Ticker

6/recent/ticker-posts

श्री राम के पहले इंद्रदेव ने तोड़ा रावण का गरूर.. बरसते पानी में राम रावण युद्ध के बाद भव्य आतिशबाजी से रावण के पुतले का दहन.. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और विधायक अजय टंडन के आतिथ्य में 42 वे रावण दहन समारोह की धूम..

 बरसते पानी में धूमधाम से रावण के पुतले का दहन..

दमोह। तहसील ग्राउंड में आयोजित रावण दहन समारोह बरसते पानी के बावजूद दर्शकों आयोजकों के उत्साह को कम नहीं कर सका हालांकि श्रीराम द्वारा रावण दहन किए जाने के पहले ही इंद्रदेव रावण का गुरूर तोड़ते नजर आए और फिर इसके बाद जोरदार आतिशबाजी के साथ रावण के पुतले का दहन बरसते पानी में ढोल नगाड़ों की जोशीले  गूंज के बीच उत्साह पूर्ण माहौल में किया गया।

श्री राम जी सेवा समिति द्वारा आयोजित 42 वे रावण दहन समारोह के लिए जालौन यूपी के कलाकारों द्वारा 50 फुट के रावण के पुतले का निर्माण किया गया था। वही दो साल के कोरोना काल के बाद कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। लेकिन ऐन मौके पर दोपहर बाद से शुरू हुई झमाझम बारिश ने रावण के पुतले का गुरूर तोड़ने में कसर नहीं छोड़ी। लगातार बारिश की वजह से कलाकार भी रावण के पुतले को पहले जैसा स्वरूप नहीं दे पा रहे थे।

 इधर रावण दहन का मुहूर्त शुरू हो जाने पर धूमधाम से तहसील ग्राउंड पर राम रावण युद्ध की जीवंत प्रस्तुति के बाद पुतले का दहन कार्यक्रम संपन्न किया गया। इस अवसर पर भव्य आतिशबाजी का नजारा भी पुतला दहन के साथ देखने को मिला। समारोह में दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, दमोह विधायक अजय टंडन, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी, कलेक्टर एस के चेतन्य, एसपी डीआर तेनिवार के अलावा अनेक जन प्रतिनिधि भाजपा कांग्रेस नेताओं के साथ उत्साही जनता जनार्दन की बड़ी संख्या में मौजूदगी रही। कार्यक्रम का संचालन अनुनय श्रीवास्तव ने किया। वही व्यवस्थाओं में राम जी सेवा समिति से अमर सिंह राजपूत, विक्की गुप्ता, सुनील राय, रघुवीर गुप्ता, मोंटी रैकवार सहित अन्य सदस्य गण बरसते  पानी में भी लगातार सक्रिय बने रहे।

Post a Comment

0 Comments