Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

अमानत में खयानत करने वाले क्लब हाउस के दो कर्मचारियों को पुलिस ने यूपी से पकड़ा.. एक लाख नगद, बाइक, मोबाईल बरामद, इधर लूट के दो मामलों के तीन आरोपी गिरफ्तार.. दमोह सागर के अनेक मामलों के खुलासे की उम्मीद.. 10 लोगों के खोए हुए मोबाइल पुलिस ने वापस किए..

 क्लब हाउस के चोरो को पुलिस ने यूपी से पकड़ा..

दमोह। पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसपी डीआर तैनीवार ने पिछले दिनों हुई चोरी और लूट की वारदातों का खुलासा करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके द्वारा वारदात को अंजाम दिए जाने के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

क्लब हाउस में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा अमानत में खयानत करते हुए चोरी की गई नगदी, मोबाइल एवं बाइक को बरामद करके जब करने के साथ आरोपियों को यूपी से गिरफ्तार करके दमोह लाने में पुलिस ने सफलता हासिल की है।  मामले में 5 जुलाई को आदित्य सुरेखा द्वारा जबलपुर नाका चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसमें क्लब हाउस के कर्मचारी कीपिंग सुपरवाइजर एवं कैश काउंटर इंचार्ज आनंद सिंह पिता अवधु सिंह निवासी टेकमा बेलाखास आजमगढ़ (उ.प्र.) एवं सफाई कर्मचारी एनामुलहक पिता समसुद्दीन मुसलमान निवासी उदपुरा हीरामनुपुर वाराणसी (उ.प्र.) द्वारा क्लव हाऊस से एक हीरो बाइक, एक सैमसंग मोबाईल एवं कैश काउन्टर से एक लाख 32 हजार रूपये लेकर भाग जाने पर धारा 409  ताहि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।  


आरोपियों की पतारसी हेतु एसपी डीआर तेनीवार द्वारा एएसपी शिवकुमार सिंह के मार्गदर्शन व सीएसपी अभिषेक तिवारी के निर्देशन में एएसआई रमाशंकर मिश्रा के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपियो की पतारसी कर गिरफ्तारी हेतु टीम उत्तरप्रदेश के बनारस, आजमगढ़ इलाहावाद, मिर्जापुर भेजा गया था। जिसके बाद दोनो आरोपियों को यूपी से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक लाख नगद तथा चोरी की गई बाइक व मोबाइल बरामद किया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी दमोह देहात चौकी प्रभारी जबलपुर नाका, सायवर सेल प्रभारी रमाशंकर मिश्रा  सउनि पवन तिवारी, थाना प्र.आर. सौरभ टंडन प्र.आर. राकेश अठ्या आर. अजित दुवे व राजकुमार मिश्रा का सराहनीय योगदान रहा।
लूट की दो वारदातों के तीन आरोपी गिरफ्तार..

पुलिस ने जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई लूट की दो वारदातों की तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। 30 जून को बटियागढ़ थाना के केरवना चौकी अंतर्गत पथरिया मार्ग पर बाइक सवार रामकिशन दुबे निवासी केरबना और उसकी पत्नि से तीन बदमाशो ने मंगलसूत्र, नगद 2500 रूपये एवं मोबाईल लूटकर फरार हो गए थे। वारदात की शिकायत केरबना चौकी में दर्ज किए जाने के बाद बदमाश नफीस उर्फ नब्फू पिता लतीफ खांन उम्र 28 साल निवासी सीताबावरी थाना कोतवाली दमोह से 500 रूपये एवं एक मंगलसूत्र, घटना में प्रयुक्त चाकू फरियादी का मोबाईल बदमाश राजाबाबू उर्फ किशन आदिवासी उम्र 25 साल निवासी गायत्री मंदिर के नीचे पथरिया से नगदी 500 रूपये घटना में प्रयुक्त चाकू घटना में प्रयुक्त बाइक व 10 जुलाई को विधि विरूद्ध बालक राजा पिता पहाड़ी खांन निवासी गायत्री मंदिर के नीचे पथरिया से 500 रूपये नगदी घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद किया गया। आरोपी नफीस थाना दमोह देहात के अपराध क्रमांक 410/2021 धारा 392, 397, 394, 34 ताहि. में नामजद आरोपी है। आरोपी नफीस द्वारा किशन तलैया चौकी जबलपुर नाका थाना देहात अंतर्गत  लूट की बारदात को अंजाम दिया गया है।   
आरोपीगण आद्यतन अपराधी हैः- आरोपियो के विरूद्ध  जिला दमोह एवं सागर में कई अपराध पंजीवद्ध है तथा जिला दमोह के निगरानी बदमाश है। इनके द्वारा मोटारसाईकिल पर से सुनसान मार्गो पर गुजरने  वाले रहगीरो के साथ लूट की वारदात करते है। आरोपीगण द्वारा पथरिया एवं अन्य स्थानो पर वारदात की है। इनसे दमोह देहात एवं सागर जिले के अन्य स्थानो पर वारदात के खुलासे की संभावना है।
आरोपियों की गिरफ्तारी में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एवं थाना प्रभारी के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी उनि. कादिर खांन का.वा. उनि. एस.आर. रिछारिया  सहायक उपनिरीक्षक रमाशंकर मिश्रा आरक्षक रमाकांत, शशांक, नीलेश एवं सायबर सेल दमोह की टीम में सौरभ, राकेश, अजीत, कुलदीप, मयूर की अहम भूमिका रही है।
 गुम हुए 10 मोबाइल बरामद कर वापस..

 दमोह एस पी डी आर तेनीवार के निर्देशन एवं एएसपी शिवकुमार सिंह के मार्गदर्शन में विगत् माहो में गुम मोबाईल के आवेदनो पर सायवर सेल टीम द्वारा मोबाईलो की पतारसी हेतु अथक प्रयासो से 10 गुम मोबाईलो को प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की गई। उक्त मोबाईलो की कीमत लगभग 01 लाख 04 हजार रूपये है 10 आवेदको को पुलिस कंट्रोल रूप दमोह में वितरित किये गये। 

Post a Comment

0 Comments