Ticker

6/recent/ticker-posts

दुर्गा चालीसा पाठ आयोजन में राष्ट्रीय अध्यक्ष संध्या शुक्ला शामिल हुई.. इधर प्रांत बैठक व आगामी आयोजनों को लेकर विहिप बजरंग दल की बैठक संपंन.. कुंडलपुर मठ में माता रुक्मणी की मूर्ति को विराजित कराने 4 फरवरी को चालीसा पाठ, रैली, ज्ञापन..

महाशक्ति शंखनाद शिविर के प्रभाव से पूरे देश में धर्म की चर्चाएं हो रही- राष्ट्रीय अध्यक्ष संध्या शुक्ला
दमोह। भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पंचज्योति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम धाम के संयुक्त तत्वाधान में नशे मांस से मुक्त चरित्रवान समाज के निर्माण के लिए जगह जगह दुर्गा चालीसा पाठ महाआरती क्रम कराये जा रहे हैं। इसी क्रम में दमोह मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर बड़याऊ गांव में जिला स्तरीय दुर्गा चालीसा पाठ का भव्य आयोजन किया गया जिसमें भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष शक्ति स्वरूपा बहन संध्या शुक्ला जी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सिद्धाश्रम रत्न सौरभ द्विवेदी जी शामिल हुए

दुर्गा चालीसा पाठ में छोटे-छोटे कस्बों से लगभग 4 हजार से ज्यादा लोगों की उपस्थिति रही। राष्ट्रीय अध्यक्ष शक्ति स्वरूप बहिन संध्या शुक्ला जी ने कहां की शक्तिपुत्र जी महाराज ने शारदीय नवरात्रि महाशक्ति शंखनाद शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें शक्तिपुत्र जी महाराज ने जितने भी साधु संत सन्यासी धर्म के नाम पर पाखंड कर रहे हैं सभी को चुनौती दी थी कि गुरुदेव जी आज से ही नहीं 25 वर्षों से अपनी आवाज उठा रहे हैं और इस महाशक्ति शंखनाद शिविर से धर्म के नाम पर पाखंड करने वाले धर्म गुरुओं को भी चुनौती दी थी उसी महाशंख नाथ का प्रभाव से पूरे देश में धर्म की चर्चा हो रही है और जो शक्तिपुत्र जी महाराज ने विश्व सम्मेलन की बात कही है वह अब आवाज उठने लगी है राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने कहा कि शक्तिपुत्र जी महाराज ने आसाराम राम रहीम रामपाल जैसे बाबाओं को पहले ही चुनौती दे दी थी और कहा था कि इनका पर्दाफाश होगा और वह हुआ भी था। हमें शक्तिपुत्र जी महाराज ने तीन धाराएं प्रदान की है भगवती मानव कल्याण संगठन पंचज्योति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम धाम और भारतीय शक्ति चेतना पार्टी हमें इन तीनों धाराओं पर खरे उतरना है। 
भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौरभ द्विवेदी जी ने कहा कि आज जगह-जगह पर्ची बनाने वाले धर्मगुरु होते जा रहे हैं जादू टोना करने से पर्चा बनाने पर क्या आपका कल्याण हो जाएगा आप का कल्याण करना है तो आप नशे मांस से मुक्त चरित्रवान जीवन जीते हुए समाज कल्याण का कार्य करें अपने-अपने घरों में दुर्गा चालीसा का पाठ कराएं आपका कल्याण अवश्य होगा। द्विवेदी जी ने कहा कि शक्तिपुत्र जी महाराज आयोजित प्रयागराज में होने वाले शिविर में सभी धर्म गुरुओं को भी चुनौती दी जाएगी यहीं नहीं रुके। भगवती मानव कल्याण संगठन 20 सालों से नशा मुक्ति अभियान चला रहा है हमारी माताएं बहने शराब के कारण बहुत परेशान हैं छोटे-छोटे बच्चे नशे के शिकार हो रहे हैं वह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा एसपी को फोन लगाकर कह दिया गया है कि भगवती मानव कल्याण संगठन जो अवैध शराब पकड़ रहा है इससे रोका जाए अन्यथा आने वाले चुनाव में नुकसान हो सकता है इसी को लेकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जी ने कहा कि इसीलिए शक्तिपुत्र जी महाराज ने तीन धाराओं का गठन किया है और हम आगे बढ़ते जा रहे हैं और सभी के लिए प्रयागराज शिविर में आमंत्रित किया।  

 यथा स्थान हो माता रुक्मणी की स्थापना..
दमोह। माता रुक्मणी की मूर्ति को यथा स्थान कुंडलपुर मठ में विराजित करने की मांग को शांतिपूर्वक तरीके से शासन प्रशासन तक पहुंचाने की चर्चा हेतु एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें कथावाचक पंडित उमा शंकर चौबे में भागवत कथा प्रसंग के माध्यम से भगवान कृष्ण एवं रुक्मणी माता के विवाह प्रसंग की चर्चा की और माता रुक्मणी को माता लक्ष्मी का स्वरूप बताते हुए उनकी मूर्ति की स्थापना का संकल्प लेने की बात की।

बैठक में उपस्थित धर्म प्रेमियों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया की माता रुक्मणी की मूर्ति 4 फरवरी 2002 को कुंडलपुर से चोरी हुई थी जो विदिशा के ग्यारसपुर संग्रहालय में रखी गई उसके बाद इस मूर्ति को वापस मठ में स्थापित करने के लिए कई साधु-संतों एवं संगठनों के माध्यम से लगातार शासन प्रशासन से मांग की जाती रही है वर्तमान में मूर्ति वर्ष 2019 से दमोह संग्रहालय में रखी हुई है उसे यथा स्थान कुंडलपुर में स्थापित किए जाने हेतु आगामी 4 फरवरी 2023 को प्रातः 11.30 संग्रहालय के सामने दुर्गा चालीसा और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा उसके बाद 12.  बजे रैली के रूप में संग्रहालय से प्रारंभ होकर बस स्टैंड, स्टेशन चौराहा, घंटाघर, अंबेडकर चौराहा होते हुए रैली संग्रहालय पहुंचेगी जहां पर ज्ञापन दिया जाएगा। जिसमें अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति की अपील धर्म प्रेमी जनों से की गई है। बैठक में नितिन मिश्रा, धर्मवीर राय, मनोज देवलिया, अजय जाटव, नीलश्याम सोनी, आशीष राजोरिया, राजेश चौबे, मोंटी रैकवार, गौरव राय, पवन गुप्ता, अरविंद अवस्थी, केके अग्रवाल, नरेश विश्वकर्मा सहित धर्म प्रेमी जन की उपस्थिति रही।

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की जिला बैठक संपन्न

दमोह धगट चौराहा स्थित राधाकृष्ण मंदिर में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की जिला बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विभाग एवं जिला के पदाधिकारी मौजूद रहे। ज्ञात हो कि 20 से 22 जनवरी तक छिंदवाड़ा में प्रांत बैठक का आयोजन किया गया था उसमें आगामी कार्यक्रमों को लेकर रूपरेखा बनाई गई थी एवं विभिन्न विभागों के कार्यों का मूल्यांकन किया गया था। इसी तारतम्य में आज दमोह जिला में भी यह बैठक आहूत की गई। बैठक की शुरुआत प्रांत पदाधिकारी धर्म यात्रा महासंघ रमेश श्रीवास एवं ललित पारधी द्वारा दीप प्रज्वलन कर की गई।
 प्रांतीय पदाधिकारियों ने उपस्थित जिला पदाधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन करते हुए सभी को आगामी कार्य की रूपरेखा बनाने हेतु मार्गदर्शन दिया। संगठन शक्ति पर जोर देते हुए प्रांतीय पदाधिकारी ललित पारधी ने अंतिम गांव तक समिति बनाने का आह्वान किया। वही रमेश जी श्रीवास ने योजनाबद्ध तरीके से संगठन के कार्य को आगे बढ़ाने हेतु मार्गदर्शन दिया। पदाधिकारियों के अलावा समरसता विभाग सह प्रमुख श्री राम जी पटेल विश्व हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष विकास मिश्रा कोषाध्यक्ष रतले जी, जिला मंत्री अमित राय मंचासीन रहे।
प्रांत पदाधिकारी रमेश श्रीवास धर्म यात्रा महासंघ और ललित पारधी भाई साहब श्रीराम पटेल, बलवान ठाकुर, जिला अध्यक्ष विकास मिश्रा, जिला मंत्री अमित राय, विभाग संयोजक पवन रजक, अंजू खत्री, रवि ठाकुर, ठाकुर जी महाराज, जिला संयोजक शम्भू विश्वकर्मा, नीरज असाटी, सह संयोजक विक्रम साहू, रजित जैन, सुधीर पांडे गोलू चौबे, राजू नामदेव, नितिन कुरेडिया, अजय मिश्रा, शारदा पटेल अनुराग यादव, राम मिश्रा, मनीष अग्रवाल, भूपेंद्र सोनी, कैलाश विश्वकर्मा, सुरेंद्र राठौर, भूपेंद्र सोनी, तेजी ठाकुर, गनपत अहिरवार, डालचंद पटेल, अजय चौरसिया नितिन शर्मा राजेश पटेरिया भगवत पटेल जितेंद्र चक्रवर्ती, सौरव यादव जितेंद्र राठौर, आशीष पांडे बबलू राय श्याम लाल सेन प्रमोद सिंह ,दुर्गा वाहिनी से -प्रीति बर्मन, सानू हजारी, दुर्गा ठाकुर, दुर्गा विश्वकर्मा, सोना जैन की उपस्थिति रही। विश्व हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष विकास मिश्रा ने सभी का आभार माना एवं कार्यक्रम का संचालन जिला मंत्री अमित राय द्वारा किया गया।

Post a Comment

0 Comments