Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सड़क हादसे में जवान बेटे की मौत के बाद शिक्षक पिता ने की अनूठी पहल.. बेटे की तेरहवी में आए बाइक सवार को 51 हेलमेट बांटे.. तेजगढ़ थाना प्रभारी ने युवाओं को हेलमेट पहनाए.. राष्ट्रपति पुरुस्कार प्राप्त शिक्षक पिता के जागरूकता संदेश की सराहना..

त्रयोदशी में हेलमेट बांटकर जीवन सुरक्षा का दिया संदेश
दमोह जिले के तेजगढ़ निवासी शिक्षक महेंद्र दीक्षित जनसेवी के युवा बेटे का पिछले दिनों तारादेही के समीप सड़क हादसे में निधन हो गया था। हादसे के बाद उसका बेटा हेलमेट नहीं पहने था जिससे बाइक से गिरने के बाद उसका सिर फट गया था। हेलमेट के अभाव में और किसी का बेटा इस तरह के हादसों का शिकार ना हो इसे ध्यान में रखकर अपने बेटे की तेरहवीं के मौके पर श्री दीक्षित ने 51 हेलमेट क्षेत्र के युवाओं को थाना प्रभारी केके तिवारी एवं स्टाफ के माध्यम से प्रदान करते हुए जागरूक करके अनूठी मुहिम की शुरुआत की।
तेजगढ़ निवासी शिक्षक महेंद्र दीक्षित के पुत्र विभांशु उर्फ लकी दीक्षित का सड़क दुर्घटना में आकस्मिक निधन हो गया था, जिनके त्रयोदसी संस्कार के अवसर पर शिक्षक द्वारा 51 युवाओ को हेलमेट वितरित कर सभी को हेलमेट पहनकर बाइक चलाने का संदेश दिया। घटना की स्तिथि अनुसार लकी के सिर में गंभीर चोट लगने से म्रत्यु हुई थी, यदि लकी ने हेलमेट पहना होता तो उसकी जान बच जाती। 
राष्ट्रपति पुरुस्कार प्राप्त शिक्षक महेंद्र दीक्षित क्षेत्र में जनसेवी के नाम से जाने जाते है जिनकी पत्नी ज्योति दीक्षित भी शिक्षिका है दोनों ने श्राद्धाजंलि सभा मे कहा कि लकी मेरा बड़ा बेटा था जिसकी असमय मृत्यु से मेरे परिवार को गहरा सदमा लगा है भगवान से हम लोग प्रार्थना करते है किसी के साथ ऎसी दुर्घटना न घटे साथ ही बाईक चलाते समय सभी लोग हेलमेट पहनकर चलें। इस उद्देश्य को लेकर त्रयोदशी संस्कार में 51 लोगों को हेलमेट पहनाकर अपना जीवन सुरक्षित रखने का संदेश दिया। 
दीक्षित परिवार की इस पहल की सभी लोगो ने सराहना करते हुए सभी को बाइक चलाते समय अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने की बात कही। कार्यक्रम में उपस्थित थाना प्रभारी के के तिवारी ने कहा कि हम लोग हमेशा सभी को हेलमेट पहनने की बात तो कहते है और पकड़े जाने पर जुर्माना भी होता है लेकिन समाज से इस तरह की जागरूकता से निश्चित ही अच्छा संदेश जावेगा। तेजगढ़ से भोजराज जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments