Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह पन्ना स्टेट हाईवे पर सिमरिया क्षेत्र में.. एसबीआई के एटीएम को विस्फोटक से उड़ा कर नकाबपोशो ने लुटे 23 लाख.. दमोह के देवडोंगरा और हिनौता के तर्ज पर चार माह में तीसरी वारदात.. पुलिस के लिए गिरोह की पतासाजी व गिरफ्तारी बड़ी चुनोती..

 एटीएम को डायनामाइट से उड़ा कर नकाबपोशो ने लाखो की रकम लूटी
दमोह पन्ना स्टेट हाइवे पर सिमरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत मेन बाजार में स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में देर रात ब्लास्ट करके इसमें रखें करीब 23 लाख रुपए की नगदी को लूट कर नकाबपोश बदमाशों के फरार हो जाने का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है। 4 माह के अंदर दमोह पन्ना जिले के करीब 80 किलोमीटर क्षेत्र में एटीएम ब्लास्ट कर लाखों की लूट का यह तीसरा घटना क्रम अब पुलिस के लिए चुनौती बनता नजर आ रहा है।
घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि देर रात सिमरिया थाना अंतर्गत मेन बाजार में संचालित एसबीआई के एटीएम को ब्लास्ट करके लूटने के इरादे से पहुंचे दो नकाबपोश बदमाशों ने पहले तो कट्टे की नोक पर सुरक्षा गार्ड को कंट्रोल में किया और उसके बाद एटीएम मशीन को विस्फोट करके उड़ा दिया। बाद में चारों तरफ बिखरे केस को बैग में भर के लुटेरे मौके से फरार हो गए। एटीएम से लूट की रकम करीब 23 लाख बताई जा रही है। 
वारदात की जानकारी लगने पर पुलिस के अधिकारियों के अलावा अनेक थाना क्षेत्रों की पुलिस एवं पन्ना एसपी ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया। आसपास के इलाके की चारों तरफ से नाकाबंदी तथा आरोपियों की पतासाजी कर उन्हें गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।
दमोह पन्ना के 80 किमी क्षेत्र में 4 माह में तीसरी वारदात..
दमोह पन्ना जिले के 80 किमी एरिया में 4 माह में एटीएम में ब्लास्ट करके लाखों की रकम लूट ले जाने की यह तीसरी सनसनीखेज वारदात है। पूर्व की दो वारदातों के आरोपियों का आज तक सुराग नहीं लगने से अब यह वारदात पुलिस के लिए चुनौती कही जा सकती है।
उल्लेखनीय है कि 6 मार्च 2020 की रात में दमोह जिले के पटेरा थाना अंतर्गत देवडोंगरा गांव में स्टेट बैंक के एटीएम को विस्फोटक से उड़ा कर करीब 22 लाख की नगदी लूट कर बदमाश फरार हो गए थे। घटना के बाद दमोह एचपी एसपी हेमंत चौहान से लेकर सागर के डीआईजी भी मौके पर पहुंचे थे। लेकिन मामले का 4 माह बाद भी खुलासा नहीं हो सका।
ठीक 2 माह पूर्व हिनौता एटीएम में ब्लास्ट कर वारदात..
 ठीक दो माह पहले 18 मई की रात पन्ना जिले की सीमा से लगे दमोह के गैसाबाद थाना अंतर्गत हिनौता गांव के SBI एटीएम को भी विस्फोटक से उड़ा कर अज्ञात बाइक सवार बदमाश करीब 22 लाख की नगदी लेकर फरार हो गए थे। इनके बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। अब समीप ही सिमरिया थाना अंतर्गत एटीएम को उड़ा कर लूट की वारदात ने बाहरी एटीएम विस्फोटक गिरोह के हौसलों को उजागर कर दिया है। ऐसे में अब पुलिस के लिए आरोपियों का पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी व वारदातों में लूटी गई रकम को बरामद करना सबसे बड़ी चुनौती बनता नजर आ रहा है..

Post a comment

1 Comments

  1. पुलिस 302 के मुजरिमों को ढूंड सकती है जिन्दगी भर की कमाई को चुराने वाले चोरों को नहीं,चोरों को चोरी का सजा आजीवन कारावास होना चाहिए क्योंकि ये किसी की जीवन भर की कमाई चुरा ले जाते हैं,,

    ReplyDelete