Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

हीरापुर घाटी में अज्ञात वाहन ने ली तेंदुए की जान.. सड़क किनारे घंटों पड़ा रहा तेंदुए का शव..

घाटी में अज्ञात वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत-
छतरपुर जिले के हीरापुर मलहरा क्षेत्र में सड़क पर आ गए एक तेंदुए की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। घटना के बाद मंगलवार को सड़क किनारे कई घंटों तक तेंदुए का शव पड़ा रहा। बाद में वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर खानापूर्ति पूरी की।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहगढ़ वन परिक्षेत्र अंतर्गत हीरापुर सठिया घाटी के पहले एनएच 86 पर सड़क किनारे मंगलवार को सुबह से शेर या चीता का शव पड़े होने की खबर से सनसनी के हालात निर्मित हो गए। घटना की जानकारी वन विभाग को दिए जाने के घण्टो बाद फॉरेस्ट कर्मी मौके पर पहुंचे। उनके द्वारा पंचनामा कार्यवाही करते हुए तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया।

घटनास्थल के हालात देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि वन क्षेत्र से निकल कर सड़क पर आ गए इस तेंदुए को कोई तेज रफ्तार वाहन टक्कर मारता हुआ निकल गया होगा। जिससे मौके पर ही तेंदुए ने दम तोड़ दिया बाद में यहां से निकल रहे अन्य वाहन चालकों ने घटना की जानकारी पुलिस और फॉरेस्ट विभाग को दी। 
यह तेंदुआ यहां पर कहां से आया इसको लेकर भी पतासाजी की जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि पन्ना नेशनल पार्क के सटे हुए बड़ा मलहरा क्षेत्र से हीरापुर घाटी में यह तेंदुआ आया होगा। फिलहाल वन विभाग की टीम घटनास्थल पर मौजूद साक्ष्यों के आधार पर हालात तथा मौत के कारणों की जांच में जुटी हुई है।  बक्सवाहा से राजेश रागी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments