Ticker

6/recent/ticker-posts

रक्षक बनते बनते भक्षक बन गया साहबान..! छात्रा को अगवा कर लव जिहाद जैसे मामले में अब पीड़िता ने भी लगाए.. तेजगढ़ पुलिस द्वारा सही रिपोर्ट नहीं लिखने के आरोप.. थाना प्रभारी के खिलाफ जमकर नारेवाजी, एसपी ने दिए जांच के आदेश..

 पीड़िता ने भी लगाए सही रिपोर्ट नहीं लिखने के आरोप

दमोह। जिले में समुदाय विशेष के युवकों द्वारा हिंदू छात्राओ को अपने माया जाल में फंसा कर परेशान करने के भांगरे पिछले दिनों में लगातार सामने आ रहे हैं इधर ऐसे मामलों में पुलिस द्वारा सही रिपोर्ट नहीं लिखने जैसे आरोप भी सामने आ रहे हैं। हिंदू संगठनों द्वारा इन मामलों को लव जिहाद से जोड़कर ज्ञापन देते हुए आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई की मांग की जाती रही है।
इसी कड़ी में तेजगढ़ थाना अंतर्गत पिछले दिनों ब्राह्मण समाज की एक नाबालिग छात्रा को बहला-फुसलाकर साहबान नाम के युवक द्वारा जबलपुर ले जाए जाने के पहले पाटन में छात्रा द्वारा समझदारी दिखाने का मामला सामने आया था। इस मामले में तेजगढ़ थाना पुलिस द्वारा जहां 24 घंटे में नाबालिग को बरामद कर लेने की जानकारी देकर वाहवाही लूटने की कोशिश की गई थी वही छात्रा के परिजनों द्वारा उपरोक्त मुस्लिम युवक द्वारा डराने धमकाने शादी को मजबूर करने जैसे आरोप लगाए गए है। 
 मंगलवार जनसुनवाई के मौके पर कलेक्ट्रेट तथा एसपी ऑफिस पहुंचे लोगों की मौजूदगी में पीड़ित छात्रा ने तेजगढ़ थाना पुलिस पर सही रिपोर्ट नहीं लिखने तथा आरोपी द्वारा डराने धमकाने के आरोप लगाए है। जिसके बाद एसपी राकेश कुमार सिंह ने तेंदूखेड़ा एसडीओपी को जांच के आदेश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि 8 जुलाई को विभिन्न हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने तेंदूखेड़ा एसडीएम तथा एसडीओपी को ज्ञापन सौंपकर आरोपी के खिलाफ पास्को एक्ट में मामला दर्ज करके बुलडोजर कार्रवाई की मांग की थी। इधर इस मामले में पुलिस द्वारा साधारण धाराओं में मामला दर्ज किए जाने तथा साहबान को सह आरोपी बनाए जाने से उसकी कोर्ट से जल्द ही जमानत हो गई थी। 
रक्षक बनते बनते भक्षक बन गया साहबान..!
इस पूरे मामले में पीड़ित छात्रा के पिता का कहना है कि उसकी बेटी के साथ कुछ दिन पहले चंदन आदिवासी नाम के युवक ने छेड़खानी की थी इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे साहबान ने मोबाइल से वीडियो बना ली थी तथा आरोपी को डांट कर भगा दिया था उसके बाद बेटी की सुरक्षा के नाम पर साथ में आता जाता रहता था। इसी दौरान उसने नाबालिक को बहला-फुसलाकर जबलपुर चलने को राजी कर लिया। लेकिन पाटन में जब छात्रा को उसकी गलत मन्सा का अंदाजा हुआ तो उसने हल्ला मचा कर खुद को बचा लिया। वही बाद में पुलिस ने आरोपी को भी पकड़ लिया। लेकिन इस मामले की रिपोर्ट के दौरान पुलिस ने मुख्य आरोपी चंदन आदिवासी को बनाया और उसे भगाकर ले जाने वाले साहबान को सह आरोपी बनाया। रिपोर्ट का पूरा घटनाक्रम नहीं लिखी जाने की वजह से साधारण धाराओं में जमानत मिलती देर नहीं लगी।
कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन नारेबाजी के बाद ज्ञापन सौंपा..
जिसके बाद मंगलवार 11 जुलाई को भगवती मानव कल्याण संगठन सर्व ब्राह्मण समाज और सर्व हिंदू समाज के पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां पर पीड़िता के परिजनों द्वारा कलेक्टर महोदय के नाम संबोधित ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर को सौंपा गया जिसमें स्पष्ट किया गया कि किस तरह से पुलिस ने गंभीर मामले में साधारण धाराएं लगाई गई जिसे आरोपी की जमानत हो गई। मामले में तेजगढ़ थाना प्रभारी सुरभी चौहान के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की गई।
एसपी के सामने थाना प्रभारी के खिलाफ नारेबाजी..
एसपी कार्यालय ज्ञापन देने के लिए पहुंचे लोगों के द्वारा तेजगढ़ थाना प्रभारी सुरभि चौहान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। पीड़ित पक्ष की तरफ से  अधिवक्ता मनीष नगाइच ने तेजगढ़ थाना पुलिस पर सही कार्यवाही नहीं करने के आरोप लगाए वहीं एसपी को एक ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें लव जिहाद जैसे हालातों का उल्लेख करते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की गई।

हटा मामले में कल पटेरा में हुआ था प्रदर्शन.. पटेरा थाना कुम्हारी अंतर्गत हिनोती की बालिका जो कुआखेड़ा बाजी हटा थाना अंतर्गत में बेहोश और जहरीले पदार्थ का सेवन किये हुए मिली थी के ब्यान पर आरोपी आरिफ खान एवं सहयोगी महिला जिसमे से आरिफ खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया वही सहयोगी महिला अभी भी नही पकड़ी गई जिसको लेकर कल पटेरा मे महिला आरोपी को पकड़ने और आरोपियों के परिवार द्वारा किये गए अतिक्रमण को चिन्हांकित करते हुए गिराए जाने की शीघ्र कार्यवाही और आरोपियों के द्वारा संचालित की जा रही बसों के सम्पूर्ण दस्तावेजो की जांच करते हुए कठोर कार्यवाही करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया ।

जहा एस डी एम अभिषेक सिंह एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह  तहसीलदार ने पहुंचकर समझाइस देते हुए शीघ्र उचित कार्यवाही का आश्वाशन दिया ।एस डीएम अभिषेक सिंह ने तहसीलदार पटवारी को शीघ्र जांच कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि संभवतः आज बालिका को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा जिसके कथन में जो भी नाम आएंगे न्यायसंगत कार्यवाही की जाएगी ।

Post a Comment

0 Comments