Ticker

6/recent/ticker-posts

मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ का जिला सम्मेलन.. पत्रकार किसी दल का नहीं होता बल्कि जनता की आवाज होता है. भदौरिया.. इधर तेदूखेड़ा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह कार्यक्रम की तैयारियां पूरी, पात्र 851 आवेदन स्वीकृत..

मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ का जिला सम्मेलन संपन्न
दमोह। मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ का एक दिवसीय जिला सम्मेलन प्रांतीय अध्यक्ष शलभ भदौरिया के सानिध्य में स्थानीय मानस भवन में संपन्न हुआ। जिसमें जिले के सभी सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दी। कार्यक्रम की शुरुआत मंचासीन अतिथियों द्वारा सरस्वती पूजन के साथ की गई..

प्रांतीय अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम संगठन के लिए कार्य कर रहे हैं और सभी पत्रकार लगन ईमानदारी से कार्य करेंए जो पत्रकारों की समस्याएं होती हैं उन्हें सरकार तक अपना ही संगठन ही ले जाता है और अपनी मांगों को पूरी करने के लिए कहता है, अनेक मांगे सरकार ने मानी भी हैए पत्रकार किसी दल के नहीं रहते वह जनता की आवाज होते है एवं सच्चाई का आईना दिखाते हैं।

जिला अध्यक्ष विजय श्रीवास्तव ने स्वागत भाषण दिया वही जिला महासचिव राम अवतार पाली ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।  सम्मेलन में प्रदेश से आए प्रदेश महासचिव सुनील त्रिपाठी, पूर्व कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मो अली, प्रदेश सचिव रामकिशोर अग्रवाल, प्रदेश सचिव रामशरण पाराशर, संभागीय अध्यक्ष एवं महासचिव सहित सागर, छतरपुर, पन्ना, निवाड़ी जिले के जिला अध्यक्ष एवं महासचिव ने अपने.अपने विचार सदस्यों के समक्ष रखे। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया व दमोह विधायक अजय टंडन रहे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में हटा विधायक पी एल तंतुवाय, पूर्व विधायक उमादेवी खटीक, पूर्व नगर पालिका दमोह अध्यक्ष पं मनु मिश्रा, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पथरिया लक्ष्मण सिंह, नगर पालिका पथरिया अध्यक्ष सुंदर लाल विश्वकर्मा, ठेकेदार भरत पटेल शामिल रहे। कार्यक्रम के अंत में दिवंगत हुए पत्रकारों एवं देश की रक्षा करने वाले सैनिकों के लिए 2 मिनट का मौन रखकर सभी ने श्रद्धांजलि दी। संचालन वरिष्ठ पत्रकार आजम खान ने किया वही आभार प्रदर्शन संभागीय उपाध्यक्ष नरेंद्र चौकरया ने माना।

तेदूखेड़ा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह की तैयारियां पूरी 

दमोह। जिले की विधानसभा जबेरा क्षेत्र के नगर परिषद तेंदूखेड़ा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह ध्निकाह योजना की तैयारियां पूर्णता की ओर है। इस आयोजन में जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी निरंतर कार्यक्रम की तैयारियों में अपनी सहभागिता निभा रहे हैं । उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर कार्यक्रम की रूपरेखा एवं भोजन व्यवस्थाए पंडाल व्यवस्थाए पानी व्यवस्थाए पार्किंग स्थलए सहित अन्य गतिविधियां का जायजा लिया। इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में लगभग 30000 लोगों के पहुंचने की संख्या बताई जा रही है अभी तक इस आयोजन में पात्र हितग्राहियों के 851 आवेदन स्वीकृत हो चुके हैं।  प्रयास यही किए जा रहे हैं कि अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों के आवेदन स्वीकृत किया जा सके।

ज्ञात है कि पूर्व में गत दिनो जबेरा विधानसभा के नोहटा में आयोजित विवाह सम्मेलन में  726 जोड़े सम्मिलित हुए थे एवं 20ए000 से अधिक की संख्या में लोगों की उपस्थिति रही थी । यह दमोह जिले में जबेरा विधान सभा का सबसे बड़ा सामूहिक विवाह सम्मेलन माना गया था।इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए जबेरा विधायक इस बार और भी लगन और मेहनत से कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं इससे लगभग तय है कि संख्या और भी अधिक रहेगी। जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह ने लोधी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी का आभार व्यक्त करता हूंए जिन्होंने गरीब बेटा बेटियों की शादी के लिए योजना का शुभारंभ किया। जिससे गरीब परिवारों में इस योजना से निश्चित तौर पर लाभ पहुंच रहा है..

Post a Comment

0 Comments