मिलन के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए पटेरा कुंडलपुर शाखा की सक्रियता की सराहना कर आयोजित कार्यक्रम को सफल कार्यक्रम कहा  पं जयकुमार ने भी  बात रखी।

तहसील स्तरीय जैन प्रतिभाओं के सम्मान समारोह के दौरान पहले शिक्षा के क्षेत्र में बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को अतिथियों,जैन मिलन शाखा पटेरा के पदाधिकारियों, सदस्यों सभी प्रमुख जन ने सम्मानित किया। सम्मान पाने वालों में प्रांजल/ प्रमोद वनगांव, कृतिका/अशोक बनगांव, शची/राजेंद्र पटेरा,  महक/ मनोजबमनपुरा, अनिकेत/ प्रकाश कुम्हारी, अंशित/ महेंद्र कुम्हारी, नेंसी/ रामकुमार पटेरा,  आदर्श/ मनीष बनगांव,  अरनव/ आशीष पटेरा, अंकिता/ कमोद कुम्हारी, दर्शिल/ संजय कुलुवा कुम्हारी, प्रशंसा/ प्रमोद कुमार पटेरा, आशी/ प्रदीप कुम्हारी, अक्षरा/ जिनेश कुम्हारी को शिक्षा के क्षेत्र में बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर परिणाम के लिए सम्मान किया गया। शास्त्री की उपाधि प्राप्त करने पर नेंसी/ नीलेश सराफ का सम्मान किया गया। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने बाली बालिका मंडल पटेरा की बालिकाओं को सम्मानित किया गया  इनमें हर्षिता बजाज, आस्था/  शिखा, रानी जैन, प्रशंसा जैन, पलक जैन, शुचि जैन, मुस्कान जैन के साथ ही हर्षाली बजाज को भी सम्मानित किया गया।संचालन नरेंद्र बजाज, अनिल पुजारी ने किया। समारोह में मिलन शाखा अध्यक्ष नरेन्द्र बजाज, मंत्री महेश कुमार शिक्षक, कोषाध्यक्ष राजेंद्र राही, स्वतंत्र सेठ, राजेंद्र बजाज,  नीलेश सराफ, श्रीकांत बड़कुल,  जितेंद्र बड़कुल, अमित जैन, पंकज जैन, गोकुलचंद शिक्षक, अतुल चौधरी,जिनेश वकील, राकेश जैन कुंडलपुर, प़मोद फोटो कॉपी सहित सभी सदस्यों ने कार्यक्रम में शामिल होजिम्मेदारी का निर्वहन किया। इस अवसर पर हेमचन्द,सुरेश कुमार, कोमलचन्द्र, राजू कुंडलपुर, नरेंद्र सराफ, प्रमोद बड़कुल, दिनेश बड़कुल, पप्पू कुड़ई, रूपचंद, प्रकाश चंद विला,  अनिल कुमार विला,  बमनपुरा,  कोटा,  कुंडलपुर सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। महिला मंडल पटेरा ने समारोह में मुख्य भूमिका निभाई,आभार राजेंद्र राही ने माना।

Post a Comment

0 Comments