Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बांदकपुर धाम मंदिर द्वार से अतिक्रमण हटाने व व्यवस्थित कार्य के लिए.. शिवभक्तों ने सौंपा कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव को पत्र..मंत्री ने दमोह कलेक्टर से फोन पर बात कर दिए निर्देश

 मंत्री ने दमोह कलेक्टर से फोन पर बात कर दिए निर्देश

दमोह। देव श्री जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर मंदिर द्वार का अतिक्रमण हटाने की मुहिम लगातार बढ़ती जा रही है जिसको अब दमोह जिले के साथ.साथ आसपास के जिलों का भी समर्थन मिल रहा है। इसी संदर्भ में शिव भक्तों के द्वारा पूर्व मंत्री डॉण्रामकृष्ण कुसमरिया के मार्गदर्शन में एक ज्ञापन पत्र मध्यप्रदेश शासन के वरिष्ठ लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव को सौंपा गया इसमें उल्लेखित है कि वर्तमान दमोह जिला प्रशासन एबांदकपुर मंदिर कमेटी एवं स्थानीय राजनेता जहां बांदकपुर अतिक्रमण के विषय पर मौन है..

वही अब देश के अनेक साधु संतों के आशीर्वाद के बाद बांदकपुर धाम के प्रति श्रद्धा भक्ति भाव रखने वाले राजनेता अब आगे आ रहे हैं बांदकपुर धाम के सौंदर्यीकरण व्यवस्था वह मंदिर द्वार से अतिक्रमण हटाकर सुंदर व्यवस्थित निर्माण के समर्थन में खुलकर सामने आकर अपनी बात रख रहे हैं। कुछ दिन पहले पूर्व कृषि मंत्री व सांसद रामकृष्ण कुसमरिया ने समर्थन किया था वही अब वर्तमान मध्य प्रदेश सरकार में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव ने भी बांदकपुर धाम में अतिक्रमण हटाकर सौन्दर्यकरण कर भक्तों के लिए पर्याप्त व्यवस्था के लिए समर्थन किया है । अनेक वरिष्ठ जनों की उपस्थिति में बांदकपुर धाम मंदिर द्वारा से अतिक्रमण हटाने का विषय मंत्री गोपाल भार्गव के सामने विषय रखा गया।

जिसमें यह भी जानकारी साझा की गई थी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बांदकपुर में वर्तमान समय में रोड निर्माण का कार्य चल रहा है जिसमें लगभग 40 फीट रोड का चौड़ीकरण करके रोड का निर्माण किया जा रहा है ।रोड निर्माण में आने वाले अतिक्रमण को भी हटाया जा रहा है लेकिन हैरानी की बात है कि बांदकपुर में हो रहे सड़क निर्माण में मंदिर द्वार को ही छोड़ा जा रहा है क्योंकि मंदिर के सामने ही मुख्य अतिक्रमण है जिसको न तो प्रशासन हटा रहा है और न ही वहां व्यवस्थित सड़क चौड़ीकरण करके सड़क का निर्माण किया जा रहा है बड़े अजीब ढंग से बांदकपुर मंदिर द्वार को ही छोड़कर बांदकपुर में सड़क निर्माण का कार्य शासन द्वारा चल रहा है। यह बात मंत्री गोपाल भार्गव के समक्ष रखी गई जिसमें उन्होंने दमोह कलेक्टर को फोन लगाकर निर्देशित किया कि जैसे बाबा महाकाल जी उज्जैन में भव्य कॉरिडोर व अन्य व्यवस्थाओं का निर्माण चल रहा है उसी प्रकार हमारे बुंदेलखंड व प्रदेश में श्री जागेश्वर नाथ बांदकपुर धाम का विशेष स्थान है अतः वहां भी व्यवस्थित रूप से सौंदर्यकरण हो मंदिर द्वार के सामने से अतिक्रमण हटाया जाए ताकि द्वार की भव्यता सुंदरता बड़े बाहर से  हजारों लाखों श्रद्धालु बांदकपुर धाम आते हैं जिसके लिए वहां पर्याप्त व्यवस्थाएं होनी चाहिए..

g b

मंत्री गोपाल भार्गव ने दमोह कलेक्टर को शीघ्र ही कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिया है। अब देखना होगा कि दमोह जिला प्रशासन धरातल पर क्या कार्य करता है क्योंकि लगभग 1 वर्ष से दमोह जिला प्रशासन बांदकपुर धाम के विषय को टाल रहा है। गढ़ाकोटा में हुई भेंट के दौरान कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव को उपस्थित जनों ने श्री जागेश्वर नाथ जी का छायाचित्र भेंट कर उनके समर्थन का आभार जताया साथ ही भरोसा भी प्रकट किया कि शीघ्र ही बांदकपुर धाम में अतिक्रमण हटाकर व्यवस्थाओं का कार्य होगा। भेंट करने वालों में सागर गढ़ाकोटा पथरिया दमोह सहित अनेक वरिष्ठ जनों भक्त जनों की उपस्थिति रही। जिसमें भरत तिवारी पप्पू तिवारी कौशल कपस्या कृष्णा पटैल संदीप पटैल घनश्याम पटैल बसंत पटैल सचिन पटेल शंकर गौतम ललित यादव गोविंद ठाकुर व राम गौतम की भी मौजूदगी रही।

Post a Comment

0 Comments