Ticker

6/recent/ticker-posts

पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को गुडविल में रेस्ट हाउस उपलब्ध कराने वाले उपयंत्री तथा टाइमकीपर पर गिरी कार्यवाही की गाज.. कलेक्टर ने दोनों को सस्पेंड किया.. इधर डायरी पेस नहीं होने पर अब शुक्रवार को होगी राजा की जमानत याचिका पर सुनवाई..

 उपयंत्री तथा टाइमकीपर पर गिरी कार्यवाही की गाज

पन्ना जिले के पवई में 3 दिन पूर्व कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को गुडविल में रेस्ट हाउस उपलब्ध कराने वाले लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री तथा टाइमकीपर को कलेक्टर पन्ना ने निलंबित कर दिया है। उल्लेखनीय की इसी रेस्ट हाउस परिसर में कांग्रेस की मंडलम बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें राजा पटेरिया द्वारा पीएम मोदी को लेकर भड़काऊ भाषण दिया था जिसके बाद उन पर दर्ज मामले में उन्हें जेल भी जाना पड़ा।

मप्र के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की वायरल वीडियो मामले पन्ना जिला प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर संजय खरे एवं टाइमकीपर रणधीर सिंह को निलंबित कर दिया है।  कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा द्वारा उपरोक्त कार्यवाही की गई है। दरअसल पीडब्ल्यूडी के टाइम कीपर रणधीर सिंह एवं सब इंजीनियर संजय खरे पर गलत तरीके से सरकारी रेस्ट हाउस उपलब्ध कराने का आरोप है।

हालांकि पूर्व विधायक होने के नाते राजा पटेरिया विधिवत आवेदन करके यह रेस्ट हाउस ले सकते थे लेकिन उनके द्वारा गुडविल में याने व्यक्तिगत संबंधों के चलते रेस्ट हाउस परिसर में कांग्रेस की मंडलम बैठक आयोजित की थी। 
उपरोक्त आयोजन पीडब्ल्यूडी के रिकॉर्ड में बिना परमिशन के पाए जाने के बाद आज पन्ना कलेक्टर द्वारा मामले में जिम्मेदार पाए गए उपयंत्री तथा टाइम कीपर के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई  करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री को दिए थे जिसके बाद यह कार्यवाही की गई है।

उल्लेखनीय की पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के खिलाफ प्रधानमंत्री पर भड़काऊ भाषण बाजी मामले में पवई थाने में जो एफआईआर दर्ज की गई है पीडब्ल्यूडी विभाग के एक इंजीनियर की रिपोर्ट पर ही दर्ज हुई है। इधर राजा पटेरा के वकील द्वारा अपर कोर्ट में लगाई गई जमानत याचिका पर पुलिस द्वारा डायरी पेश नहीं किए जाने की वजह से आज सुनवाई नहीं हो सकी। अब अगली सुनवाई की तिथि शुक्रवार तय की गई है।

Post a Comment

0 Comments