Ticker

6/recent/ticker-posts

अभिनेत्री चाहत पाण्डेय आम आदमी पार्टी में शामिल, मप्र विधानसभा चुनाव में करेगी प्रचार.. मणिनागेंद्र सिंह फाउंडेशन के दो दिवसीय कैंप में 4500 लोगों का परीक्षण पीपुल्स विवि- हॉस्पिटल की 200 लोगों की टीम ने सेवाए दी..

अभिनेत्री चाहत पाण्डेय आम आदमी पार्टी में शामिल
दमोह। आम आदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी ने निशेष जैन ने बताया कि मध्यप्रदेश में होेने वाले आगामी चुनाव 2023 के तहत आम आदमी पार्टी की सदस्यता टीव्ही स्टार चाहत पाण्डेय ने ली। उन्होने बताया कि वह टीव्ही सीरियल दुर्गा माता की छाया, तेनाली रामा, अलादीन, क्राइम पेट्रोल जैसे कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी है।

डॉक्टर संदीप पाठक ने चाहत पांडे को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाकर शपथ दिलाई। कार्यक्रम में दमोह जिला अध्यक्ष अनुभव गौतम, जिला सचिव बृजेश चौबे, जिला सोशल मीडिया प्रभारी निशेष जैन की विशेष उपस्थिति रही।

  केंप में 55 डॉक्टर भी विभिन्न.विभिन्न विभागों से आये
दमोह। शिविर की सफलता का मतलब है कि जो स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए आए हैंए उनकी संतुष्टि कितनी है। यदि वह हमारे डॉक्टरों से पैरा मेडिकल स्टाफ से और बाकी लोगों से यह कहते हैं कि शिविर 2 दिन नहीं 7 दिन लगाये या दोबारा शिविर जरूर लगाये यह पीपुल्स ग्रुप के लिए भी गर्व की बात है और मणिनागेंद्र सिंह फाउंडेशन से जुड़े हुए लोगों के लिए भी गौरव और गर्व की बात है कि आपका प्रयास जनता स्वीकार कर रही है। यह बात आज केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने मणिनागेंद्र सिंह फाउंडेशन द्वारा लगाये गये शिविर के दूसरे दिन जायजा लेते हुये कही। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज सतीश तिवारी रामेश्वर चौधरी नरेन्द्र व्यास मौजूद थे।

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कैंप में मरीजों को जो उपचार यहां से नहीं मिल सकता थाए उन्हें बेहतर सुविधा देने के लिये वे स्वयं निरूशुल्क यहां से पीपुल्स हॉस्पिटल ट्रांसफर कर रहे हैंए इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं कि उन्होंने तय किया है कि जो मरीज आएगा हम उसका समाधान देंगेए इस सफलता के लिए मैं सबसे पहले पीपुल्स ग्रुप और उनकी टीम को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा मणिनागेंद्र सिंह फाउंडेशन के लोग ऑर्गे नाइजर है यहां पर व्यवस्था देने का काम कर रहे हैंए जिसने बेहद अच्छा काम किया है जैसा कि पीपुल्स ग्रुप की टीम कह रहे हैए इसके लिए मणिनागेंद्र सिंह फांउडेशन की टीम में लगे हुए सभी मित्रों का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।  पीपुल्स विश्वविद्यालय के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अंकित द्विवेदी ने बताया 2 दिन का कैंप दमोह संसदीय क्षेत्र में लगाया हैए यह कैंप 28 एवं 29 जून को दमोह में आयोजित किया गया है। इस कैंप में पीपुल्स विश्व विद्यालयए पीपुल्स हॉस्पिटल के लगभग 200 लोगों की टीम यहां पर आई इन 200 लोगों में 55 डॉक्टर से जो विभिन्न.विभिन्न विभागों से आये हैं। यह शिविर मणिनागेंद्र सिंह फाउंडेशन के लिये केंद्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल जी के आग्रह पर लगाया गया है
इस कैंप की व्यवस्थाएं विपरीत परिस्थितियों में इतनी उत्तम व्यवस्थाएं रहने के लिएए मरीजों के भोजन के लिएए मरीजो के परीक्षण की सभी व्यवस्थाएं मिली वह अतुलनीय है। उन्होंने कहा जिन विपरीत परिस्थितियों में केन्द्रीय राजयमंत्री श्री पटेल जी ने जो सहयोग प्रदान किया है और जो व्यवस्थाएं दी हैए इसके लिये सभी कार्यकर्ताओं और सहयोगियों ने हमारा स्वागत कियाए मरीजों के लिए व्यवस्थाएं कीए इसके लिए पीपुल्स विश्वविद्यालय ने सरस्वती स्कूल के प्रशासन सहित सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने दमोह की जनता के लिए आश्वासन दिया है कि वह हर साल यहां पर ऐसा निरूशुल्क मेडिकल शिविर आयोजित कराएंगेए हमारी तरफ से भी पूर्ण कोशिश रहेगी कि मंत्री जी के तत्वाधान में हर साल हम दमोह में आकर ऐसी चिकित्सा सुविधा निरूशुल्क उपलब्ध करा सके। एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री द्विवेदी ने बताया इस दो दिवसीय कैंप में प्राय.प्राय सभी संकाय के चिकित्सक यहां पर उपलब्ध है जिसमें विशेषता हृदय रोग विशेषज्ञए जनरल फिजिशियनए मेडिकल डिपार्टमेंटए सर्जरी डिपार्टमेंटए स्त्री रोग डिपार्टमेंटए शिशु रोग से संबंधितए स्वास एवं छाती रोग से संबंधितए तंत्र रोग विशेषज्ञ लगभग सारे विशेषज्ञ इस कैंप में उपलब्ध है। शिविर को इतना विशाल करने की कोशिश की है कि यहीं पर मरीज का परीक्षण कर रहे हैंए परीक्षण के साथ.साथ उनकी खून एवं पेशाब की जांच के अलावा उनका एक्स.रे इसी कैंप में किया जा रहा है और उनको रिपोर्ट्स भी यही उपलब्ध कराई जा रही हैए ताकि डॉक्टर उस रिपोर्ट के माध्यम से समुचित इलाज कर सके और उनको मेडिसिन दे सके।
पीपुल्स विश्वविद्यालय के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अंकित द्विवेदी ने बताया 2 दिन का कैंप दमोह संसदीय क्षेत्र में लगाया हैए यह कैंप 28 एवं 29 जून को दमोह में आयोजित किया गया है। इस कैंप में पीपुल्स विश्व विद्यालयए पीपुल्स हॉस्पिटल के लगभग 200 लोगों की टीम यहां पर आईए इन 200 लोगों में 55 डॉक्टर से जो विभिन्न.विभिन्न विभागों से आये हैं। यह शिविर मणिनागेंद्र सिंह फाउंडेशन के लिये केंद्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल जी के आग्रह पर लगाया गया हैए उन्होंने बताया इस कैंप के माध्यम से मरीज को जो मेडिसन रिक्वायर्ड हैए वह मेडिसिंस भी निरूशुल्क यही से उपलब्ध कराई जा रही हैं। कैंप में जो भी लोग अपना परीक्षण करा रहे हैं या जो रेफर हो रहे हैं वह पूर्णता निरूशुल्क है। यहां से पेशेंट को पीपुल्स हॉस्पिटल रेफर किया जा रहा हैए मरीजों को यहां से लेकर जानाए पीपुल्स हॉस्पिटल में संपूर्ण इलाज करवानाए वहां रहनाए खाना और वापस उनको दमोह लाकर छोड़ना यह पूर्णता निरूशुल्क हैए यह सारी व्यवस्थाएं पीपुल्स हॉस्पिटल के माध्यम से की जा रही है। 

इन दो दिवसीय कैंप में अभी तक लगभग 4500 लोगों का परीक्षण किया है और उनमे से 225 लोग जो गंभीर बीमारी से ग्रसित थेए जिनका ऑपरेशन होना था या कुछ ऐसा इलाज जो यहां उपलब्ध नहीं हो पा रहा थाए उसके लिए कल हॉस्पिटल रेफर किया है। आज का अभी तक का आंकड़ा 81 लोगों का हैए 81 लोगों को रेफर करने के लिए बोला गया है शाम तक यह आंकड़ाए ऐसी आशा है कि यह 200 लोगों तक जाएगा। तो हम यह कह सकते है कि लगभग 5 से 6 हजार लोगों का परीक्षण इन 2 दिन के इस कैंप में होगा। शिविर में आये मरीजों से जब उनके इलाज के संबंध में जानकारी ली गई तो मरीजों ने इस तरह के शिविर लगाये जाने की प्रशंसा की और केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल का धन्यवाद ज्ञापित किया। स्वास्थ्य शिविर में बड़ी संख्या में मरीज अपना इलाज कराने के लिये आये हुये थेए इस दौरान मरीजों के लिये किसी प्रकार की असुविधा न होए इसके लिये मरीजों को माकूल इंतजाम किये गये थे। निरूशुल्क खानाए चायए नश्ता की व्यवस्था सुनिश्चित की गई ।

Post a Comment

0 Comments