Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

भारत के मिग 21 विमान का एक पायलट लापता.. पाकिस्तान कर रहा दो भारतीय पायलट को पकड़ने का दावा.. MEA की प्रेस ब्रीफिंग हुई..

MEA की प्रेस ब्रीफिंग में 4 बिंदुओं पर खुलासा-
देहली। भारत पाकिस्तान सीमा पर तनाव भरे माहौल के बीच बुधवार को भारत के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने, भारत द्वारा पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराने तथा भारत के एक पायलट के लापता होने की बात साफ हो गई है। बुधवार दोपहर MEA की प्रेस ब्रीफिंग में इन बातों का खुलासा किया गया है।
इसके पूर्व पाकिस्तानी सेना के सूत्रों द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में दावा किया गया था कि उन्होंने एक भारतीय पायलट को पाकिस्तानी सीमा के अंदर पकड़ा है। वीडियो में भारतीय वायु सेना की वर्दी पहने जवान की आंखों पर पट्टी बंधी है। जो ख़ुद को विंग कमांडर बताते हुए अपना नाम अभिनंदन बता रहा है। इसकी वर्दी में अँग्रेज़ी में उसका नाम लिखा है और यह अपना सर्विस नंबर भी बता रहा है। यह व्यक्ति सवाल पूछ रहा है कि क्या वो पाकिस्तान की सेना के कब्जे़ में है। तस्वीर में दिख रहा ट्वीट पाकिस्तानी सूचना मंत्रालय के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से पोस्ट किया गया था। लेकिन कुछ मिनट बाद इसे हटा दिया गया।
अब जबकि भारत द्वारा भी स्पष्ट कर दिया गया है कि उनका एक पायलट लापता है ऐसे में पायलट अभिनंदन की सकुशल वापसी के लिए देशवासियों के बीच में दुआओं का दौर शुरू हो गया है पायलट अभिनंदन जल्द सकुशल दुश्मन के कब्जे से निकल कर अपने देश को ऐसी सभी की भावनाएं हैं। इधर पाकिस्तान के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दो पायलटों की गिरफ्तारी का दावा किया गया है और उनकी तस्वीरें भी दी गई हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने दूसरे भारतीय पायलट को सेंट्रल मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराए जाने की बात कही है। ऐसे में सवाल यही उठता है बुआ दूसरा पायलट कौन है जोशी पाकिस्तानी भारतीय बता रहे हैं।

Post a comment

0 Comments