Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा नेता को फंसाने वाला खुद निकला गोलीकांड की साजिश का मास्टरमाइंड.. पुलिस ने हथियारों के जखीरे के साथ मादक पदार्थ भी पकड़ा.. एसपी ने किया चौंकाने वाला खुलासा.. इधर देहात थाना पुलिस ने तीन को हथियार लिए पकड़ा

विरोधी को फसाने रची गई थी गोलीकांड की साजिश 

दमोह। गोसेवा संगठन से जुड़े शैलेंद्र अवस्थी नाम के युवक को तीन दिन पहले पसली में गोली लगने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से इलाज के बाद उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया था। मामले में शैलेंद्र द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में घटनास्थल देहात थाना अंतर्गत मुस्की बाबा क्षेत्र बताया गया था वही गोली चलाने वालों के नाम बृजेश तथा राघवेंद्र पटेल बताए गए थे जोकि पथरिया भाजपा मंडल के नेता थे। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307 34 25 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच में लिया था।

 उपरोक्त घटनाक्रम के संदर्भ में एसपी राकेश कुमार सिंह द्वारा प्रेस कॉन्फस करके चौंकाने वाला खुलासा किया गया। इस दौरान एएसपी शिव कुमार सिंह सीएसपी भावना दांगी देहात थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह भी मौजूद रहे। एसपी ने बताया कि शैलेंद्र अवस्थी गोलीकांड की जांच के दौरान रिपोर्ट में दर्ज कराए गए घटनास्थल पर गोलीकांड के ना कोई साक्ष्य मिले और ना कोई गवाह है इधर रिपोर्ट में दर्ज आरोपियों की लोकेशन घटना के समय पथरिया क्षेत्र में पाई गई। जिसके बाद पूरा घटनाक्रम संदेह जनक प्रतीत होने पर देहात थाना पुलिस ने घटना के चक्षुदर्शी अर्थात गवाह रवि प्रजापति से जब पूछताछ की तो हकीकत सामने आते देर नहीं लगी। रवि ने बताया कि पिछले दिनों बीजेपी ऑफिस के पास शैलेंद्र का झगड़ा बृजेश पटेल से हुआ था जिसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई गई थी। इसी का बदला लेने के लिए अविनेश ठाकुर और रवि प्रजापति के साथ मिलकर शैलेंद्र अवस्थी ने यह साजिश रची थी। शैलेंद्र के घर पर अवनीश ठाकुर से एक पिस्टल रवि प्रजापति द्वारा ली गई थी इसी पिस्टल से काफी नजदीक से शैलेंद्र पर गोली चलाई गई थी जो उसकी दाहिनी पतली में घुस गई थी। 

एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना के मुख्य गवाह की उक्त जानकारी के बाद पुलिस ने रवि प्रजापति और शैलेंद्र के भाई जितेंद्र अवस्थी को साथ में लेकर असाटी वार्ड स्थित उनके घर की जब तलाशी ली तो अनेक हथियार एवं मादक पदार्थ मिला। यहां से खून के दाग लगी चादर, डेढ़ किलो गांजा, 32 बोर की पिस्टल, खाली खोखा, 12 बोर की बंदूक, छकड़ी रिवाल्वर, 14 जिंदा कारतूस सहित सामग्री जप्त की है। 

मामले में रवि प्रजापति, अविनेश ठाकुर एवं जितेंद्र अवस्थी के खिलाफ धारा 307, 34, 25/27 आर्म्स एक्ट सहित षड्यंत्र रचने की धाराओ में मामला दर्ज किया गया है। जितेंद्र अवस्थी के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने जितेंद्र अवस्थी तथा रवि प्रजापति को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया है जबकि अविनेश ठाकुर अभी फरार है। उपरोक्त कार्रवाई में देहात थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह सागर नाका चौकी प्रभारी गरिमा मिश्रा एवं पुलिस टीम की सराहनीय भूमिका रही।

देहात थाना पुलिस ने तीन को हथियार लिए पकड़ा
 दमोह।  देहात पुलिस द्वारा अवैध हथियार मामले में तीन आरोपियों को बीती रात  गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति हटा जाने के लिए मुक्तिधाम चौराहे पर वाहन का इंतजार कर रहे हैं जो अपने पास देशी कट्टा एवं कारतूस रखे है। जिनको घेराबंदी कर पकड़कर नाम पता पूंछने पर अपना नाम 1 सरफराज पिता शेरखान उम्र 22 साल निवासी फुटेरा कला मस्जिद के पास थाना बटियागढ़ 2 मुस्तफा खान पिता नसीर खान उम्र 24 साल निवासी शोभानगर दमोह का होना बताया । उक्त दोनो की तलाशी लेने पर सरफराज खान से एक देशी 12 बोर का का कट्टा जिसमें एक जिंदा कारतूस डला हुआ था मुस्तफा के कब्जे से बारह बोर का 01 जिंदा कारतूस मिला जिसके संबंध में लायसेंस न होने पर उक्त कट्टा कारतूस जब्त किये । 
उपरोक्त आरोपियों से कट्टा कारतूस के संबंध में पूंछताछ करने पर नीलेस उर्फ बिट्टू राज निवासी पथरिया फाटक से लेना बताया । नीलेश राज की तलाश किया जो दस्तयाव हुआ । नीलेश राज के कब्जे से एक 315 बोर का देशी कट्टा एवं 01 जिंदा कारतूस मिला जिसका लायसेंस न होने पर विधिवत जब्त किया गया । तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना दमोह देहात में अपराद क्र 343/23 धारा 25/27 आर्म्स एक्ट का पंजीबद्ध किया जाकर आरोपियों को जेआर पर माननीय न्यायालय पेश किया गया । 
आरोपियों की गिरफ्तारी में  निरीक्षक सत्येन्द्र सिंह राजपूत ( थाना प्रभारी दमोह देहात ) प्र.आर हेमंत अवस्थी , प्र.आर राजेश गौर , प्रआर भानू , आर . प्रसून , आर शोएब मिर्जा , आर बृजेन्द्र , आर . आसिफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

Post a Comment

0 Comments