Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट चालू होने के पहले कोरोना की तीसरी लहर के रुझान मिलना शुरू.. अगस्त के तीसरे दिन दमोह में 15 पॉजिटिव रिपोर्ट आने से एक्टिव केस हुए 20.. इधर जिले में 4 अगस्त को वैक्सीनेशन, शहर में 3 जगह होगा वैक्सीनेशन

मंगलवार को सामने आए 15 पोजेटिव केस..

दमोह। जिला अस्पताल में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट का विद्युत कनेक्शन होने के पहले ही कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो जाने जैसे हालात बनने लगे हैं वही सीटी स्कैन मशीन आने की अभी दूर-दूर तक कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं। मंगलवार को 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर एक दम से 20 हो गई है।


मंगलवार यानी अगस्त के तीसरे दिन एक साथ 15 पोजेटिव रिपोर्ट सामने आई हैं। जिनमे सबसे अधिक 4 केस उपनगरीय क्षेत्र हिरदेपुर से सामने आए हैं जो कि एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। वही हटा से दो तथा जेरठ, हिंगवाहनी, ईटावा, गडोला, फुटेरा, बटियागढ़, गुगरा, रनेह एवं पडाझिर से एक एक केस सामने आया हैं। इनको मिलाकर जिले में नए एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। 


 इसके पूर्व ही सोमवार को कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य कोरोना गाइडलाइन 
का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दे चुके हैं। अब लगातार सामने आते मरीजों की संख्या में वृद्धि के साथ पहले से अधिक सतर्कता आवश्यक हो गई है क्योंकि बारिश के दिनों में होने वाले इन्फेक्शन की वजह से कोरोना का संक्रमण फैलने की संभावना पहले से अधिक जताई जा रही है। इसे ध्यान में रखकर घर में भी अब मास्क के साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करना निजी सुरक्षा के हिसाब से आवश्यक हो गया है।
4 अगस्त को दमोह शहर में 3 जगह वैक्सीनेशन
 जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ रेक्सन अल्बर्ट ने बताया कि दमोह शहर एवं समस्त ब्लॉक में 04 अगस्त 2021 दिन बुधवार को सुबह 9 बजे से कोविड 19 टीकाकरण किया जायेगा। 
दमोह शहर में 3 जगह टीकाकरण होगा इनमें कोविड केयर सेंटर विवेकानंद नगर (COVAXIN का सिर्फ द्वितीय डोज़ और COVISHIELD के दोनों प्रथम व द्वितीय डोज़ लगाए जाएंगे), आमचोपरा ग्राम पनचायत भवन कोविशील्ड प्रथम एवं द्वितीय डोज़, उर्दू स्कूल बाजार मोहल्ला कोविशील्ड प्रथम एवं द्वितीय डोज़ एवं समस्त ब्लॉक में भी CHC स्तर पर कोवाक्सिन का दूसरा डोज़ लगाया जाएगा। जिन्होंने भी पूर्व में COVAXIN वैक्सीन लगवाई थी और या कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई थी और द्वितीय डोज़ के लिए दिन पूर्ण हो चुके हैं वह सभी अपना दूसरा डोज़ निर्धारित सत्र स्थल पर जाकर लगवा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments