Ticker

6/recent/ticker-posts

भारत जोड़ो उपयात्रा के दौरान कांग्रेस विधायक का भाजपा के राज में नफरती हालात को लेकर तीखा कटाक्ष.. जब भारत पाकिस्तान का बटवारा हुआ तब भी ऐसी स्थति नहीं थी.. इधर जिला अस्पताल के हालात को लेकर.. दबंग विधायक ने सिविल सर्जन के सामने फटकार लगाई..

जब बटवारा हुआ तब भी ऐसी स्थति नहीं थी.. टंडन

 दमोह। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने के पहले ही मध्य प्रदेश में उप यात्राओं का दौर शुरू हो गया है जिसको लेकर कांग्रेस जनों के बीच उत्साह का माहौल है। शहडोल से उज्जैन जा रही कांग्रेस की उप पद यात्रा के दमोह पहुंचने पर कांग्रेस जनों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। भारत जोड़ो नफरत छोड़ो उपयात्रा के दौरान दमोह के घंटाघर पर कांग्रेस विधायक अजय टंडन के तीखे बोल भी सुनाई दिए,  भाजपा के राज में नफरती हालात को लेकर उनका कहना था.. जब भारत पाकिस्तान का बटवारा हुआ तब भी ऐसी स्थति नहीं थी... 


कांग्रेस की भारत जोड़ो उपयात्रा का जगह जगह स्वागत  

 शहडोल से प्रारंभ होकर उज्जैन पहुंचने वाली उप पदयात्रा जो कि पन्ना जिले की सीमा से होकर रैपुरा, कुम्हारी, घाटपिपरिया से होती हुई बांदकपुर पहुंची थी बांदकपुर से पुनः उपयात्रा प्रभारी विधायक अजय टंडन, जिलाध्यक्ष मनु मिश्रा, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष रतनचंद जैन, पूर्व विधायक प्रताप सिंह, जिला पंचायत प्रतिनिधि गौरव पटेल के नेतृत्व में राष्ट्रीय ध्वज एवं पार्टी ध्वज के साथ सैकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ बांदकपुर, आनु, धरमपुरा से नगर के प्रमुख मार्गो से होकर घंटाघर, बस स्टेण्ड होते हुए कांग्रेस कार्यालय पहुंची। इस दरम्यान करीब 25 किमी के रास्ते में आमजनता ने यात्रा कर रहे कांग्रेसजनों का पुष्पहार से स्वागत किया। समन्ना बायवास पर आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए विधायक अजय टंडन ने कहा कि प्रदेश एवं केन्द्र की सरकारे भ्रष्टाचार में लिप्त है मंहगाई चरम पर है गरीब की सुनने वाला कोई नहीं है। 

नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि वीरेन्द्र राय, उपाध्यक्ष सुषमा विक्रम ठाकुर, संजय चौरसिया, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रजनी ठाकुर, नितिन मिश्रा, वीरेन्द्र ठाकुर, राशु चौहान, शुभम तिवारी, प्रजु यशोधरन, संध्या नायक ने भी ढ़ोल डीजे झंडा बैनर लेकर पूरे रास्ते नफरत छोड़ो भारत जोड़ो के नारे लगाते हुए आमजन से अपील की कि प्रत्येक घर से एक व्यक्ति यात्रा में अपनी सहभागिता करे जिससे एयरकंडीशनर में बैठने वाले जनता के साथ छलावा करने वालो को हम आगामी चुनाव में सबक सिखा सकें। तेजीराम रोहित, भगवान दास चौधरी, गोविंद तिवारी, नीरज जायसवाल, शमीम कुरैशी, तिलक सींग, निधि श्रीवास्तव, आशीष पटैल, अजय जाटव, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, मुख्तार जाफरी, आशुतोष शर्मा, कमला निषाद, वीर सिंह, पुरूषोत्तम पटेल, मुकेश जैन, अनिल जैन, खिल्लू ठाकुर, एके चिश्ती, बसंत कुशवाहा, गीता लोधी, अमिता सिंह, सौरभ अयाची, नौशाद खान, धन सिंह राजपूत एवं नगर के समस्त पार्षदों ने भी 25 किमी की यात्रा कर आमजन से अपील की कि हमारे राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी देश हित में 3500 किमी की पदयात्रा कर रहे है वहीं भारतीय जनता पार्टी धर्म के नाम पर जाति के नाम पर आपस में लड़वाने का काम कर रही है। पदयात्रा प्रभारी नितिन मिश्रा, नगर पालिका उपाध्यक्ष् सुषमा विक्रम ठाकुर ने राष्ट्रीय ध्वज सेवादल अध्यक्ष को सौंपा।
भारत जोड़ो यात्रा आज जायेगी पथरिया
भारत जोड़ो उपयात्रा के प्रभारी विधायक अजय टंडन, सहप्रभारी रतनचंद जैन, जिला पंचायत प्रतिनिधि गौरव पटेल के नेतृत्व में 10 नवंबर 2022 को सुबह 10 बजे से जिला कांग्र्रेस कार्यालय से प्रारंभ होकर समस्त कांग्रेसजनों के साथ अंबेडकर चौक, घंटाघर, पलंदी चौराहा से ओवरब्रिज, सेन्ट नार्वट स्कूल से बायपास पहुंचेगी। राजकुमार कछवाहा, दाउद सौदागर, अजय जाटव, पप्पू कसोटया मंदिर में उपयात्रा का स्वागत अमीता सिंह करेगी। पुनः उपयात्रा प्रारंभ होकर खवाजाखेड़ी सेमरा सदगुवां से होकर पिपरिया छक्का में यात्रा का समापन होगा। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल ने समस्त मंडलम सेक्टर एवं समस्त कांग्रेसजनों से उपस्थिति की अपील की है।

दबंग विधायक ने CS को बुलाकर संबंधितो को फटकार लगाई

दमोह। जिले की पथरिया से बहुजन समाज पार्टी की विधायक श्रीमती रामबाई सिंह को उनके आन द स्पाट फसलों तथा व्यवस्था को लेकर तत्काल फटकार लगाने की वजह से दबंग विधायक के रूप में जाना जाता है। हालांकि इस वजह से अनेक बार वह आलोचना के साथ परेशानी में भी गिर चुकी है यहां तक कि कलेक्टर द्वारा उनके खिलाफ f.i.r. भी कराई जा चुकी है इसके बावजूद उनके तेवरों में कोई खास फर्क आता नहीं लिखा है। 
ताजा मामला जिला अस्पताल में सामने आया है जहां एक मरीज को देखने गई थी इसी दौरान लोगों ने उनसे अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायत करते हुए हालातों की पोल खोलना शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होंने सिविल सर्जन डॉ राजेश नामदेव को बाहर जनता के बीच बुलाकर वन टू वन करने में देर नही की। इस दौरान सबसे अधिक शिकायत साइकिल स्टंट संचालक और सुरक्षा गार्डों की मनमर्जी की सामने आने पर उन्होंने इनको जमकर फटकार लगाई। वही डिलीवरी के दौरान लेनदेन के मामले में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए है।
यह पहला मौका नहीं है जब जिला अस्पताल के इस तरह के हालात जनप्रतिनिधियों के सामने उजागर हुए हो। लेकिन अन्य जनप्रतिनिधियों के सत्तारूढ़ दल से जुड़े होने की वजह से वह इस तरह से सिविल सर्जन या स्टाफ की सीधी क्लास लेने से बचते नजर आते रहे हैं। जबकि विधायक रामबाई के मामले में ठीक उल्टा है। वह तो कोई भी अवसर नहीं छोड़ती जहां उनको लगता है जनता परेशान है लोग हलकान हैं और अधिकारी कर्मचारी उनकी नहीं सुन रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments