Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बटियागढ़ पुलिस ने टीकमगढ़ से बरामद की चोरी की 3 ट्रैक्टर ट्राली, गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार.. लोकायुक्त ने सागर निवासी आर आई को पथरिया में 6000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा..

पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली चोर गिरोह से 3 ट्राली बरामद की-
दमोह। जिले के बटियागढ़ तथा पथरिया क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्राली चोरी किए जाने की तीन वारदातों का खुलासा करते हुए पुलिस ने कर दिया है। टीकमगढ़ जिले से चोरी की तीनों ट्रैक्टर ट्रालीयो को बरामद करते हुए ट्राली चोर गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ कर उनके पास से ट्राली चोरी में प्रयुक्त एक ट्रैक्टर को भी पुलिस ने जप्त किया है।
 एडिशनल एसपी विवेक लाल ने गुरुवार दोपहर दमोह कोतवाली में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में ट्रैक्टर ट्राली चोर गिरोह की वारदातों का खुलासा किया। जिले के बटियागढ़ तथा पथरिया थाना क्षेत्र में पिछले कुछ समय में ट्रैक्टर की ट्रालीया चोरी होने की तीन वारदात हुई थी। जिनमे अपराध पंजीबद्ध कर के अज्ञात चोरों की तलाश मैं पुलिस जुटी हुई थी। पिछले दिनों संदेह होने पर बटियागढ़ थाना पुलिस ने बढ़िया बंद गांव निवासी थान सिंह लोधी और विनोद लोधी को पकड़ कर जब पूछताछ की तो उन्होंने जयदीप लोधी की मदद से ट्रैक्टर ट्रालीया चोरी करवाने और टीकमगढ़ जिले के कुड़ीला निवासी अनंतराम राजपूत के पास भिजवाने की बात कबूल की। 
बटियागढ़ थाना प्रभारी टी आई जयराम सिंह टीम गठित करके टीकमगढ निवासी अनंतराम को पकड़ कर उसके कब्जे से ट्रैक्टर ट्राली बरामद की। जिनकी  पहचान बटियागढ़ थाना क्षेत्र के राघवेंद्र सिंह तथा प्यारेलाल गडरिया एवं पथरिया थाना क्षेत्र से चोरी हुई ट्राली के तौर पर की गई। ट्रैक्टर ट्राली को चोरी करने में प्रयुक्त एक ट्रैक्टर भी आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।
 जप्त की गई तीन ट्रैक्टर ट्राली की कीमत 4 लाख रुपया करीब आंकी गई है। पुलिस ने चारों आरोपियों को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया जहां से चारों को जेल भेज दिया गया है। उपयोगी गिरफ्तारी में आरोपियों की गिरफ्तारी में बटियागढ़ टीआई जयराम सिंह व पुलिस टीम की खास भूमिका रही। जिनको पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।
 लोकायुक्त ने पथरिया के RI को रिश्वत लेते पकड़ा-
 गुरुवार को सागर से पथरिया पहुंची लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पथरिया तहसील के राजस्व निरीक्षक यशवंत लड़िया को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जगदीश प्रजापति निवासी वोतराई ने लोकायुक्त को शिकायत की थी कि राजस्व निरीक्षक यशवंत लड़िया द्वारा उनकी जमीन का सीमांकन करने के लिए रिस्वत की मांग की जा रही है। जिसके बाद आज 6000 रुपये लेते हुए पथरिया तहसील कार्यालय से रिश्वतखोर आर आई यशवंत बढ़िया को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। बाहुबली कालोनी सागर निवासी राजस्व निरीक्षक के लोकायुक्त द्वारा पकड़े जाने की खबर से हड़कंप के हालात बने रहे। लोकायुक्त की इस कार्यवाही में निरीक्षक मंजू सिंह की टीम शामिल रही।

Post a comment

0 Comments