Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के 14 वे दिन 9 पाजेटिव रिपोर्ट.. पुराना थाना,महावीर वार्ड, BJP आफिस के पास से लेकर विजयनगर तक मिले नए मरीज.. नायब तहसीलदार के संक्रमित होने से तहसील कार्यालय सील.. इधर स्वतंत्रता दिवस की पूर्व बेला में 20 योद्धाओं ने जीती कोरोना की जंग..

अगस्त के 14 वे दिन 9 पाजेटिव रिपोर्ट.. 
दमोह। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व बेला में 20 मरीजों ने कोरोना की जंग जीत कर घर वापसी करते हुए आजादी के जश्न की खुशियां दोगुनी कर दी है। इधर अगस्त के 14 वें दिन नो पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आई है। जिनमें हटा से 3 केस मिले है वही 6 केस दमोह के विभिन्न क्षेत्रों से हैं। इनको मिलाकर दमोह जिले में कोविड-19 केसों के आंकड़े चार सौ की संख्या को पार कर 405 का टोटल स्कोर छू लिया है। 
शुक्रवार को दमोह में जो 9 पाजेटिव रिपोर्ट आई है उनमें 3 मरीज हटा के सुभाष वार्ड से मिले हैं जबकि 6 मरीज दमोह के विभिन्न क्षेत्रों के हैं। पुराना थाना, महावीर वार्ड, बजरिया वार्ड छः, सिविल वार्ड आठ, विजयनगर  एवं भाजपा आफिस कोतवाली चौराहा के पास रहने वाले मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इन सभी को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर के उपचार शुरू कर दिया गया है। 
आज सामने आए केसों में एक नायब तहसीलदार की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप के हालात बने रहे तथा इनकी कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री लंबी होने से अधिकारी सकते में पड़ते रहे। जानकारी सामने आते ही तहसील कार्यालय को सैनिटाइजर कराते हुए आगामी दिनों के लिए सील कर दिया गया है। इधर स्वतंत्रता दिवस की पूर्व बेला में 20 मरीजों ने कोरोना की जंग जीतते हुए घर वापसी की है। इनमें 11 मरीजों को जिला अस्पताल से तथा 9 को पालीटेक्निक कालेज से डिस्चार्ज किया गया है।
डीसीएससी से 11 पालीटेकनिक से 9 डिस्चार्ज
दमोह जिला अस्पताल डीसीएससी वार्ड से 11 कोरोना योद्धा स्वस्थ्य होकर अपने घरों को रवाना हुए, पूर्ण स्वस्थ्य होकर घर जाते हुये कोरोना योद्धा ने कहा मैं धन्यवाद देना हूं डॉक्टर, स्टाफ नर्स, वार्ड बॉय, सफाई कर्मचारियों का जिन्होंने घर जैसा माहौल दिया, समय पर दवाइयां दी, जिससे हम जल्द से जल्द स्वस्थ होकर घर वापस जा पा रहे हैं, सभी से अनुरोध है डरना नहीं अपनी जांच जरूर करवाएं। एक कोरोना योद्धा ने कहा मुझे बुखार आने पर मैंने अपना चेकअप करवाया, 2 दिन बाद बुखार नहीं जाने पर मैंने कोरोना की सैम्पलिंग करवाई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, यहां के डॉक्टर, स्टाफ नर्स बहुत अच्छे से ख्याल रखते हैं, डॉ दिवाकर पटेल ने मेरा मनोबल बढ़ाया, कहा आप बहुत जल्दी ठीक हो जाएंगे और आज मैं पूर्ण स्वस्थ हो गया हूं, यहां खाना-पीना के साथ-साथ काढा भी दिया जाता है, जो हमारे लिए बहुत उपयोगी है, यहां के स्टाफ घर जैसा माहौल देते हैं। 
सिविल सर्जन डॉक्टर ममता तिमोरी ने कहा आज डीसीएससी वार्ड से 11 और पॉलिटेक्निक कोविड केयर सेंटर से 9 योद्धा डिस्चार्ज हुए हैं, हमारे लिए खुशी की बात है कि धीरे-धीरे हम कोरोना मुक्त करने की राह पर चल रहे हैं। आरएमओ डॉ दिवाकर पटेल ने कहा दमोह जिले से 20 कोरोना योद्धाओं को डिस्चार्ज किया गया है, जिसमें डीसीएससी वार्ड से और पॉलिटेक्निक कोविड केयर सेंटर से 9 योद्धाओं को डिस्चार्ज किया गया है, आज डिस्चार्ज की सेरेमनी में योद्धाओं के परिजनों ने स्टाफ का पुष्प मालाओं के साथ सम्मान किया। उन्होंने कहा स्टाफ के लिए एक बहुत बड़ा प्रोत्साहन होता है, कि उसका मरीज उसका सम्मान करें और उनके बारे में अच्छा बोलें, उनकी सेवाओं को प्रोत्साहित करें, जिससे हमारा मनोबल भी बढ़ता हो रहा है आत्मविश्वास भी बढ़ता है। इन सभी मरीजों को स्वस्थ्य हेाने के उपरांत गरिमामय माहौल में फूल माला पहनाकर स्वागत-सम्मान के साथ यहां से विदा किया गया। 

Post a comment

0 Comments