Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

OLX पर ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर धोखाधड़ी.. छात्रा के बैंक खाते से फीस एवं पढ़ाई के करीब एक लाख रुपए जालसाजों ने उड़ाए.. पन्ना एसपी के निर्देशन में साईबर सेल ने 4 घंटे में खाते में रुपए वापस करवाकर छात्रा और उसके परिजनों की खुशियां वापस लौटाई..

ऑनलाइन चीटिंग की शिकार छात्रा की मुस्कान लौटी

पन्ना। कोरोना संक्रमण काल के बाद छात्र-छात्राएं ऑनलाइन पढ़ाई के जरिए अध्यापन में लगे हुए हैं। वही ऑनलाइन ठगी करने वाले विभिन्न माध्यमों से चीटिंग करके धोखाधड़ी से नहीं चूक रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पन्ना में सामने आया लेकिन समय रहते मामले की शिकायत पन्ना एसपी तक पहुंचने के बाद यहां की साइबर सेल ने 4 घंटे के अंदर राशि खाते में वापस करा कर धोखाधड़ी की शिकार छात्रा की खुशियां वापस लौटा दी।



ओ एल एक्स पर ऑनलाइन शॉपिंग के मैसेज के जाल में फसाकर छात्रा को ठगी का शिकार बनाने का यह पूरा घटनाक्रम 31 जुलाई का है। अनुशा सिंह चौहान पिता संजय सिंह चौहान निवासी बेनीसागर मोहल्ला पन्ना द्वारा एसपी धर्मराज मीना को लिखित आवेदन देकर बताया गया कि मेरे द्वारा पढ़ाई की फीस जमा करने हेतु मेरे बैंक खाता में 96200 रूपये की राशि एकत्रित की गई थी । आज मेरे मोबाइल में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा OLX पर सामान खरीदने के बहाने कॉल किया गया और धोखे से मुझे पैसे भेजने के नाम पर खाते से अलग अलग ट्रान्जेक्शन करते हुये मेरे खाते में जमा फीस की राशि में से कुल 96200 रूपये का फ्रॉड कर लिया गया । 
एसपी द्वारा तत्काल कार्यवाही करने हेतु सायबर सेल  को निर्देशित किए जाने के बाद कार्यवाही करते हुये 04 घण्टे के अन्दर राशि को फरियादिया के खाते में वापस कराया गया। जिस पर एसपी ने आज पुलिस सायबर सेल टीम पन्ना की कार्यवाही की प्रशंसा करते हुये पूरी सायबर सेल टीम को पुरुस्कृत करने की घोषणा की है । इधर पुलिस की कार्यवाही से संतुष्ट होकर छात्रा अनुशा सिंह चौहान एवं पिता संजय सिंह चौहान द्वारा पुलिस अधीक्षक पन्ना एवं पुलिस सायबर सेल पन्ना को धन्यवाद दिया गया एवं अन्य लोगो को जागरूक करने हेतु 1 वीडियो फरियादिया के पिता द्वारा जारी किया गया ।

Post a Comment

0 Comments