Ticker

6/recent/ticker-posts

कांग्रेस के जय भारत सत्याग्रह में विधायक ने मोदी विरोध के नारे बुलंद किए.. भाजपा स्थापना दिवस पर युवा मोर्चा करेगा युवा चौपाल कार्यक्रम.. युवा मोर्चा ने सात दिन में शराब दुकान नहीं हटने पर.. अनशन की चेतावनी देकर पथरिया एसडीएम को ज्ञापन सौंपा..

 भाजपा घोटालो को दबाने के लिये राहुल गांधी की आवाज दबा रही है- संजय कपूर
दमोह
राहुल गांधी की सदस्यता बहाल किये जाने को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी एवं शहर कांग्रेस के तत्वाधान में मोर्चा संगठनो, प्रकोष्ठो की बैठक के उपरांत जिला कार्यालय से मौन जुलूस निकालकर बस स्टेण्ड होकर घंटाघर पहुंचे जहां गांधी प्रतिमा के समक्ष जय भारत सत्याग्रह करते हुए मोदी सरकार की सदबुद्वि के लिये रामधुन भी की।

तत्पश्चात् नारेबाजी करते हुए अंबेडकर जी की प्रतिमा पर पुष्पहार करते हुए बैंक चौराहा बस स्टेण्ड होते हुए जिला कार्यालय पहुंचे जहां आयोजित पत्रकार वार्ता में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सचिव संजय कपूर ने कहा कि भाजपा सरकारी एजेनसियों का दुरूपयोग कर विपक्षी नेताओं को निशाना बनाकर उन पर मुकदमा डाल रही है हमारे नेता राहुल गांधी का एक दिन में बंगला ही छुडा लिया। जिला कांग्रेस संगठन प्रभारी धर्मेश घई ने भी कहा कि भाजपा की अनीतियों के खिलाफ आज पूरा विपक्ष एक जुट है कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता पूछ रहा है अडानी से पीएम मोदी का रिश्ता क्या है। 

 विधायक अजय टंडन ने कहा दिल्ली के सीएम ने जब मोदी की प्रमाणित मार्कसीट मांगी तो उन पर ही जुर्माना ठोक दिया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जैन ने कहा कि राहुल गांधी के साथ देश मे करोड़ो लोग समर्थन में खड़े है अभी सत्याग्रह चल रहा है भविष्य में जेल भरो आंदोलन के लिये भी तैयार रहे कार्यकर्ता।

पूर्व विधायक प्रताप सिंह, शहर अध्यक्ष मनु मिश्रा, तेजी राम रोहित, सतीश जैन, गौरव पटेल, संजय चौरसिया, रूद्र प्रताप सिंह, मनीषा दुबे, भगवान दास चौधरी, लक्ष्मण सींग, बेलु त्रिवेदी, ललित नायक, परम यादव, बृजेन्द्र सिंह, लालचंद राय, राजा राय, केके वर्मा, निधि श्रीवास्तव, भूपेन्द्र आजवानी, तान्या सालोमन, रजनी ठाकुर, रोहन पाठक, संध्या नायक, प्रदीप पटेल, कमला निषाद, आशुतोष शर्मा, सुषमा सिंह, शमीम कुरैशी, कोमल अहिरवार, प्रदीप खटीक ने भी कहा कि जिस व्यक्ति ने भारत जोड़ो नफरत छोड़ो को लेकर पूरे देश में 3500 किमी की यात्रा की भाजपा से उसके ही प्रति अपनी नफरत दिखा दी। वीरेन्द्र राजपूत, नितिन मिश्रा, मंजीत यादव, शुभम तिवारी, नौशाद खान, छोटू बिदौल्या, अभिषेक डिम्हा, अजय जाटव, धनसिंह राजपूत, आशीष पटेल, अरूण दुबे, शशि चौधरी, शैलेन्द्र खटीक, अब्दुल चिश्ती सहित नगर के पार्षद ब्लाक अध्यक्षों मंडलम सेक्टर प्रकोष्ठो के अनेको कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहीं।

भाजपा स्थापना दिवस पर युवा मोर्चा करेगा युवा चौपाल
दमोह भारतीय जनता पार्टी अपने स्थापना दिवस 6 अप्रैल पर विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए युवा मतदाताओं से जोड़ने की पहल कर रही है प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के आह्वान पर भाजपा दमोह के जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी के मार्गदर्शन एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा दमोह के जिला अध्यक्ष भरत यादव के नेतृत्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा दमोह के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता दमोह जिले मे 22 मंडलों के 1164 बूथो पर जाकर पार्टी का ध्वजारोहण करेंगे युवा मतदाताओं के लिए प्रत्येक पंचायत और प्रत्येक वार्ड में युवा चौपाल का कार्यक्रम आयोजित करेंगे साथ ही बूथ समिति पन्ना प्रमुख और पन्ना समिति के कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी संबोधित करेंगे और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी मार्गदर्शन मिलेगा

 7 दिन में शराब दुकान  हटाने हेतु कार्रवाई नहीं हुई तो युवा मोर्चा अनशन पर बैठेगा..    

दमोह।  जिले के पथरिया थाना अंतर्गत दमोह रोड पर स्थित शराब दुकान को हटाने के लिए अब विरोध बढ़ने लगा है, बता दें कि उक्त शराब दुकान के पास मंदिर, गर्ल्स हाई स्कूल और घनी बस्ती होने के कारण आम जनमानस को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और लगातार यह शराब दुकान हटाने विरोध होता रहा है और आमजन की इस मांग को लेकर ना तो अब तक उच्च अधिकारियों ने और ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने संज्ञान में लिया उक्त शराब दुकान के विरोध को लेकर आम जनमानस में अब गुस्सा बढ़ने लगा है तथा शिकवा शिकायतों का दौर भी अब शुरू हो गया है। 
दमोह रोड स्थित शराब दुकान हटाने युवा मोर्चा सहित वार्ड 05 के निवासियों ने पथरिया अनुविभागीय अधिकारी भाव्या त्रिपाठी को ज्ञापन में पांच प्रमुख मंदिरों के बीच स्थित बताया, स्थानीय निवासियों ने बताया कि मंदिरों की शराब दुकान से दूरी 50 मीटर से अधिक नहीं है जिससे शराब दुकान के कारण रास्ते से निकलने वाली महिला और छात्रों को असुरक्षा का अभाव बना रहता है, धार्मिक पर्व में आम जनों को असुविधा होती है। शासकीय कन्या विद्यालय, कन्या छात्रावास, शासकीय महाविद्यालय उसी मार्ग पर स्थित है जिससे अध्ययनरत छात्र भी असुरक्षा महसूस करते हैं शासकीय शराब दुकान के कारण दमोह रोड पर आए दिन मारपीट गुंडागर्दी जैसे हालात बने रहते हैं, जिससे दमोह रोड स्थित निवासी भय में अपना जीवन यापन कर रहे हैं, दमोह रोड स्थित शराब दुकान मध्यप्रदेश सरकार की नवीन आबकारी नीति के बिंदु क्रमांक 1.2  एवं 1.3 का भी उललंघन कर रही हैं, उपरोक्त बिंदुओं पर शराब दुकान हटाने के लिए भाजपा युवा मोर्चा मंडल पथरिया के नेतृत्त्व में अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया..

ज्ञापन के साथ अनुविभागीय अधिकारी को आबकारी नीति के प्रावधान और प्रतीकात्मक नक्शा भी सौंपा गया, जिसमें शराब दुकान को पांच मंदिरों से चंद मीटर की दूरी पर बताया गया हैं।  यदि 7 दिन के अंदर शराब दुकान नहीं हटाई गयी तो युवा मोर्चा सत्याग्रह अनशन करेगा। बता दें कि इसके पूर्व भी वार्ड क्रमांक 5 के पार्षद प्रभु अहिरवार ने भी शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंप चुके हैं, लेकिन अनुविभागीय अधिकारी द्वारा कोई भी कार्यवाही ना किए जाने को लेकर वार्ड वासी नाराज हैं और उन्होंने अपनी एकजुटता की ताकत दिखाते हुए अनुविभागीय अधिकारी के समक्ष पहुंचकर पुनः दमोह रोड स्थित शराब दुकान हटाने की मांग की है। 

ज्ञापन सौंपने के दौरान युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष कुलदीप पटेल, युवा मोर्चा जिला शोध एवं नीति प्रभारी अंकित पटेल, किसान मोर्चा महामंत्री ब्रजेश पटेल, वार्ड नंबर 5 के निवासी गोविन्द राठौर, अभय सिंह, आशीष तिवारी, सरमन पटेल, कैलाश साहू, रोहित पटेल, ऋषभ पटैरिया, किसान संघ के मुकेश पटेल, अंचित चौधरी, अरविन्द अठ्या, रानू पटेल, टिक्कू ठाकुर, श्रीकांत, विजय पटेल, धर्मेंद्र ठाकुर, रेवाशंकर राठौर कॉलेज की छात्राएं रश्मि पटेल, साक्षी कुर्मी, अभिलाषा सिंह सहित युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं एवं नगरवासी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments