Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

रेल सुविधाओं को लेकर स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल नहीं दे रहे ध्यान.. इसलिए अब दूसरे नेताओं को ज्ञापन सौंपने को मजबूर हुए नेता.. राज्यरानी चालू करने, छग संपर्क क्रांति व दुर्ग जम्मू ट्रेन के दमोह में स्टापेज हेतु.. रेलवे बोर्ड के सदस्य अभिलाष पांडे को भोपाल में मांग पत्र सौंपा..

 रेल सुविधाओं के लिए अभिलाष पांडे को ज्ञापन

भोपाल/दमोह। कोरोना की पहली लहर के दौरान बंद की गई दमोह भोपाल राज्यरानी ट्रेन को चालू करने में जहां पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं वही केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के निर्वाचन क्षेत्र दमोह मुख्यालय पर छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति और दुर्ग जम्मू ट्रेन का स्टॉपेज देने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकारी तैयार नहीं है। जिससे बुंदेलखंड के महत्व पूर्ण जिले दमोह के लोग अत्यावश्यक रेल सुविधाओं से वंचित बने हुए हैं। केंद्रीय मंत्री द्वारा इस मामले में ध्यान नहीं दिया जाने के बाद अब अन्य नेताओं को ज्ञापन के जरिए ध्यानाकर्षण की पहल शुरू हो गई है।


उपरोक्त हालातों के बीच भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्येंद्र साहू ने पहल करते हुए भोपाल में रेल्वे बोर्ड भारत सरकार के सदस्य अभिलाष पांडे को एक मांग पत्र सौंपा। इस अवसर पर मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कार्पोरेशन के चेयरमैन राहुल सिंह भी मौजूद रहे उन्होंने भी उपरोक्त रेल सेवाओं को अत्यावश्यक बताते हुए जल्द शुरू किए जाने की मांग की है। मांग पत्र में दमोह से भोपाल के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को जल्द शुरू करके इसे उज्जैन तक बढ़ाए जाने की गई है।


 इधर 14 सितंबर से पुनः शुरू हो रही दुर्ग जम्मू साप्ताहिक ट्रेन तथा सप्ताह में तीन दिन दुर्ग से निजामुद्दीन के बीच चलने वाली
 छत्तीसगढ़ सम्पर्क क्रांति ट्रेन के दमोह स्टेशन पर स्टापेज की मांग भी की गई है। उल्लेखनीय है कि सप्ताह में 3 दिन मप्र संपर्क क्रांति जबलपुर से निजामुद्दीन के बीच चलती है। बाकी के दिनों में उसी समय पर दमोह सागर होकर छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति 3 दिन तथा दुर्ग जम्मू ट्रेन एक दिन निकलती है। इन दोनों ट्रेनों का सागर कटनी में तो स्टॉपेज है लेकिन दमोह में यह दोनों ट्रेन नहीं रुकने से यात्रीगण निजामुद्दीन के लिए संपर्क क्रांति से सातों दिन की रेल सेवा से वंचित है।


Post a Comment

0 Comments