Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दो दर्दनाक हादसों में दो धर्मेंद्र नहीं रहे.. सागर जबलपुर स्टेट हाईवे पर टै्रक्टर ट्राली पलटने से दो की मौत.. दमोह कटनी स्टेट हाईवे पर हाईवा की टक्कर से रेलकर्मी की मौत.. गोली लगने से गंभीर पुलिसकर्मी की बहिन की जबलपुर में मौत..

लोहे की सरियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, दो की मौत-
दमोह। बुधवार का दिन सड़क हादसों के नाम रहा। दोपहर बाद हुए दो अलग अलग सड़क हादसों में धर्मेंद्र नाम के 2 युवकों सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। इधर नरसिंहगढ़ में लूट की शिकार होने के बाद गोली लगने से गंभीर पुलिस कर्मी की बहिन की इलाज के दौरान जबलपुर में मौत हो जाने की दुखद जानकारी सामने आई है।
सागर जबलपुर स्टेट हाईवे पर तेंदूखेड़ा झलौन मार्ग पर दर्दनाक हादसा में लोहे के सरियों से भरी टै्रक्टर ट्राली पलटने से दो युवकों की मौत हो जाने की दुखद जानकारी सामने आई है।  जानकारी के अनुसार धनेटा ग्राम निवासी जगदीश पटेल के नए ट्रैक्टर ट्राली में तेंदूखेड़ा से लोहे की सरिया धनेटा ग्राम जा रही थी। शाम करीब 5 बजे तेंदूखेड़ा झलौन मार्ग पर पहाड़ी ढलान पर उतरते समय सामने से आ रहे एक वाहन को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर चालक हेमराज पटेल ने जैसे ही ब्रेक लगाया वैसे ही सरियों से भरी ट्राली पलट गई। जिससे धर्मेंद्र और लक्ष्मण अहिरवार निवासी धनेटा नाम के दोनों मजदूर युवक ट्राली के नीचे दब गए। बाद में ग्रामीणों की मदद से दोनों को ट्राली के नीचे से बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक इनकी सांसे थम चुकी थी। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर 100 डायल व तेजगढ़ और तेंदूखेड़ा पुलिस पहुंच गई थी। 
बताया जा रहा है कि यह दोनों युवक ट्रैक्टर ट्राली पर सवार थे जबकि ट्रैक्टर पर चालक हेमराज पटेल के अलावा वाहिद खान, इमरत आदिवासी और अर्जुन पटेल भी बैठे हुए थे जो कि चारों सुरक्षित बच गए। पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही करते हुए दोनों शवो को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। गुरुवार को पीएम अपरांत शव परिजनों के सुपुर्द किए जाएंगे। घटना की खबर धनेटा ग्राम पहुंचने पर गमगीन माहौल बना हुआ है। पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। झलौन से अशोक तारण के साथ तेंदूखेड़ा से चेतन जैन की रिपोर्ट
हाईवा पेड़ से टकराया,शादी की खुशियां मातम में बदली- 
दमोह। दमोह कटनी स्टेट हाईवे पर जिला मुख्यालय से 5 किलोमीटर दूर समन्ना के समीप बुधवार दोपहर हुए एक दर्दनाक हादसे की वजह से शादी की खुशियां मातम में बदलते देर नहीं लगी। बताया जा रहा है कि एक तेज रफ्तार हाईवा अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पेड़ से टकरा गया। हादसे में मकान क्षतिग्रस्त होने से एक ऑटोरिक्शा चपेट में आ गया। वही पेड़ की डाल टूट कर समीप ही चल रहे राय परिवार के विवाह समारोह स्थल पर गिरी। जिससे धर्मेंद्र राय नामक रिश्तेदार के पेट मे पेड़ की लकड़ी घुस गई। उनको तत्काल जिला अस्पताल लाया गया। उनकों जबलपुर रैफर कर दिया गया। परंतु रास्तें में ही उनकी मौत हो गई। 
 बताया जा रहा है कि  जबलपुर में रेलवे में कार्यरत धर्मेंद्र राय आज ही रिश्तेदारी में राय परिवार में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने के लिए दमोह आए थे।  परंतु अचानक हुए दुखद घटनाक्रम की वजह से शादी की खुशियां मातम में बदलते देर नहीं लगी।  इस दुखद घटनाक्रम के बाद जिला अस्पताल परिसर में भी रिश्तेदारों की भीड़ भाड़ लगी रही। देहात थाना पुलिस ने मर्ग कायम करके घटना की जांच शुरू कर दी है। वहीं हाईवा के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। 
गोली लगने से गंभीर महिला की जबलपुर में मौत-
देहात थाना क्षेत्र के नरसिंहगढ़ में मंगलवार दोपहर लूट की शिकार होने के बाद गोली लगने से गंभीर पुलिस कर्मी की बहिन तथा बबलू तिवारी की पत्नि आरती की इलाज के दौरान बुधवार को जबलपुर में मौत हो जाने की दुखद जानकारी सामने आई है। बता दे कि कल पेट में गोली लगने के बाद गंभीर हालत में आरती को जिला अस्पताल से जबलपुर रैफर किया गया था। जहां निजी अस्पताल में आपरेशन करके देर रात पेट से गोली निकाल दी गई थी। इसके बाद भी उनकी हालात गंभीर बनी हुई थी। जिसके बाद बुधवार शाम उनकी सांसे थम जाने की जानकारी दमोह तथा नरसिंहगढ़ पहुंचते ही गमगीन माहौल बनते देर नहीं लगी।
उल्लेखनीय है कि पुलिस ने इस मामले में रायसेन जिले के एक आरोपी को कल जनसहयोग से पकड़ लिया था वहीं उसका दूसरा साथी के फरार हो जाने की जानकारी सामने आई थी। पुलिस इस घटना की अभी जांच भी नहीं कर पाई थी कि महिला की मौत की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। दुखद हादसों में में मृत आत्माओं को परम पिता परमेश्वर अपने चरणों में स्थान दे तथा परिजनों को गहन दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। ओम शांति शांति शांति..  अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments