Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जिला स्तरीय रोजगार मेला में 1506 युवाओं का चयन, 1388 को जॉब ऑफर, 118 को मिलेगी ट्रेनिंग.. चेयरमैन राहुलसिंह, विधायक धमेंद्रसिंह, श्रीमति रामबाई, पीएल तंतुबाय सहित अन्य नेता अधिकारियों ने की मेला की सराहना..

पॉलीटेक्निक महाविद्यालय मे रोजगार मेला संपन्न

मोह। जिला स्तरीय रोजगार मेला में आज 1506 युवाओं का चयन हुआ। इसमें 1388 युवाओं को विभिन्न कम्पनियों द्वारा जॉब ऑफर और 118 युवाओं का प्राथमिक चयन कर प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस आशय की जानकारी जिला रोजगार अधिकारी दमोह ने दी। उन्होंने बताया यहां 2784 पंजीयन हुए और 22 कंपनियों द्वारा सहभागिता दी गई। 118 युवाओं को ट्रेनिंग बाद जॉब ऑफर दिया जायेगा।

 पॉलीटेक्नीक महाविद्यालय परिसर में आयोजित रोजगार मेले में वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कार्पोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह ने कहा पूरी दुनिया जब इस वैश्विक बीमारी से लड रही है, महामारी से जूझ रही है, बड़े-बड़े देशों में लोगों की रोजगार छिन रहे हैं, लोग नौकरी नहीं कर पा रहे हैं, ऐसी स्थिति में देश के प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी को साधुवाद देना चाहता हूं, उनकी कार्यकुशलता को साधुवाद कि इस वैश्विक महामारी में इतना बड़ा रोजगार का मेला लगाकर युवाओ को नौकरी दे रहे हैं और हमारे नौजवानों को रोजगार से जोड़ रहे हैं।

भा.ज.पा. जिला अध्यक्ष प्रीतम लोधी ने कहा देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मध्यप्रदेश सरकार काम कर रही है, प्रधानमंत्री ने कहा था सबका साथ सबका विकास। सभी का विकास करने के लिए प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत की कल्पना की है, उसके उपलक्ष्य में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रहे हैं उसी के परिपेक्ष्य में आज प्रदेश भर के सभी जिलों में रोजगार उत्सव के रूप में मनाया जा रहा हैं, युवाओ को रोजगार देने की बात आज मध्यप्रदेश में हो रही हैं। श्री लोधी ने कहा जिले में 3000 लोगों को रोजगार मिलने वाला है, जिससे यह तीन हजार युवा आत्मनिर्भर बनने वाले हैं, इनके आत्मनिर्भर बनने से हमारे मध्य प्रदेश में विकास की धारा बहेगी, साथ ही उद्योग धंधों के कामों में गति प्रदान होगी, निश्चित ही इस युवा शक्ति का महत्वपूर्ण योगदान रहने वाला है, स्वयं आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को भी आत्मनिर्भर बनाइए, निश्चित ही रोजगार के होते हुए आप अपना भविष्य सुरक्षित करेंगे, आप सभी के उज्जवल भविष्य की कामना हैं।

विधायक जबेरा धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने कहा मुख्यमंत्री द्वारा आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत युवाओं को रोजगार देने का निश्चय किया है। दमोह में मेले में 3000 पद के लिए काउंसलिंग की जा रही है, युवाओ को विभिन्न कंपनियों के माध्यम से उनका साक्षात्कार होकर इन पदों पर भर्ती किया जाना है, वास्तव में यह एक क्रांतिकारी कदम है, युवा इस देश के शक्ति हैं। उन्होंने कहा युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद ने कहा था मेरा विश्वास युवा पीढ़ी पर है, आधुनिक पीढ़ी पर है, युवा सिंह के समान विश्व की सारी समस्याओं को सुलझा देंगे, विश्व की सारी समस्याओं को समझाने की क्षमता हमारे युवाओं में है, निश्चित रूप से देश को आगे ले जाने का काम युवा शक्ति करने वाली है, युवा शक्ति को आत्मनिर्भर बनाने की आवश्यकता है, रोजगार देने की आवश्यकता है, युवा शक्ति के माध्यम से आने वाले समय में यह देश फिर से विश्व गुरु बनेगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में एक मुहिम के तहत युवाओं को रोजगार देकर आत्मनिर्भर बनाने हेतु देश राष्ट्र और समाज के उन्नति करने का मुख्य उद्देश्य इस रोजगार मेले का है।

पथरिया विधायक रामबाई गोविंद सिंह परिहार ने कहा यहां लगभग 3000 युवाओ को नौकरी दी जाएगी, यह बहुत अच्छी बात है, अगर हो सके तो प्राथमिकता गरीब बेटा-बेटियों से करनी चाहिए। उन्होंने कहा आज लगभग 3000 नौजवान बेटा-बेटियों को रोजगार मिलेगा, जिससे देश के साथ-साथ उनके भविष्य भी बनेगें, देश और प्रदेश का भविष्य बनाना है तो रोजगार पहले गरीब परिवार के बेटा-बेटियों को ही देना चाहिए, जरूरतमंदों के लिए हमें कुछ करना चाहिए। 

हटा विधायक पीएल तंतुवाय ने कहा रोजगार युवाओ के हाथ में हो चाहे वह व्यापार या कृषि के रूप में हो इन हाथों में रोजगार देने के लिए कार्यक्रम प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री द्वारा शुरुआत की है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी की परिकल्पना आत्मनिर्भर भारत उसी से प्रेरणा प्राप्त आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश की शुरुआत है मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही हैं, सभी युवा शक्ति से अनुरोध है कि नौकरी हम जिले या प्रदेश के बाहर करने मिलेगी तो अपने स्वयं और देश-प्रदेश के विकास के लिए काम करें, आपका कंपनी में प्लेसमेंट हो, उस कंपनी में सहर्ष मेहनत के साथ अपने काम की शुरुआत करें, आपके क्षेत्र जिले और प्रदेश का नाम रोशन करें, आपके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।

पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी ने कहा अपनी योग्यता के अनुसार रोजगार लेने के लिए आज अवसर है, क्योंकि यह कंपनियां आपके घर पर ही आई है, आपको यहां-वहां नहीं भटकना पड़ रहा है, रोजगार मिलने से आप निरंतर गति की ओर अग्रसर रहेंगे, साथ ही सीखने को भी मिलेगा। उन्होंने कहा आप कंपनियों में जाइए, यह मत सोचिए कि यह छोटा रोजगार है, आपको रोजगार से जुड़ने का अवसर मिला, रोजगार से जुड़े, अपने परिवार का भविष्य बनाये, आपको शुभ अवसर मिला है, लाभ प्राप्त करें, यहां लगभग 30 कंपनियां आई हुई है उनके पास ज्यादा से ज्यादा आवेदन पहुंचे, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके।

कलेक्टर तरूण राठी ने कहा रोजगार मेला मध्यप्रदेश शासन की बहुत अच्छी पहल हैं, मुख्यमंत्री द्वारा निर्णय लिया गया था कि पूरे प्रदेश में 20 जनवरी को एक साथ रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा साथ ही इसे उत्सव के रूप में मनाया जायेगा। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री के लाइव प्रसारण को सुनकर हमें एक नई ऊर्जा मिलेगी, आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है कि युवा नौकरी की तलाश अलग-अलग जगहों पर करते हैं वह एक स्थान पर हमकों लगभग 30 कम्पनियों द्वारा दिया जायेगा। 

उन्होंने कहा सभी युवाओं से आग्रह है कि हमें नौकरी ज्वाइन करने बहुत कम लोग जा पाते है, शुरूआत में हमारा पैकेज थोड़ा कम जरूर हो सकता हैं, उसमें हम बहुत ज्यादा बचत नहीं कर पाते हैं, हमें अपने दीर्घ काल के बारें मे सोचना चाहिए, अगर हम किसी कम्पनी को ज्वाइन करते है तो निश्चित तौर पर हमारी उन्नति होती रहती हैं। उन्होंने कहा हम लोग बाहर नौकरी करते है तो अधिकांश लोग जो खेती से जुडे होते हैं खेती का दाबव है कि एक खेती पर बहुत लोग आश्रित होते हैं तो वह भी कम होगा। श्री राठी ने कहा मेरी ओर से शुभकामनाए, अधिक से अधिक युवाओ को हम नौकरी दिला पाये यही हमारा प्रयास रहेगा।

सीईओ जिला पंचायत डाँ गिरीश मिश्रा ने कहा शासन ने गुगल पेज बनाया था जिसमें लगभग 3000 युवाओं ने अपना पंजीयन कराया था, आज लगभग 30 कम्पनियों के प्रतिनिधि यहां आये हुये हैं, दमोह में लगभग 3000 विभिन्न कम्पनियों के पद हैं। उन्होंने कहा यहां से कोई निराश नहीं जायेगा, युवाओ को विभिन्न ट्रेड में नौकरियां मिलेगी। डाँ मिश्रा ने सभी युवाओ से कहा मुख्य बात हैं कि हमको पहले होम सिकनेस दूर करना होगी, हमको बाहर जाना पडेगा, ज्यादातर जॉब आफर बाहर की कम्पनी आसपास के जिलों से या बगल के प्रदेश से आई हैं, 

जो युवाओ को प्लेसमेंट देगीं, अगर मन से होम सिकनेस का डर दूर हो जायेगा तो निश्चित तौर पर हमारा भविष्य उज्जवल होगा। उन्होंने कहा यह मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर की ओर एक बहुत बड़ा कदम होगा साथ ही शासन की मंशा है कि ज्यादातर बेरोजगार युवा आत्मनिर्भर बने यह उस ओर एक बहुत बड़ा कदम होगा। कार्यक्रम का संचालन विपिन चैबे ने किया। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा युवाओ को जॉब ऑफर प्रतीक स्वरूप वितरित किये गये।

Post a comment

0 Comments