Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कलेक्टर बंगला की बाउंड्री के बांसों की आग ने.. आतिशबाजी का एहसास कराया, महीने भर के भीतर दोबारा भड़की आग..

बेलाताल रोड के बांसों के झुरमुट में फिर भड़की आग-
दमोह की सुंदरता दमोह को चार चांद लगाने वाला एक तालाब जिसे बेलाताल कहा जाता है जिसके सामने जिले की मुखिया सम्मानीय जिलाधीश का बंगला है जिसकी चार दिवारी बांस के झुरमुटों से घिरी हुई है । जिसे जिला प्रशासन अपने आप जिले की  सुंदरता समझता है। लेकिन इसी *सुंदरता में जब चाहे आग लग जाती है।

आतिशबाजी का एहसास कराती यह आग ठंड के दिनों में भले ही तापने के लिहाज से राहत भरी हो परन्तु सुरक्षा की दृष्टि से इसे बेहद खतरनाक कहा जा सकता है। महीने भर में यहाँ पर लगे बांसों के झुंड में दूसरी बार भीषण आग भड़कने का नजारा सामने आया है। अभी लगभग पन्द्रह दिन पहले भी इसी तरह आग लगी थी और अप्रिय स्थिति निर्मित हुई थी। इसी तरह आज भी उसी बांस के झुरमुट में आग लगी जिसमें भी स्थिति भयावह हुई।

 शुक्र है कि कोई जनहानि नहीं हो पाई। निश्चित ही झुरमुट में रहने वाले जीव जंतु के घोसले तो जरूर ही नष्ट हो गए हैं । इसमें *जागरूक नागरिकों का कहना है की इन सभी बांस के झुरमुट को काटकर बाउंड्री के अंदर सुंदर वृक्ष लगा दिए जाएं जो कि आकर्षण का केंद्र रहेंगे जिसमें कभी आग भी नहीं लगेगी और सुंदरता को चार चाँद लगेंगे। अखिलेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments