Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार.. 6 माउजर और तीन जिंदा कारतूस जब्त.. 8 माह पूर्व देहली STF भी बरामद कर चुकी है एक आरोपी से 23 पिस्टल..

 हथियार तस्कर गिरोह से आधा दर्जन माउजर बरामद-
दमोह। जिले के पथरिया थाना पुलिस को हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ने में सफलता हासिल हुई है। इनके पास से आधा दर्जन माउजर तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं पूछताछ में अन्य मामलों के खुलासे की उम्मीद है। इन आरोपियों में एक आरोपी पूर्व में करीब दो दर्जन पिस्टल के साथ दिल्ली में एसटीएफ द्वारा पकड़ा जा चुका है।
पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में एएसपी विवेक लाल ने पथरिया पुलिस द्वारा पकड़े गए हथियार तस्कर गिरोह के संदर्भ में मीडिया को जानकारी दी। इस दौरान सीएसपी मुकेश अविद्रा और पथरिया टी आई  राजेश मिश्रा भी मौजूद रहे। श्री लाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पथरिया पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास तीन लोगों को संदिग्ध हालात में पकड़ा था। 
उनकी तलाशी लेने पर आधा दर्जन देसी पिस्टल एवं तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए। इन की पहचान कलू पिता दया राम साहू निवासी जगथर, हबीब पिता हाकम खां एवं गन्नू उर्फ गणेश विश्वकर्मा निवासी पथरिया वार्ड नंबर 2 के तौर पर की गई। कलू के पास से तीन माउजर एक जिंदा कारतूस, हबीव के पास से 2 पिस्टल 1 जिंदा कारतूस, गणेश के पास से 1 पिस्टल एक कारतूस मिले।

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में हथियारों की खरीद-फरोख्त के बड़े खुलासे की पुलिस को उम्मीद है। बताया जा रहा है कि कलू साहू को 8 माह पूर्व दिल्ली में लोधी रोड थाना क्षेत्र से एसटीएफ की टीम ने 23 पिस्टल के साथ पकड़ा जा चुका है। पकड़े गए आरोपियों की संख्या को हालांकि स्थानीय निवासी व पत्रकार आधा दर्जन से अधिक बता रहे है। लेकिन पुलिस ने तीन युवकों को ही आरोपी के तौर पर पेश किया है।

 इन 3 आरोपियों की गिरफ्तारी में पथरिया टी आई राजेश मिश्रा उपनिरीक्षक आलोक त्रिरपड़े, सहायक उपनिरीक्षक एमके पटेल, प्रधान आरक्षक राजकुमार, सत्येंद्र सिंह, आरक्षक संदीप सिंह, रोहित राजपूत, अनिल कनौजिया, नीलेश साहू, आकाश गौतम, संदीप पांडे की सराहनीय भूमिका बताई गई है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments