Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

चकेरी मेला महोत्सव.. लैला में लैला जैसे फिल्मी गीतों पर नृत्यांगनाओं के ठुमकों ने धूम मचाई.. विधायक रामबाई कलेक्टर तरूण राठी की मौजूदगी में.. स्व सहायता समूह को एक करोड़ से अधिक के बैंक ऋण वितरित हुए..

चकेरी मेला महोत्सव, 5 वे दिन भी नृत्य कार्यक्रमों की धूम 
दमोह। चकेरी मेला महोत्सव के पांचवे दिन भी नृत्य कार्यक्रमों की धूम के साथ हजारों की भीड़ ने मेले के झूलों के साथ खरीददारी का आनंद लिया। महोत्सव तहत मंचीय कार्यक्रमों के दौरान आज भी फिल्मी गीतों की धुन पर नृत्यांगनाओं ने मंच से राई सहित अन्य बुंदेली नृत्यों की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को लगातार झूमने को मजबूर करते हुए जमकर मनोरंजन किया। वहीं कलेक्टर तरूण राठी सहित अनेक गणमान्यजनों ने भी मेला व महोत्सव का आनंद लिया। 
चकेरी मेला महोत्सव एक भी बार बारिश नहीं हुई एवं व्यवस्थित रूप से पांचवे दिवस का मेला संपन्न हुआ  आज राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा स्व सहायता समूह सम्मेलन, बैंक ऋण वितरण शिविर एवं रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें स्व सहायता समूह की एक हजार से अधिक बहनों ने सहभागिता की एवं सफलता की कहानी मुख्य वक्ताओं के समक्ष रखी।
इस दौरान पथरिया विधानसभा के स्व सहायता समूह को एक करोड़ से अधिक राशि का बैंक ऋण एवं समूह ऋण प्रदान किया गया एवं महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा लाड़ली लक्ष्मी को चेक वितरित किए गए ।
मेले में आज  श्री तरुण राठी जिला कलेक्टर, गौरव पटेल अध्यक्ष कॉपरेटिव बैंक दमोह, श्रीमती कृष्णा लक्ष्मण सिंह पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत पथरिया, ठाकुर रामस्वरूप सिंह वरिष्ठ समाजसेवी बीना एवं जिले की विभिन्न हस्ती एवं नागरिकों द्वारा कार्यक्रम में सहभागिता की गई। 
जिला कलेक्टर महोदय द्वारा बताया गया कि यह आयोजन कम समय में हुआ है इसलिए व्यवस्था में कुछ कमी लग रही है लेकिन आगामी वर्षों में इस मेले को व्यवस्थित रूप देते हुए इसे संपूर्ण बुंदेलखंड में प्रतिष्ठित रूप दिलाने हेतु हर संभव प्रयास किया जाएगा। इसके साथ साथ जिले की सभी स्व सहायता समूह की बहनों को निरंतर आगे बढ़ाने के लिए शासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर भी चर्चा की गई।
 प्रति दिवस की भांति आज भी टीकमगढ़, छतरपुर, जबलपुर एवं सागर के विभिन्न कला मंडलियों द्वारा आकर्षक नृत्य एवं लोकगीत की प्रस्तुति मुख्य अतिथि के समक्ष की गई, कलाकारों की प्रस्तुति से समस्त अतिथि एवं क्षेत्रीय जन मंत्रमुग्ध नजर आए । इस अवसर पर विधायक महोदय द्वारा ज्वैलरी की खरीदी एवं मेहंदी की दुकानों में पहुंचकर मेले का आनंद लिया  गया। विधायक रामबाई गोविंद सिंह परिहार द्वारा संपूर्ण मेला क्षेत्र का पैदल भ्रमण किया गया एवं आवश्यक सुविधाएं बढ़ाने हेतु जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दिए गए इसके साथ साथ जिले के समस्त पत्रकार एवं मीडिया जगत के साथियों से सपरिवार मेला में शामिल होने एवं मेला का आनंद लेने की अपील की गई । दिग्विजय पटेल की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments