Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बाइक सवार पुलिसकर्मी की दबंगई.. सड़क पर ट्रक सुधार रहे मजदूरों पर बाइक चढ़ाई.. गंभीर हालत में तीन को तेंदूखेड़ा से जबलपुर रैफर किया.. इधर बाइक से मुलाहिजा करा कर लौट रहे दंपत्ति भी गिरकर घायल..

  ट्रक सुधार रहे मजदूरों पर बाइक चढ़ाकर गुस्सा उतारा..

दमोह। जिले के तारादेही में धान खरीदी ढुलाई कार्य में लगे एक ट्रक को सड़क पर सुधार रहे पल्लेदार मजदूरों को एक पुलिस कर्मी की दबंगई का शिकार होने का मामला सामने आया है। पुलिस कर्मी द्वारा इनके ऊपर बाइक चढ़ा दिए जाने के बाद तीन घायलों को तेंदूखेड़ा से जबलपुर रेफर किया गया है। वही पुलिस कर्मी की बाइक पर सवार दंपत्ति भी सड़क पर गिरकर घायल हो गए इनको भी इलाज के लिए तेंदूखेड़ा भेजा गया है।


यह घटनाक्रम तारादेही थाना क्षेत्र के दरौली गांव के पास का है। जहाँ तारादेही केंद्र से धान ढलाई में लगे एक ट्रक का क्रॉस टूट गया था जिसे बदलने में 4 पल्लेदार मजदूर लगे हुए थे। इसी दौरान तेंदूखेड़ा तरफ से एक पुलिसकर्मी अपनी बाइक पर एक दंपत्ति की एमएलसी कराकर तारादेही लौट रहा था। बीच रास्ते में ट्रक को खड़ा देख तथा नीचे मजदूरों को सुधार करते देख कर बाइक सवार पुलिसकर्मी ने सड़क के साइड से बाइक को निकालने के बजाय सुधार कार्य में लगे मजदूरों के ऊपर बाइक चढ़ा दी।


 जिससे अनियंत्रित होकर पुलिसकर्मी की बाइक पर बैठे दंपत्ति भी सड़क पर गिर पड़े और चारो मजदूर भी बाइक की चपेट में आने से  घायल लहूलुहान हो गए। बाद मेंं सभी को घायल दशा में छोड़कर पुलिसकर्मी तारादेही की तरफ भाग गया।  बाद मेंं मौके पर पहुंची हंड्रेड डायल और 108 की मदद से घायलोंं को तेंदूखेड़ा की अस्पताल पहुंचाया गया

इस घटना में घायल मजदूर मोहन आदिवासी, दल सिंह लोधी, रत्नेश यादव, मकसूद खान ने बताया कि वह धान भरने के लिए तारादेही गांव गए थे वापस लौटते समय दरौली और समनापुर के बीच ट्रक का क्रास टूट गया था। जिसे सुधारने के लिए उस ट्रक के नीचे घुसकर काम कर रहे थे। तभी एक बाइक सवार उनको टक्कर मारता हुआ निकल गया। बाद में चारों घायलों को अस्पताल भेजा गया तभी उनको पता लगा कि टक्कर मारने वाला बाइक चालक कोई और नहीं बल्कि पुलिसकर्मी था।


दरअसल  जो पुलिसकर्मी  ट्रक के नीचे काम करने वाले मजदूरों को  कुचल कर भागा है उसकी बाइक पर सर्रा गांव निवासी  तुलसीराम रजक और उनकी पत्नी भी सवार 
थे। जो कि मुलाहिजा करा कर वापस तारादेही लौट रहे थे। लेकिन पुलिस कर्मी द्वारा ट्रक के समय मजदूरोंं को टक्कर मारने की घटना में वह भी बाइक से उछलकर गिरकर घायल हो गए थे जिससे इनको भी तेंदूपुरा स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। जिसके बाद ही इस बात का पता लगा यह मजदूरों को को चलने वाला पुलिसकर्मी है।
तेंदूखेड़ा स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद तीन घायल मजदूर मोहन आदिवासी, दल सिंह लोधी ओर मकसूद खान को जबलपुर रेफर कर दिया गया है। इस हादसे की सूचना मिलते ही घायलों के स्वजनों के साथ सासंद प्रतिनिधि मूरत लोधी भी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे उन्होंने घायलों से घटना के संबंध में जानकारी ली। मामले में तारादेही थाना प्रभारी लखन लान शर्मा औरतेन्दूखेड़ा एसडीओपी अशोक चौरसिया का कहना है कि घटना की जानकारी ली जा रही है यदि बाइक चालक पुलिसकर्मी की लापरवाही मिलेगी तो उस पर कार्रवाई जरुर की जाएगी। विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments