Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

संदिग्ध हालात में नीलगाय की मौत से सनसनी.. सलैया बीट के घुघरी गांव में गेंहू के खेत में मिला नीलगाय का शव.. शिकार के लिए करेंट लगाकर हत्या की आशंका के चलते वन विभाग की टीम जांच में जुटी..

 घुघरी गांव में नील गाय का शव मिलने से सनसनी
 दमोह। कुम्हारी थाना अंतर्गत वन विभाग की सलैया बीट के घुघरी गांव के एक खेत मे नील गाय का शव मिलने से सनसनी के हालात निर्मित हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस तथा वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा तथा नीलगाय के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर घटनास्थल पर जांच पड़ताल की गई। 
नीलगाय की मौत को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। यह भी आशंका जताई जा रही की कही किसी ने शिकार के लिए करंट लगाकर तो नीलगाय को नही मार दिया। मंगलवार दोपहर जानकारी लगने पर सलैया बीट के घुघरी गांव में गेहूं के खेत में पड़े  नीलगाय के शव को देख कर जांच कार्रवाई करने के लिए वन परिक्षेत्र अधिकारी गणेश दुबे, डिप्टी रेंजर अशोक मिश्रा, जगदीश समदरिया, बीट गार्ड मुकेश पाराशर, दुर्गेश विनोद जैन आदि मौके पर पहुंचे।
इस बात की भी जांच की जा रही है कि फसल को मवेशियों से बचाने के लिए खेत के बाहर तारों में करेंट आदि प्रवाहित तो नहीं किया गया था। या जहरीला पदार्थ आदि तो नहीं फैलाया गया था। नीलगाय के शव को पीएम हेतु हटा भेजा गया है। जहां पशु चिकित्सक की रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।   कुम्हारी से अमर सेन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments