Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जबलपुर सागर मार्ग पर झलोन के पास गैस सिलेंडर से भरे ट्रक के 11000 KB लाइन से टकरा कर पलटने से फैली दहशत.. इधर पटेरा कटनी मार्ग पर अगरबत्ती से भरा ट्रक पुल की रेलिंग से टकराकर पलटा..

 गड्ढों से भरी सड़कों पर नहीं लग रहा रफ्तार का ब्रेक-
दमोह। जिले में जोरदार बारिश का दौर थमने के बाद सड़कों की मरम्मत का काम अभी देखने को नहीं मिल रहा है। अब मौसम साफ होते ही लोडेड हैवी वाहनों की रफ्तार कहर बनकर टूटती नजर आ रही है। गड्ढे युक्त सड़कों पर रफ्तार का कहर जारी रहने से लगभग सभी मार्गों पर वाहनों की पलटने के हालात सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को दो ट्रकों के पलटने की घटना सामने आई है। वहीं जाको राखे साइयां मार सके ना कोई की तर्ज पर दोनों ट्रकों के चालक और क्लीनर बाल-बाल बच गए।
 गैस टंकी का ट्रक 11000 केवी लाइन से टकराकर पलटा
सागर जबलपुर स्टेट हाईवे क्रमांक 15 पर झलौन से 5 किलो मीटर आगे लमती नाला की टेक के ऊपर देर रात पलट गया। जबलपुर से भोपाल की ओर जा रहै ट्रक में इंडियन गैस की खाली टंकी से भरी हुई थी। बताया जा रहा है कि आईसर ट्रक क्रमांक एम पी 20 जीबी 8088 का ड्राइवर साइड की अगली कमानी का हैंगर टूट जाने से वग पलट गया। ज्ञात हो झलोन से बगदरी जाने वाली 11000 केवी विद्युत लाइन जिसका विद्युत प्रवाह चालू था से टकराते हुए पलट गया चालक अरविंद कुमार को खरोच भी नहीं आई। 
 पटेरा कुम्हारी मार्ग पर अगरबत्ती से भरा ट्रक पलटा
दमोह से कुम्हारी के रास्ते कटनी की ओर अगरबत्ती लेकर जा रहा तेज रफ्तार ट्रक पटेरा थाना क्षेत्र में ककली नाले के पास अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया जिससे ट्रक के चालक क्लीनर अंदर फस कर रह गए जिनेवा मुश्किल बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जानकारी के अनुसार गुरूवार शाम दमोह तरफ से आ रहा तेज रफ़्तार ट्रक क्रमांक एमपी 15 G 2298 ककली नाले पर  अचानक अनियंत्रित हो गया और पलट गया ।
बताया जा रहा है कि ट्रक की रफ्तार काफी तेज थी यही वजह रही कि ककली नाला के मोड़ पर अनियंत्रित होने के बाद ट्रक पुल की रेलिंग से टकराकर रोड किनारे पलट गया। जिसमें ट्रक ड्राईवर यशवंत कोरी को चोटे आई है।  जिसे 108 की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पटेरा में भर्ती कराया गया है। उल्लेखनीय है कि दमोह कटनी मार्ग पर घाट पिपरिया के समीप टोल बैरियर होने की वजह से टोल टैक्स बचाने के चक्कर में ट्रक सहित अन्य हैवी वाहन पटेरा के रास्ते सीधे कुम्हारी से कटनी रोड पर पहुंचते हैं। इसी चक्कर में इस मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही बढ़ने और गाड़ियों की रफ्तार तेज होने से सड़क क्षतिग्रस्त हो रही है वहीं सड़क हादसे भी बढ़ रहे हैं जिन पर अंकुश लगाया जाना आवश्यक हो गया है। पटेरा से संजय शुक्ला के साथ झलौन से अशोक जैन तारनपंथी की रिपोर्ट


Post a comment

0 Comments