Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के विरोध में अंबेडकर चौक पर जमकर नारेबाजी प्रदर्शन.. विक्की रोहित सुसाइड मामले में न्याय की मांग को लेकर धरना.. सांसद द्वारा पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाए जाने पर इस्तीफे की मांग..

विक्की रोहित मामले में न्याय की मांग को लेकर धरना

दमोह। नगर के अंबेडकर चौक पर विकी रोहित को न्याय दो की मांग को लेकर बहुजन सर्व समाज के बैनर तले विशाल प्रदर्शन का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न समाजों के साथ विभिन्न दलों के नेता भी शामिल हुए। इस दौरान बड़ा पूरा क्षेत्र से रैली के रूप में पहुंचे युवाओं ने दमोह सांसद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान मामले की सीआईडी जांच का भी विरोध किया।

इधर धरना प्रदर्शन में भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया, जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह लोधी, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रतन चंद जैन, युवा नेता कोमल अहिरवाल, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष तेजीराम रोहित, अजय जाटव, पूर्व जनपद अध्यक्ष भाजपा नेता आलोक अहिरवार, अजाक्स संघ अध्यक्ष मोहन आदर्श सहित अनेक नेताओं ने अपनी बात रखी। धरना प्रदर्शन के बाद एसडीएम गगन बिसेन को सौपे गए ज्ञापन में 5 दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सांसद बंगले के घेराव की चेतावनी दी गई।

उल्लेखनीय है 22 जून को राशन सेल्समैन विक्रम रोहित उर्फ विक्की ने राशन दुकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके पास से बरामद सुसाइड नोट को लेकर परिजनों के साथ समाज के अंदर लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। वही पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच उपरांत धारा 306, 34 एवं अनुसूचित जाति अधिनियम के तहत उन 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था जिनके नाम सुसाइड नोट में थे। 

इस मामले में धर्मपुरा वार्ड के लोग अपने पार्षद प्रतिनिधि यशपाल ठाकुर का पक्ष लेकर 29 जून को दमोह सांसद केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल के पास पहुंचे थे । जिसके बाद श्री पटेल ने यशपाल को अपना जिम्मेदार कार्यकर्ता बताकर दमोह पुलिस प्रशासन पर जल्दबाजी का आरोप लगाकर अपनी सुरक्षा लौटाने का बयान दिया था। जिसको लेकर मामला गृह मंत्री के संज्ञान में आने पर मध्य प्रदेश ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा उपरोक्त मामले की जांच सीआईडी से कराने तथा भोपाल डायरी बुला लेने की बात कही गई थी।

 इधर सांसद द्वारा साल भर पहले भाजपा में शामिल हुए यशपाल को पार्टी का जिम्मेदार कार्यकर्ता बताए जाने जबकि मृतक के परिवार जनों का भाजपा के स्थापना के समय से पार्टी कार्यकर्ताओं ने जैसे हालात को लेकर परिजनों कुमान से ग्रुप से गहरा आघात लगा था। इसके बाद ही इस मामले को लेकर अंबेडकर चौक पर आज धरना प्रदर्शन मैं सर्व समाज को आमंत्रित किया गया था।
जिसमें मृतक के परिजनों ने भी खुलकर अपनी बात रखते हुए सांसद एवं केंद्रीय मंत्री के रवैया पर सवाल उठाएं उनके इस्तीफे की मांग की तथा समाज के अन्य लोगों ने भी नारेबाजी के साथ अपना आक्रोश व्यक्त किया।  
महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम ज्ञापन मे अपराधियों की अतिशीघ्र गिरफ्तारी, परिवार को सहायता राशि, शासन के द्वारा मृतक के दोनो बच्चो को शिक्षा और चिकित्सा, मृतक के परिजन को रिटायर्ड न्यायाधीश की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा जांच, अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के अंतर्गत 50 प्रतिशत राशि अति शीघ्र आवंटन जाएं, मृतक के उचित मूल्य की दुकान सद्भावना वक्ता भंडार की राशन सामग्री जो अपराधियों द्वारा गौरीशंकर उपभोक्ता भंडार में उतारी गई थी वह सामग्री रिकवरी कर मृतक की सद्भावना उपभोक्ता भंडार में वापिस कराई जाने की मांग रखी गई है।

अपराधियों के खुले घूमने से यदि परिजन या गवाहों पर कोई हमला हादसा या झूठे मामले दर्ज होते हैं तो इसके जिम्मेदार सांसद होंगे, धरना में बैठे किसी भी नागरिक पर मुकदमा दर्ज होता है इसके जिम्मेदार सांसद होंगे, निष्पक्ष कार्रवाई करने पर पुलिस प्रशासन का धन्यवाद कहा एवं पुलिस प्रशासन के किसी भी अधिकारी का स्थानांतरण किया जाता है तो बड़े आंदोलन करने की बात कही। 5 दिन में सुनवाई नहीं होती तो बड़े आंदोलन की बात कही। ज्ञापन में शोकाकुल परिवार मृतक पत्नी मनीषा रोहित, पिता डेलन रोहित, मां आरती रोहित, भाई सौरभ रोहित, विजय रोहित, रंजीत रोहित, हरेंद्र रोहित, राहुल रोहित, के साथ दमोह के अनेक सामाजिक संगठन और अनेक समाज के लोगो की उपस्थित रही

Post a Comment

0 Comments