Ticker

6/recent/ticker-posts

आईपीएल के सट्टे ने छीनी एक और युवा की जिंदगानी.. ! क्रिकेट सट्टे के कर्ज में डूबे नौजवान ने जहरीला पदार्थ का सेवन करके जिंदगी को अलविदा किया..! संवेदनशील पुलिस कप्तान से मामला स्वतः संज्ञान में लेकर जांच कार्यवाही की अपेक्षा.!

आईपीएल के सट्टे ने छीनी एक और युवा की जिंदगानी..

दमोह। देशभर में आईपीएल के सुरूर के साथ सट्टे पर लाखों के दाव लगना जहां कोई नई बात नहीं है वही इन हालातों से दमोह जिला भी अछूता नहीं है। पिछले कुछ वर्षों में जिले के अनेक होनहार नौजवानों को आईपीएल का सट्टा कर्ज की चपेट में लेने के बाद इनके जीवन से खिलवाड़ करने का काम कर चुका है। वही ऐसे मामलों में पुलिस द्वारा कोई सबूत नहीं मिलने या शिकायत नहीं होने का हवाला देकर कभी भी गंभीरता से लेने की कोशिश नहीं की जाती रही है..

दमोह के जबलपुर नाका शक्ति नगर क्षेत्र में रहने वाले एक नौजवान द्वारा शनिवार को जहरीला पदार्थ का सेवन करके अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिए जाने का घटनाक्रम सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह युवक भी आईपीएल के सट्टे के चक्कर में फंस कर सटोरियों के मकड़जाल मैं ऐसा उलझा की कर्ज बढ़ता गया और नहीं चुका पाने की हालात में उसे अपनी जीवन लीला समाप्त करने को मजबूर होना पड़ा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर नाका शक्तिनगर निवासी लोकेश पिता श्यामसदर पटेरिया 26 वर्ष को शनिवार शाम जहरीले पदार्थ का सेवन कर लेने के बाद जिला अस्पताल लाया गया था। जहा उसे मृत घोषित कर दिया गया।
इस दुखद घटना क्रम ने परिजनों को झकझोर कर रख दिया है। पटेरिया परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल बना हुआ है। किसी को समझ में नहीं आ रहा कि आखिर लोकेश ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया ? जबकि परिवार के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि क्रिकेट सट्टे की लत के चलते उस पर कर्ज हो गया था। आईपीएल का सट्टा खिलाने वाले सटोरिए उसे लगातार परेशान कर रहे थे, प्रताड़ित कर रहे थे। जिस वजह से उसे अपनी जीवन लीला समाप्त करने को मजबूर होना पड़ा..
इस मामले में भले ही परिजन युवक के सट्टे के कर्ज से अनजान हो या खुलकर बात नही कर रहे हो लेकिन दमोह के संवेदनशील एसपी राकेश कुमार सिंह से यह जन अपेक्षा की जा रही है कि वह इस घटनाक्रम की सूक्ष्मता से जांच करा कर मृतक का मोबाइल आदि जब्त कराके यह पता जरूर लगवाएं कि वह कौन लोग थे जो उसे टॉर्चर कर रहे थे? यदि इस मामले में पुलिस निष्पक्षता से जांच कार्यवाही करती है तो अनेक क्रिकेट के सटोरिए जहां बेनकाब हो जाएंगे वही किसी अन्य युवक की इनके कार्य प्रताड़ना के चलते जान देने की नौबत नहीं आएगी.. विनम्र श्रद्धांजलि..

Post a Comment

0 Comments