Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कांग्रेस ने कलेक्ट्रेट.. आम आदमी पार्टी ने नगर पालिका का घेराव किया.. कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच बने झड़प के हालात..विधायक अजय टंडन युवाओं के जोश में आपा खोते दिखे

 विधायक अजय टंडन युवाओं के जोश में आपा खोते दिखे

दमोह। वैशाख माह की भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में 43 डिग्री टेंपरेचर के बीच एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के दमोह पहुंचने और शासन प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन करने से दमोह में विपक्ष की राजनीति का पारा एकदम से गर्म होता हुआ नजर आया। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मंजू त्रिपाठी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जहां प्रदेश में व्यापम घटाले सहित अन्य भर्तियों में गड़बड़ी को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव करने के लिए पहुंचे थे वही आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास में हुई गड़बड़ी को लेकर 500 से अधिक शिकायतों की फाइल लेकर आप कार्यकर्ता नगर पालिका का घेराव करने पहुंचे थे। इस दौरान दोनों ही स्थानों पर दोनों ही पार्टी के नेताओं की पुलिस से हल्की फुल्की झड़प के नजारे भी देखने को मिले। इन दोनो प्रदर्शन को लेकर संबंधित पार्टी नेताओं द्वारा जारी विज्ञप्ती में क्या कहा गया आईए आपकों बताते है..


युवाओ के भविष्य से खिलवाड़ कर रही भाजपा सरकार- मंजुल त्रिपाठी
दमोह।
मध्यप्रदेश के एनएसयूआई अध्यक्ष मंजुल त्रिपाठी के आव्हान पर जिलाध्यक्ष शुभम तिवारी, जिला कांग्रेस कमेटी एवं विधायक अजय टंडन के नेतृत्व में विशाल वाहन रैली जिला कांग्रेस कार्यालय से प्रारंभ होकर बस स्टेण्ड, घंटाघर, अंबेडकर चौक से नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची। कलेक्ट्रेट के सामने आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मंजुल त्रिपाठी से कहा कि संविदा शिक्षक भर्ती, आरक्षक भर्ती में सरकार के मंत्रियां द्वारा जमकर भ्रष्टाचार करते हुए अपनो को उपकृत किया जा रहा है। विधायक अजय टंडन ने कहा कि भाजपा सरकार ऐसी भीषण मंहगाई में गरीबा की, युवाओं की बात ही सुनाना नहीं चाहती एवं कुंभकर्णी नींद में सोई है सरकार। इसलिये आज हम कलेक्ट्रेट घेराव कर शासन प्रशासन को जगा रहे उन्हें सुनना पड़ेगा देखना पडेगा गरीबां की परेशानी को।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि मंत्री मस्त गरीब पस्त सिवाय घोषणा पर घोषणा और घरातल पर शून्य। इस मौके पर महिला पदाधिकारी मनीषा दुबे, रजनी ठाकुर, निधि श्रीवास्तव, गीता लोधी, जया ठाकुर, वरिष्ठ कांग्रेसी रतनचंद जैन, प्रताप सिंह, सतीश जैन, लक्ष्मण सींग, गोलू सराफ कलेक्ट्रेट के गेट पर पहुंचे तो पुलिस ने झुमाझपटी के साथ धक्का मुक्की कर सैकड़ो एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को कलेक्ट्रेट में प्रवेश करने से रोका। वहीं रैली का नेतृत्व कर रहें यशपाल ठाकुर, वीरेन्द्र ठाकुर, गौरव पटेल, मंजीत यादव, राबी चौरसिया, धनसिंह, अनिल जैन, आयुष दुबे, अभिषेक डिम्हा, भूपेन्द्र अजमानी, संदीप बरदिया, सुनील आनंद, लकी खटीक, खिल्लू ठाकुर, प्रशांत हजारी, बसंत कुशवाहा ने भी कहा कि घोषणावीर मुख्यमंत्री आपके कार्यकाल में युवाओं के पास रोजगार न होने के कारण वह अपराध की ओर अग्रसर हो रहा है। कम से कम बेरोजगारी भत्ता ही दे दो। इस अवसर अनुज ठाकुर, दिया मिर्जा, आमिर खान, हेमेन्द्र प्रताप सिंह, मुकेश सेन, अनिकेत दुबे, अनुराम जाटव, हर्षवर्धन तिवारी, सोनू विजय सेन, अब्दुल चिश्ती, राद्यवेन्द्र सिंह, प्राशु सोनी, रेहान खान, साबिर खान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्याकर्ताओं की उपस्थिति रही।
आम जनता घोटालेवाज़ों को उखाड़ फेंकेंगी- पंकज सिंह
दमोह। आम आदमी पार्टी के द्वारा लगातार ही भ्रष्टाचार के ऊपर रोक लगाने का कार्य किया जाता है आजआम आदमी पार्टी द्वारा ’प्रदेश अध्यक्ष श्री पंकज सिंह एवं प्रदेश संगठन सचिव डॉक्टर धरणेन्द्र जैन के मुख्य आतिथ्य में दमोह के बकोली चौराहा पर एक नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया सभा के पहले  मुख्य अतिथि का जिला अध्यक्ष सुनील राय ने प्रदेश अध्यक्ष श्री पंकज सिंह एवं श्री धरणेन्द्र  जैन को माला पहनाकर स्वागत किया। प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह  ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि प्रदेश में भ्रस्टाचारियों एवं घोटालेवाज़ों का राज है,गरीबो के लिये चल रहीं योजनाये भ्रष्टाचार का शिकार है,अपात्रो को योजनाओं का लाभ मिल रहा है और पात्रो को योजनाओ का लाभ नहीं दिया जा रहा है,प्रदेश में अराजकता का माहौल है इस स्थिति में प्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रही है,जनता आशाओं को आम आदमी पार्टी पूरा करेगी तथा आने बाले चुनाव में सर्वश्रेष्ठ विकल्प के रूप में अपने आपको प्रस्तुत करेगी।

उन्होंने बताया कि दमोह में प्रधानमंत्री आवास योजना में हुई अनिमितताओं की जांच हेतु शासन को 10 दिन का समय दिया है यदि 10 दिन में पात्र लोगो को योजना का लाभ नहीं मिला तो बड़ा आंदोलन  होगा। उन्होंने  कहा की योजना चलाई तो जा रही है पर इसका लाभ ऐसे लोगों को मिल रहा है जो कहीं ना कहीं अपना रसूख बनाए हुए हैं लेकिन जिन्हें वास्तव में आवास की आवश्यकता है उन तक इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश संगठन सचिव धरणेन्द्र जैन ने बताया कि मध्यप्रदेश में ग्रामीण,वार्ड,बूथ स्तर पर संगठन निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो लगभग तीन माह में पूरी कर ली जाएगी और पार्टी आगामी नगरीय निकाय,विधानसभा, पंचायत, लोकसभा चुनाव में सर्वश्रेष्ठ विकल्प आम जनता के सामने रखकर सफल होगी तथा देश मे कल्याणकारी राज की स्थापना होगी।
नुक्कड़ सभा के बाद रैली दमोह के घंटाघर से होते हुए नगर पालिका पहुंची जहां प्रधानमंत्री आवास में हो रहे भ्रष्टाचार के विरोध में नगरपालिका का घेराव किया और मांग की गई है कि गरीब एवं पात्र व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाए दमोह आम आदमी पार्टी द्वारा पूर्व में भी नगर पालिका पहुंचकर एक ज्ञापन दिया गया था और मांग की गई थी के पात्र व्यक्तियों को इस योजना का लाभ दिलाया जाए पर नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते फाइलों को आगे नहीं बढ़ाया जाता जिससे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पायदान पर खड़े अंतिम व्यक्ति को नहीं मिल पाता आज आम आदमी पार्टी के द्वारा उन तमाम लोगों जिन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है उनके साथ नगरपालिका पहुंचकर घेराव किया गया।
घेराव में तहसीलदार श्रीमती बबिता राठौर को ज्ञापन सौंपा ।ज्ञापन के बाद तहसीलदार महोदया के इस आश्वासन के बाद कि 10 दिवस में हितग्राहियों की लिस्ट की जांच कराई जाएगी तथा इसके लिये तीन सदस्यीय समिति जिला अध्यक्ष  सुनील राय जी के नेतृत्व में गठित की गयी। इस अवसर पर भारी संख्या में पात्र हितग्राहियों की उपस्थिति रही एवं आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष सुनील राय जिला मीडिया प्रभारी नरेंद्र अठ्या, वीरेंद्र रैकवार राजेंद्र खटीक, फिरोज खान, शानू उर्फ सलमान खान, इश्तियाक खान,  डाक्टर सरवर खान, डाक्टर राघवेन्द्र कुर्मी, सद्दाम खान,  मझहर बेग, शरीफ खान, आरिफ खान, साहिल खान, राजीव चौधरी, सोनू चौधरी, मोनू अली, फरजान कुरैशी, शाहरूख भईया, बसंत राय, हेमंत राय सहित अनेक कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।
 

 

Post a Comment

0 Comments