Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

तलैया में नहाते समय डूबने से दो मासूम बच्चों की मौत.. दो दिन पूर्व तालाब में नहाते समय गाज गिरने से भी झुलस गए थे तीन मासूम बच्चे..बनवार क्षेत्र में बच्चों पर पानी बिजली की काली छाया

 बनवार क्षेत्र में बच्चों पर पानी बिजली की काली छाया

दमोह।  जिले के नोहटा थाना अंतर्गत बनवार चौकी क्षेत्र में निवासरत बच्चों पर इन दिनों प्राकृतिक प्रकोप और हादसों की काली छाया मंडराती नजर आ रही है 2 दिन पूर्व आकाशी गाज गिरने से जहां 3 बच्चे झुलस गए थे वही आज तलैया में नहाने गए दो मासूम बच्चों की डूब जाने से दर्दनाक मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बनवार पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम मनगुवा मानगढ़ में मंगलवार दोपहर अहिरवार परिवार के बच्चे तलैया में नहाने गए थे। लेकिन देर तक जब वह है घर वापस नहीं लौटे तो उनकी तलाश शुरू की गई।  तलैया के बाहर दोनों बच्चों के कपड़े जूते चप्पल पड़े होने तथा बच्चों का आसपास पता नहीं लगने पर उनके पानी में डूब जाने की आशंका जताई गई।

डूबे

इसके बाद गांव के लोग तलैया के पानी में उतरे। जहां देर तक तलाश के बाद एक-एक करके दोनों बच्चों को बेसुध हालत में रात के अंधेरे में तलैया से बाहर निकाला गया।बाद में दोनों बच्चों को जिला अस्पताल लाए जाने पर उनकी सांसे वापस लौटाने के देर तक प्रयास किए गए। ड्यूटी डॉक्टर वेदांत तिवारी द्वारा चेकअप ईसीजी आदि कराने के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।

मौत

  मृतक आदर्श पिता कमलू अहिरवार उम्र करीब 9 वर्ष एवं अरुण पिता धर्म अहिरवार उम्र करीब 7 वर्ष निवासी मंनगुवा मानगढ़ की तलैया में डूबने की घटना की जांच में पुलिस जुटी हुई है। 

गाज गिरने से तालाब में नहा रहे तीन मासूम झुलसे

दमोह। नोहटा थाना की बनवार पुलिस चौकी क्षेत्र में पीपल के पेड़ पर गत दिवस आकाशीय बिजली गिरने से तालाब में नहा रहे तीन मासूम बच्चे बिजली की तड़कन से घायल हो गये। तेज बारिश के बीच यह आकाशीय बिजली गिरने से शिव मंदिर भी क्षतिग्रस्त हो गया।

गाज

बच्चों को परिजन गंभीर हालत में लेकर घर आए जहां से आपातकालीन वाहन से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जबेरा पहुंचाया गया। आकाशीय बिजली की चपेट में आए बच्चों राजा बंसल 12 वर्ष, आदेश बंसल 13 वर्ष, दीपू बंसल 12 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 18 ग्राम बनवार की हालत में अब सुधार है। बनवार से अभिषेक खरे की रिपोर्ट

 

 

Post a Comment

0 Comments