Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

आचार्य श्री ने दिया संदेश: क़ोरोना वायरस से बचना है तो शांति विधान करो.. पलंदी मंदिर में शांति विधान का आयोजन आज.. देव जानकी रमण बूंदाबहु मंदिर ट्रस्ट ने जारी की कोरोना वायरस एडवाइजरी.. रक्षोपाय हेतु आमजनों में वितरित किये पर्चे..

क़ोरोना वायरस से बचना है तो शांति विधान करो
इंदौर। देश दुनिया में चल रही क़ोरोना वायरस बीमारी जो की महामारी का रूप निरंतर ले रही है, उससे बचने के लिए दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य श्री १०८ विद्यासागर जी महाराज ने कहा कि सभी मंदिर में शांति विधान किया जाए।
 उक्त जानकारी देते हुए संघ के प्रमुख ब्रह्मचारी सुनिल भैया, राहुल सेठी और अतुल पाटोदी ने बताया कि आज शाम ६ बजे संघ के सभी संत (मुनिराज) ने आचार्य श्री को इस बीमारी के देश में फ़ेलने की सूचना दी थी। इसके साथ ही आचार्य श्री से निवेदन किया कि कैसे इस बीमारी को रोका जाए, इसका उपाय आप संदेश के माध्यम से दे देवे इससे देश दुनिया में शांति स्थापित हो सके। इस पर आचार्य श्री ने कहा कि इंदौर सहित पूरे प्रदेश और देश में जहा भी मंदिर है वहा पर शांति विधान किए जाए इसके साथ ही शांति मंत्र का जाप सभी लोग करे। इससे पूरे विश्व में यह रोग मिटता जाएगा। इस मंत्र का जाप सभी करे-आपने बताया की आचार्य श्री ने कहा कि भारत के साथ विश्व में जहा भी यह रोग फैला है वहा के लोग यदि इस मंत्र *ओम ह्री अर्हम अ सि आ उ सा सर्व शान्ति कुरु कुरु स्वाहा* जो निरंतर जाप करेगा उससे यह रोग दूर होता जाएगा या उसे यह रोग नहीं होगा।

 पलंदी मंदिर में शांति विधान का आयोजन आज
 दमोह  पूज्य आचार्य श्री की अमृत वाणी के अनुसरण हेतु श्री दिगंबर जैन पलंदी मंदिर में दि.17 मार्च मंगलवार को प्रातः 8.30 बजे से श्री 1008 शांति विधान का आयोजन मंदिर जी में किया जा रहा है । श्री दिगंबर .जैन पलंदी मंदिर समिति ने विश्व भर में फैल रही महामारी के निषेध एवम् विश्व शांति के लिए आयोजित शांति विधान में शामिल हो कर पुण्यार्जन कर धर्मलाभ उठाने की अपील की है। 

 रक्षोपाय हेतु आमजनों में वितरित किये पर्चे
दमोह। देवजानकी रमण मंदिर ट्रस्ट बूंदाबहु मंदिर की ओर से कोरोना  वायरस के रक्षोपाय हेतु आमजनों को जागरूक करने के उद्देश्य से जनहित में एडवाइजरी जारी कर कोरोना से कैसे बचा जाए इसके संबंध में आमजनों में पर्चे वितरित किये जागरूकता क्रम में आज जिला न्यायालय परिसर में अधिवक्तागणों  एवम उनके पक्षकारों के मध्य बूंदाबहु मंदिर के अध्यक्ष देवी सिंह राजपूत अधिवक्ता ने स्वयं आमजनों एवम अधिवताओ के मध्य जाकर पर्चे वितरित किये व कोरोना से रक्षोपाय के संबंध में लोगो को जागरूक किया।
जागरुकता साहित्य पर्चे अनुसार धूप में रहकर कोरोना से बचने व शाकाहारी को अपनाते हुए संक्रमण से बचने के विषय मे विस्तार से बताते हुए,कोरोना संक्रमण से बचाव बाबत आमजनों की सहभागिता एवम जागरूकता पर जोर दिया गया है। 
अधिवक्ता मनीष नगाइच ने बताया कि मंदिर ट्रस्ट की ओर से उठाया गया यह कदम व जागरूकता अभियान निश्चित तौर पर सराहनीय है इस तरह के अभियान के प्रचार में वे भी हर तरह से लोगो को जागरूक करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments