Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

धर्मांतरण के खिलाफ हिन्दू संगठनों का SP आफिस के बाहर प्रदर्शन.. नाबालिग से रैप व धर्म परिवर्तन के प्रयास मामले में ज्ञापन सौप करवाई की मांग.

 हिन्दू संगठनों का SP आफिस के बाहर प्रदर्शन-
दमोह। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में गरीब मजबूर लोगों को लालच देकर या डरा धमकाकर शारीरिक शोषण एवं धर्मांतरण के प्रयास किए जाने के खिलाफ विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा एसपी ऑफिस पहुंचकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान एक मामले की लिखित शिकायत करते हुए  पुलिस अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की गई।
दमोह के एसपी ऑफिस पहुंचे विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने बुधवार को धर्मांतरण के खिलाफ नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। हिंदू संगठन के पदाधिकारियों के साथ में महिला एवं छात्रा पदाधिकारी एक नाबालिक लड़की को लेकर एसपी ऑफिस आई थी। रजपुरा थाना अंतर्गत एक गांव की निवासी यह लड़की ईसाई मिशनरी द्वारा संचालित दमोह के स्कूल की छात्रा है तथा स्कूल के सामने हॉस्टल में रहती थी। 
इसके साथ हॉस्टल में शारीरिक शोषण का प्रयास किए जाने तथा लालच देकर परिजनों सहित धर्म परिवर्तन करने हेतु दबाव बनाने एवं धमकाने की जानकारी सामने आई है। जिसको लेकर कल मंगलवार को जनसुनवाई में यह लड़की अपने परिजनों के साथ दमोह एसपी ऑफिस पहुंची थी जहां एसपी से मुलाकात नहीं हो पाने पर या परिवार वापस लौट गया था। आज यह परिवार अपनी नाबालिग बेटी को लेकर हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचा। जहां विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के लेटर पैड पर एक शिकायती ज्ञापन सौंपते हुए कार्यवाही की मांग की गई। 
इस मामले में बजरंग दल के जिला संयोजक पवन रजक ने ईसाई मिशनरी के कर्ताधर्ताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तथा चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि 5 दिन में जांच करके कार्यवाही नहीं की गई तो हिंदू संगठन प्रबल जन आंदोलन करेंगे। ज्ञापन अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के महामंत्री नरेंद्र जैन, धर्म प्रसार के जिला प्रमुख सुधीर पांडे एडवोकेट, बजरंग दल के नगर संयोजक रजि जैन, नगर सह प्रमुख राहुल चौबे सहित अन्य पदाधिकारियों छात्रा पदाधिकारी की मौजूदगी रही।

Post a comment

0 Comments