Ticker

6/recent/ticker-posts

मुम्‍बई में सराही गई हटा की बेटी पूनम सैनी की पेटिंग.. बागेश्वर धाम में बनेगा चाहत रेन बसेरा, भूमि पूजन संपन्न.. वेयरहाउसिंग के चेयरमैन राहुल सिंह का कार्यकाल 2 वर्ष के लिए बढ़ा.. जिले के नगरीय निकायो के भाजपा पार्षदों का प्रशिक्षण तेंदूखेड़ा में संपन्न..

मां बेटी पर आधारित चित्र को सभी ने सराहा..

 दमोह। प्रतिभाएं सदैव संघर्ष में जन्‍म लेती है, विपरीत परिस्थिति में जो धैर्य न खोये वही होता है विजेयता, यही कुछ मुम्‍बई में कर दिखाया है नगर की पूनम सैनी ने, पूनम सैनी की पेटिंग मुम्‍बई में अकृति फाउंडेशन द्वारा आयोजित इंटरनेशनल पेटिंग प्रदर्शनी अनुभूति में सम्‍मलित की गई, 23 से 26 दिसम्‍बर तक आयोजित इस प्रदर्शनी को देखने के लिए देश विदेश की जानी मानी हस्तियों के साथ साथ फिल्‍मी जगत के कलाकार भी पहुंचे थे

 पूनम की पेटिंग मां बेटी के प्‍यार को प्रदर्शित करने वाली है,इस प्रदर्शनी में मुम्‍बई के महशूर आर्टिस्‍ट एमएफ हुसैन, मि. रजा एन अली सभी देश विदेश के बडे अर्टिस्‍ट की कला आकृतियों को इस प्रदर्शनी में रखा गया था, ज्ञातव्‍य हो कि हटा नगर के सुभाष वार्ड में पूनम की मां की हत्‍या कर उसके पूरे घर में आग लगा दी गई थी, यह पेटिंग उस समय तैयार की गई जब मां के हत्‍यारे को हटा न्‍यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

पूनम ने बताया कि मेरा चित्र मां के प्‍यार एवं उसके लालन पालन मातृत्‍व को प्रदर्शित करती है, मां संस्‍कार के माध्‍यम से ही अपने शिशु के जीवन को रंगो से भरती है, मां के आंचल में बच्‍चा शकुन महसूस करता है और मां उसे अपनी गोद में लेकर दुनिया को भूल जाती और उसी में खो जाती है यही सब भावनाएं पेटिंग के माध्‍यम से मेरे द्वारा दिखलाया गया है, जिसे देख कर उपस्थित अतिथियों ने मेरी भावना को समझा एवं सराहा, पूनम के लिए एक्‍टर एवं डायरेक्‍टर अभिनव कुमार के द्वारा सम्‍मानित किया गया।

बागेश्वर धाम में बनेगा चाहत रेन बसेरा, भूमि पूजन संपन्न

दमोह। निस्वार्थ सामाजिक संगठन की संरक्षक टीवी स्टार चाहत मणि पांडे द्वारा एक करोड़ की लागत से ऊपर तीन मंजिल लिफ्ट वाला बीआईपी  चाहत रेन बसेरा बनने जा रहा है।जिसका  भूमि पूजन  उनकी माँ और भाई ने संपन्न किया।
 दमोह वासियों के लिए रुकने की होगी निशुल्क व्यवस्था चाहत का हाथ सदा गरीबों के साथ संगठन गढ़ा धाम के सभी गरीब बच्चों को छठवीं से आठवीं तक निशुल्क कोचिंग सेंटर भी चाहत रैन बसेरा में खोला जाएगा। यह जानकारी उनके करीबी संगठन प्रमुख सचिन मोदी ने दी और कहा लगातार टीवी स्टार चाहत मणि पांडे निस्वार्थ भावना से मुंबई में भी गरीब बच्चों का सहयोग करती हैं। 
वेयरहाउसिंग के चेयरमैन राहुल सिंह का कार्यकाल बड़ा 
भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त मध्य प्रदेश वेयरहाउस एंड लॉजिस्टिक्स कारपोरेशन के चेयरमैन श्री राहुल सिंह का कार्यकाल 2 वर्ष के लिए और बढ़ा दिया है।
जिसकी जानकारी लगने पर उनके समर्थकों ने बधाइयां देते हुए प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया है।

जिले के नगरीय निकायो के भाजपा पार्षदों का प्रशिक्षण
 दमोह। दमोह और हटा नगर पालिका परिषद तथा तेंदूखेड़ा, पथरिया, हिंडोरिया, पटेरा नगर परिषद के नवनिर्वाचित पार्षदों का एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन जैन धर्मशाला तेंदूखेड़ा में मां भारती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस प्रशिक्षण शिविर में वक्ताओं द्वारा पांच सत्रों में निर्वाचित पार्षदों को संगठनात्मक विषय पर प्रशिक्षण दिया और उन्हें भाजपा के विचार, सिद्धांत एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद और अंत्योदय के मूल मंत्र को लेकर जनता के बीच सेवाभाव के साथ कार्य करने और अपने दायित्व का निर्वाहन की बात कही।
नगरीय निकाय पार्षदों के एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के उद्घाटन सत्र में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा का विचार एवं हमारा समन्वय,हमारी कार्यपद्धती व राष्ट्रहित विचारों को लेकर भारतीय जनसंघ से लेकर भाजपा ने काम किया है,जनहित सुखाय पंच निष्ठा है मूल मंत्र है, जिस भाव को लेकर हम कार्य कर रहे हैं, पं दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद हमारा मूल्य दर्शन है। भाजपा की सरकारें यही भाव लेकर गरीब कल्याण के विकास के लिए काम कर रही हैं। राष्ट्र जन हिताय सर्वजन सुखाय हमारा विचार है। द्वितीय सत्र में मुख्य वक्ता विवेक चतुर्वेदी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की लोक जनकल्याणकारी योजनाएं के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व मे योजनाओं को गरीब जन तक पहुंचाने के लिए सरकारी योजनाओं को सिर्फ भाजपा की सरकारे सही ढंग से संचालित कर रही है, जो अंतिम छोर के व्यक्ति को आगे की पंक्ति में खड़ा करने के लिए आत्मनिर्भर बनाने की दिशा मे काम कर रही है।
तृतीय सत्र में  ने अपने वक्तव्य जिला महामंत्री गोपाल पटेल ने कहा आयुष्मान भारत कार्ड , महिलाओं के लिए उज्जवला योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना,प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि,अटल ज्योति योजनाओं को पहुंचाने का कार्य कर रही हैं, नवनिर्वाचित पार्षद केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं को सर्व समाज तक ले जाएं और उन्हें लाभ दिलाने का काम करें।  चतुर्थ सत्र में विधायक धर्मेन्द्र सिंह ने अपने वक्तव्य में कहा  कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित दल है, नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी से नवनिर्वाचित पार्षद जनता की सेवा के लिए निष्पक्ष पराकाष्ठा के साथ कार्य करते हुए योजनाओं को हर वार्ड में ले जाएं। पंचम सत्र में सोशल मीडिया आईडी सेल के संबंध में सोशल मीडिया के प्रदेश सह संयोजक शिशिर बड़कुल ने जानकारी दी।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री सतीश तिवारी, नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश जैन सहित पूर्व मंत्री दशरथ सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष पन्ना सदानंद गौतम, प्रशांत चतुर्वेदी पन्ना, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ प्रदेश सह संयोजक श्याम शिवहरे, जिला उपाध्यक्ष संजय सेन, जिला मंत्री रश्मि साहू, मंडल अध्यक्ष गोविन्द सिंह सहित वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पार्षद गण सम्मिलित हुए।

Post a Comment

0 Comments