Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

त्योहार के रंग में भंग डाल रही शराब.. बाइको की भिड़ंत में 4 गंभीर, जा रहे थे रिश्तेदारी में पहुच गए अस्पताल.. इधर जबलपुर से राखी बंधवाने तेंदूखेड़ा आ रही बहिन की साड़ी बाइक में फसने से महिला गंभीर.. सड़क पर मवेशियों के झगड़े में बेटी को लेकर आ रहा बाइक सवार पिता गंभीर..

 दो बाइको की भिड़ंत में हुए बाइक ग्रामीण गंभीर

दमोह। पंकज उदास की यह गजल सभी ने सुनी ही होगी "हुई महंगी बड़ी शराब तो थोड़ी-थोड़ी पिया करो" लेकिन हालात इसके विपरीत बने हुए हैं। शराब महंगी होने के साथ पीने के डोज में वृद्धि खासकर त्योहार के मौके पर "रंग में भंग पड़ने" जैसा हालात निर्मित कर रहे है। रक्षाबंधन पर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में करीब आधा दर्जन बाइक हादसे सामने आए है। जिन में अधिकांश घायल नशे की हालत में पाए गए।

फिलहाल हम बात कर रहे हैं तेंदूखेड़ा स्वास्थ्य केंद्र से देर रात जबलपुर रेफर किए गए चार उन शराबियों की जो त्योहार के मौके पर रिश्तेदारी में जा रहे थे। लेकिन बाइकों की टक्कर के बाद अस्पताल पहुंचे और फिर यहां से जबलपुर रेफर कर दिए गए, जिन का इलाज जारी है। तारादेही धनेटा मार्ग पर झलोन से 7 किमी दूर काशी घाट पुलिया के समीप दो बाइकों की भिड़ंत के बाद घायल सवार देर तक बेसुध पड़े रहे। जिससे यहां से निकल रहे अन्य वाहन सवार लोगों को उनकी हालत देखकर लगा कि शायद इनमें से एक दो की तो जान निकल चुकी है। 

लेकिन वास्तव में पहले से नशे में धुत होने की वजह से एक्सीडेंट में गिरने के बाद भी यह नशे में बेसुध पड़े हुए थे। जानकारी मिलने पर डायल 100 में आरक्षक किशोरी सिंह और पायलट चरण सींग और 108 एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और चारों घायलों को उपचार के लिए स्वास्थ्य केन्द्र तेन्दूखेड़ा लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चारों की गंभीर हालत बने रहने से रात में ही जबलपुर रेफर कर दिया गया। 

  इस हादसे में घायल हुए युवकों में रवि, राजा और महेंद्र आदिवासी तिपनी गांव के निवासी बताए गए हैं। यह तीनों शराब के नशे में धुत होने के साथ एक बाइक से तिपनी से समनापुर तेज रफ्तार में जा रहे थे। वही दूसरी बाइक से धनेटा की ओर से बिलाई हिंडोरिया निवासी भूपेंद्र सिंह लोधी झलोन तरफ आ रहे थे, यह भी शराब के नशे में बताए जा रहे है।

 जानकारी लगने पर उपनिरीक्षक उमेश करोलिया ने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घटना की जानकारी ली। कुल मिला कर त्योहार के मौके पर शराब के सेवन से पर्व की खुशियां जा रक्त रंजन में बदलते देर नही लगी वही घर पर त्योहार मनाने का इंतजार कर रहे परिजनों को अस्पताल पहुंचकर परेशान होना पड़ा।

 साड़ी फसने से बाइक सवार बहिन गिरकर घायल 

जबलपुर से राखी बंधाने के लिए तेन्दूखेड़ा आ रही एक महिला तेन्दूखेड़ा मुख्यालय से 12 किमी दूर जबलपुर मार्ग पर पड़ाबाबा के पास हादसे की शिकार हो गई। बताया गया है कि राधा सेन पति प्रमोद सेन राखी बांधने के लिए तेन्दूखेड़ा आ रही थी। इसी बीच उनकी साड़ी बाइक में फस जाने से बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई। जिसके बाद घायल महिला को वहां से निकल रहे राहगीरों द्वारा तेन्दूखेड़ा स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया गया। जहां सूचना मिलने पर परिजनों भी पहुंचे गए। यहा से महिला को सही इलाज के लिए प्राइवेट वाहन से जबलपुर ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सड़क पर मवेशी के चक्कर में बाइक सवार घायल
 सागर जबलपुर स्टेट हाईवे पर एक बाइक सवार सड़क पर मवेशियों की आपसी लड़ाई की वजह से हादसे का शिकार होकर घायल हो गया। घायल घासी राम गौड़ निवासी भौड़ी थाना तेन्दूखेड़ा ने बताया कि वह सुबह भौड़ी से अपनी बेटी के साथ झलोन गया था जहां से वह वापस तेन्दूखेड़ा भौड़ी लौट रहे थे। इसी बीच झलोन पेट्रोल पंप के पास सड़क पर मवेशियों का झुंड झगड़ रहा था जो कि अचानक से सामने आ गए। इसी दौरान उनकी बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई जिसमें घासीदास गौड़ को गंभीर चोटें आई है। जिनका तेन्दूखेड़ा स्वास्थ्य केंद्र उपचार किया जा रहा है। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments