Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पेट्रोल डीजल रसोई गैस की लगातार मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस का प्रदेश व्यापी धरना.. दमोह में धरने के बाद ज्ञापन. नवनियुक्त यूंका जिलाध्यक्ष का स्वागत.. सागर में भजनों की थाप पर मोदी शिवराज पर कटाक्ष.. महगाई रोकने शनिदेव से प्रार्थना..

  मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस का प्रदेश व्यापी धरना

देश में पेट्रोल डीजल रसोई गैस की लगातार मूल्य वृद्धि के विरोध ने आम आदमी का घर खर्च का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। परंतु केंद्र तथा प्रदेश में काबिज भाजपा सरकार को आम जनमानस पर पड़ रहा महंगाई का यह बोझ नजर नहीं आ रहा है। जिसके विरोध में कांग्रेस ने विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करते हुए पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर धरना देकर विरोध में राष्ट्रपति महोदय के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपे तथा कीमत में कमी करने के लिए टेक्स घटाने की मांग की।

दमोह में अंबेडकर चोक पर के बाद ज्ञापन सौंपा..

दमोह। जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार शहर कांग्रेस कमेटी ने समस्त मोर्चा संगठनों के साथ अंबेडकर चैक पर केन्द्र सरकार द्वारा डीजल, पैट्रोल, रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर एवं राज्य शासन द्वारा बिजलीदरों को बढ़ाये जाने को लेकर करीब 2 घंटे धरना प्रदर्शन कर बढ़ती दरों को कम किये जाने की मांग की। शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पट्रोल डीजल रसाई गैस के साथ अन्य खाद्य पदार्थों की दरे लगातार बढ़ा रही है। इनकी नीति और नियति ठीक नहीं है। ललित नायक, लालचंद राय, सुदामा दुबे, कमला निषाद, वीरेन्द्र ठाकुर, नितिन मिश्रा, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, वीरेन्द्र चैबे, मंजीत यादव, अभिषेक डिम्हा, सोनू जैन, रफीक खान, धन सिंह राजपूत, पवन गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में आम जनमानस अंदर से टुटकर रहा गया है किन्तु भाजपा आम आदमी का जीवन नारकीय बनाने पर उतारू है। 

 आशीष पटेल, राजा रौतेला, विक्रम ठाकुर, रमेश राठौर, अमित बुधौल्या, अजय जाटव, वीरेन्द्र सोनी, केके अग्रवाल, मुश्सलीन कुरैशी, बसंत कुशवाहा, ताहिर अली, इशाक कुरैशी, राजू ठाकुर, गजराज सींग, शेरू कुछवाहा, बादशाह खान, जीशान पठान, सादिक काजी, मारतंड सिंह ने नारे बाजी करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने युवाआंें को रोजगार किसानों को सम्मान और तरह तरह के प्रलोमन ने आम जनता को किन्तु कुर्सी मिलते ही यह आमजन को धर्म और जाति मंे बांटकर राजनीति करने लगे ताकि मंहगाई एवं अन्य मुद्दों से जनता का ध्यान भटकता रहें। धरना प्रदर्शन के उपरांत महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन तहसीलदार बबीता राठौर को सौंपा गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेसियों की मौजूदगी रहीं।

नव नियुक्त युवा कांग्रेस अध्यक्ष का जगह जगह स्वागत

दमोह। पूरे प्रदेश में हुए आनलाइन युवा कांग्रेस के चुनाव में दमोह से विजयी हुए मंजीत यादव के जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर उनका जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में कांग्रेसजनांे ने भव्य स्वागत किया उनके सर्मथकांे ने सचिव महासचिव विधानसभा अध्यक्षों के साथ रैली निकालकर बस स्टेण्ड होते हुए घंटाघर स्थित महात्मा गांधी एवं अंबेडकर चैक पर बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पहार कर डीजे की धुन पर नाचते हुए पटाखे फोड़कर रैली निकाली। 


नवनियुक्त अध्यक्ष मंजीत यादव ने कहा कि पिछले कई वर्षो से उनका सतत् संघर्ष और जिले के युवाओं के साथ से ही वह इस पद तक पहुंचेे है और पिछले वर्षो की तरह वह आम आदमी को हो रही परेशानियों के लिये आवाज उठाते रहेगें। रैली में उनके साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन, सतीश जैन, सुदामा दुबे, रफीक खान, अफजल खान, आयुष दुबे, नरेन्द्र केशरवानी, अजय जाटव, शानु जुनेजा, चंदन ताम्रकार, संदीप बरदिया एवं अनेक युवा कांग्रेसी रैली में शामिल थे।

सागर में महगाई रोकने शनिदेव महराज से की प्रार्थना

सागर भाजपा सरकार में आसमान छूती महंगाई तथा पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार की जा रही मूल्य वृद्धि साथ साथ रसोई गैस की कीमतों में लगातार की जा रही वृद्धि तथा केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाये गए किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश व्यापी आव्हान पर मकरोनिया ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कांग्रेसजनों ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेंद्र चैधरी, मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री वीरेंद्र गौर, जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष श्री सुरेंद्र सुहाने की अगवाई में मकरोनिया के श्रीप्रभाकर नगर स्थित शनिदेव मन्दिर प्रांगण में  उपवास रखकर सदबुद्धि प्रार्थना सभा करते हुए शंख, झालर , ठोल झूला के साथ शनिदेव महराज को सरसों तेल. काला कपडा एवं काली तिली नाल आदि के साथ दीप प्रज्वलित कर उपवास व सदबुद्धि यज्ञ कर मंहगाई डायन खाए जात है की धुन पर मोदी शिवराज सरकार पर तीखे कटाक्ष करते हुए  न्याय के देवता शनिदेव महराज से मोदी को सदबुद्धि देने की विशेष प्रार्थना की गई है ।

शंख .झालर. झूला. मजीरा .ठोल की थाप की धुन श्री प्रभाकर नगर के पुरुषों महिलाओं की खासी भीड़ एकत्रित हो गई।कांग्रेस के अदभुत एवं आकषिर्त प्रभावी धुन पर मुख्य मार्ग के वाहनों के रूकने से जाम की स्थिति बन गई । इस अवसर पर कांग्रेस जन शनिदेव भगवान को प्रस्नन करने काले लिवास में नेतागण नजर आए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए म.प्र.कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मन्त्री श्री सुरेन्द्र चैधरी ने केंद्र और राज्य की भाजपा शासित सरकारें इस महंगाई को रोकने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है और आम जनता महंगाई की मार से कराह रही है। इस मूल्यवृद्धि से महिलाओं को अपनी रसोई और आम वर्ग को अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 3 माह में पेट्रोल और डीजल के दाम में क्रमशः 90 और 80  से भी ऊपर पहुंच गए हैं। इनकी कीमतों में जिस तरह की वृद्धि हुई है उस तरह की वृद्धि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में नहीं हुई है। लेकिन सरकार पूंजीपतियों और बिचैलियों की तिजोरी व सरकारी खजाने को भरने के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ा रही है। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री वीरेन्द्र गौर ने कहा कि  कहा कि सरकार में आने के पहले गैस पेट्रोल डीजल की मामूली सी भी मूल्य वृद्धि पर पर हाय तौबा मचाने वाली भाजपा की चुप्पी बिचैलियों और पूंजीपतियों के साथ उनकी सांठगांठ का इशारा कर रही है। उन्होंने भाजपा शासित केंद्र की मोदी सरकार से मांग करते हुए कहा है कि करोना आपदा के दौर में जनता को राहत देने के लिए रसोई गैस पेट्रोल और डीजल की कीमतों को तत्काल कम करें तथा आम जरूरतों की चीजों पर जमाखोरी और कालाबाजारी पर भी रोक लगाए। 

जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र सुहाने ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा लाए गए काले कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आन्दोलन और आसमान छू रही महंगाई के साथ ही घरेलू गैस, डीजल,पेट्रोल के बढ़ते दामों से किसानों व आमजनों का ध्यान भटकाने के लिए नए नए हट कण्डे अपना रही हैं जो भाजपा सरकार के किसान विरोधी चहरे को उजागर करता हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार की किसान व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हर स्तर तक संघर्ष रत रहेगी। कार्यक्रम को ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र कुर्मी, युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशरफ खान, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष आर आर. पारासर, पिछड़ा वर्ग कांग्रेस अध्यक्ष शरद राजा सेन,कलु गोविन्द पटैल, राजू डिस्क, भगीरथ सब्जी वाले,अक्षय दुबे, सन्दीप चैधरी आदि ने संबोधित  किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुरेन्द्र करोसिया,मुल्ले चैधरी, मनोज यादव,प्रीतेश तिवारी, राजा बुन्देला, नीरज कुशवाहा, संजय रोहिदास,जितेन्द्र खटीक, विहारी कुर्मी,अम्बुज चैहान,सोनू जार्ज विलयम्स, गोपाल तिवारी, रोहित वर्मा, धीरज खरे,सुनील चैधरी, महेश बैल्डिंग,रवि उमाहिया, वीरेन्द्र चैधरी, निशांत आठया,प्रताप चैहान, पवन रैकवार, चंदन रैदास, अफजल खान, दुर्गेश अहिरवार,केशव चैधरी, दीपू राज, भूपत यादव, हेमंत सिंह आदि काँग्रेजन मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments