Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जबलपुर लोकायुक्त ने पुलिस के उपनिरीक्षक को.. 25000 रूपए की रिश्वत लेते काफी हाउस में रंगे हाथों पकड़ा.. हाथ में खुद को गोली मारकर दूसरों को फसा दिया.. इधर गोवंश चुराकर बेचने वाले के आधे बाल दाढ़ी मूछ काटे..

 जबलपुर। लोकायुक्त की टीम ने एक यूपी की शिकायत पर बेलवा थाने में पदस्थ उप निरीक्षक को काफी हाउस में Rs 25000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की है..

दरअसल आवेदिका कुमारी दुर्गा चौधरी पिता बिन्नू लाल चौधरी उम्र 23 वर्ष ग्वारीघाट रोड जबलपुर ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी को शिकायत की थी की धारा 420 के प्रकरण में आरोपी नहीं बनाने के एवज में बेलवाग थाने में पदस्थ उप निरीक्षक राम सुहावन अनुरागी उम्र 31 वर्ष के द्वारा ₹25000 रिश्वत की मांग की जा रही है जिसके बाद 10 फरवरी 2022 को लोकायुक्त जबलपुर की टीम द्वारा ट्रेप कार्रवाई की गई।
डिमना नेचर पार्क काफी हाउस में जैसे ही प्रार्थिया द्वारा आरोपी को रिश्वत की राशि दी गई वहां पूर्व से बैठी ट्रेप टीम के द्वारा आरोपी को रंगे हाथों मौके पर पकड़ लिया गया। ट्रैप दल में निरीक्षक स्वप्निल दास (दल प्रभारी) , निरी़. मंजू किरण तिर्की , निरी. कमल सिंह उइके, प्र.आर. राजेश पटेल आरक्षक अतुल श्रीवास्तव, जुबेद खान, विजय बिष्ट, राकेश विश्वकर्मा, सोनू चौकसे, पंकज तिवारी,महिला प्र. आर. लक्ष्मी रजक शामिल रहे।

हाथ में खुद को गोली मारकर दूसरों को फसा दिया.. 
दमोह। जिले के तेंदूखेड़ा थाना अंतर्गत खामखेड़ा गांव में पिछले दिनों हाथ में गोली लाकर आर पार हो जाने के घटनाक्रम सामने आया था जिसमें पीड़ित द्वारा गांव के अनेक लोगों के नाम रिपोर्ट में दर्ज कराए गए थे। जिसे अनुचित बताते हुए बड़ी संख्या में ग्रामीण जनों ने पहले तेंदूखेड़ा एसडीओपी को ज्ञापन दिया था वही आज जिला मुख्यालय पहुंचकर एसपी को ज्ञापन सौंपा और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की गई।
खामखेड़ा गांव से पहुंचे ग्रामीण जनों ने एसपी को बताया कि रम्मू यादव नामक युवक द्वारा पिछले दिनों गांव के एक आदिवासी परिवार के घर में चोरी की गई थी जिसकी रिपोर्ट तेंदूखेड़ा थाने में की गई थी इस दौरान सरपंच कैलाश जैन भी गांव के मुखिया होने के नाते चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पीड़ित आदिवासी परिवार के साथ में गए थे। मामले में ग्रामीणों की ओर से प्रकाश जैन ने एसपीडीआर तेनीवार को गांव के हालात तथा रम्मू यादव के पुराने रिकार्ड के बारे में जानकारी दी।

sp

 

रम्मू यादव पूर्व में भी चोरी आदि के मामलों में पकड़ा जा चुका है तथा अपराधी प्रवृत्ति का है। पिछले दिनों रामू यादव द्वारा रात के अंधेरे में हाथ में कट्टे से गोली मारकर मामले की जो रिपोर्ट दर्ज कराई गई है उसमें सरपंच सहित अन्य उन लोगों नाम लिखाए गए हैं जिनसे उसकी बुराई चलती है। अतः उपरोक्त रिपोर्ट की वरिष्ठ अधिकारी से निष्पक्ष जांच कराने और निर्दोष लोगों को के नाम हटाए जाने की मांग ग्रामीणों द्वारा एसपी को दिए गए ज्ञापन में की गई है..
गोवंश चुराकर बेचने वाले के आधे बाल दाढ़ी मूछ काटे.

दमोह जिले के विभिन्न क्षेत्रों में रात के समय पालतू मवेशियों की चोरी करके तन्हाइयों तक पहुंचाने के घटनाक्रम लगातार सामने आते रहे ऐसे ही एक मामले में गांव के लोगों द्वारा गोवंश चोरी के आरोप में गांव के ही एक युवक के आधे बाल दाढ़ी मूछ काट कर ग्रामीणों द्वारा उसे सबक सिखाने के बाद गांव में घुमाकर जुलूस निकालते हुए खुद ही पुलिस के हवाले किए जाने की जानकारी भी सामने आई है। जिसकी जानकारी एसपी तक पहुंचने पर अब जांच के बाद कार्रवाई की बात कही गई है।

 यह पूरा मामला देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत जबलपुर नाका चौकी के मारूताल का बताया जा रहा है। जबकि इस मामले को लेकर ग्रामीणों का कहना कि पूर्व में भी उपरोक्त युवक गोवंश चोरी करते हुए पकड़ने तथा बेचने के मामले में पकड़ा जा चुका है पूर्व में भी पुलिस को सौंपा जा चुका है वही बाद में उपरोक्त युवक की हरकतों में सुधार नहीं होने के बाद में कतिपय लोगों द्वारा उसके साथ इस तरह की वारदात किए जाने की बात कही जा रही है जिसकी जांच अब पुलिस टीम द्वारा की जा रही है। मामले में खास बात यह है कि उपरोक्त घटना का शिकार आरोपी अल्प संख्यक समाज के बजाए बहु संख्यक वर्ग का युवा है जो पूर्व में भी मवेशी चोरी में पकड़े जाने के बाद मारपीट का शिकार हो चुका है।
 

Post a Comment

0 Comments