Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पत्नी के तानो से परेशान निठल्ले पति ने.. बेलन मार मारकर कर दिया पत्नी का काम तमाम.. उठकर रिपोर्ट करने नही चली जाए इस डर से रात भर बैठा रहा शव के पास.. बेरोजगारी के हालात में गरीब आदिवासी परिवार में मातम छाया.. हटा थाना पुलिस जांच में जुटी..

  निठल्ले पति ने बेलन मार कर दिया पत्नी का काम तमाम..

दमोह। पति के निठल्ले पन से परेशान एक पत्नी उसे रोज काम पर जाने के ताने देती थी वही बच्चे काम करके परिवार का खर्च चलाते थे। बीती रात इस निठल्ले पति ने सोते समय बेलन मार कर पत्नी का काम तमाम कर दिया और शव के पास तब तक बैठा रहा जब तक उसे यह भरोसा नहीं हो गया कि अब पत्नी दोबारा नहीं उठेगी। यह लोमहर्षक दुखद घटना क्रम हटा थाना अंतर्गत बोरी खुर्द गांव में सामने आया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच कार्रवाई शुरू कर दी है।
जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर हटा थाना अंतर्गत बोरी खुर्द गांव में लक्ष्मी आदिवासी 38 शव लहू लुहान हालत में घर मे पड़े होने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचे तथा पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए हटा भेजकर जांच शुरू कर दी है। इस दौरान पूछताछ के दौरान यह पता लगा कि लक्ष्मी का उसके पति कमलेश अक्सर विवाद होता रहता था। पिछले कुछ समय से कमलेश मेहनत मजदूरी और काम की तलाश में भी घर से नहीं निकलता था। जिस वजह से उसके बच्चे होटल आदि कर काम करके घर का खर्च उठा रहे थे। उपरोक्त हालत में पत्नी लक्ष्मी द्वारा अक्सर पति कमलेश को ताने ने दिए जाते थे। बताया गया है कि इसी के चलते बीती रात कमलेश ने लक्ष्मी के सिर में बेलन मार मारकर के उसकी हत्या कर दी और रात भर शव के पास बैठा रहा।

सुबह आसपास के लोगों को लक्ष्मी की मौत की खबर लगी और उन्होंने हंड्रेड डायल को सूचना दी। बाद में हटा एसडीओपी भावना दांगी तथा थाना प्रभारी श्याम बैन भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान पूछताछ के दौरान उपरोक्त घटनाक्रम का खुलासा हुआ। मृतिका का एक बेटा और बेटी भी है जिन का रो रो कर बुरा हाल बना हुआ है वहीं पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है शव को पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंपा जाएगा। इस घटनाक्रम से गांव में शोक का माहौल बना हुआ है। बेरोजगारी के चलते सामनेेेे आए इस घटनाक्रम ने गांव में मनरेगा के काम और शासन की योजनाओं कलई खोल कर रख दी है। हटा सेेे अनिल शर्मा की रिपोर्ट 

Post a comment

0 Comments