Ticker

6/recent/ticker-posts

तेंदूखेड़ा जबलपुर मार्ग पर तेज रफ्तार डंफर दो बच्चो को टक्कर मारकर खेत मे घुसा.. एक की मौत दूसरा गंभीर.. इधर लगातार हो रहे हादसों पर अंकुश लगाने कलेक्टर एसपी के निर्देश पर वाहनों की जांच कार्यवाही शुरू..

तेज रफ्तार डंफर बच्चो को टक्कर मारकर खेत मे घुसा.

दमोह। गर्मी बड़ने के साथ रफ्तार के कहर के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं शनिवार शाम सागर रोड पर ओमनी कार पलटने से भोपाल निवासी जैन दंपति की मौत की चचाए खत्म भी नही हुई थी कि तेंदूखेड़ा जबलपुर मार्ग पर एक और एक्सीडेंट की खबर सामने आ गई जिसमें एक बच्चे की मौके पर मौत हो गई तथा दो अन्य घायलों को जबलपुर रेफर किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह तेन्दूखेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पाटन जबलपुर मार्ग पर रफ्तार का कहर देखने को मिला। एक तेज रफ्तार डंफर ने खेत जा रहे पिता पुत्रों को टक्कर मार दी तथा अनियंत्रित डंफर खेत में जा घुसा है।
 घटना की जानकारी लगते ही तेन्दूखेड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों  को स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। और डंफर को जब्त करते हुए थाना परिसर में रखवाया गया।
घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि पाटन की और से आ रहे तेज रफ्तार डंफर जो कि जबलपुर से बिकानेर राजस्थान जा रहा था ने नरगुवा निवासी मनोज गौड के दो बेटों को चपेट में ले लिया जो कि सड़क किनारे खड़े थे तथा उनका पिता पास में पेशाब कर रहा था। हादसे में शिवांश पिता मनोज गौड़ 5 वर्ष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि मनीष पिता मनोज गौड़ 7 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया। पिता मनोज को भी चोटे आई है।
 डंफर चालक देवेंद्र बर्मन निवासी करमेता जबलपुर भी घायल हुए हैं। लोगों ने बताया कि डंफर चालक शराब के नशें में धुत। था घटनास्थल को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि डंफर की रफ्तार अधिक होने से वह खेतों में जा घुसा। घटना की जानकारी लगते ही तेन्दूखेड़ा थाना प्रभारी फेमिदा खान उपनिरीक्षक रंजीत अहिरवार उपनिरीक्षक आर के गौस्वी प्रधान आरक्षक महेश ठाकुर आरक्षक राजेन्द्र लोधी सहित पुलिस स्टाप मौके पर पहुंचा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घटना स्थल से विशाल रजक की रिपोर्ट
 वाहनों की सघन जांच चेकिंग चालान अभियान शुरू
दमोह। जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं एवं कुंडलपुर में हो रहे धार्मिक आयोजन को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर  एसपी के निर्देशन में एएसपी संदीप मिश्रा, सीएसपी अभिषेक तिवारी,आरटीओ क्षितिज सोनी, यातायात निरीक्षक दलबीर सिंह मार्को द्वारा कुमेरिया, सागर रोड में वाहनों की सघन चेकिंग की  गई।

 चेकिंग के दौरान भारी वाहन, यात्री बस,चार पहिया एवं दो पहिया वाहनों को चेक किए गए. साथ ही  वाहन चालकों के  ब्रेथ एनालाइजर के माध्यम से चेकिंग की गई. चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का पालन न करने वाले 18 वाहन चालकों से 12900 का समन शुल्क वसूला गया. एक आयशर  वाहन चालक शराब के नशे में वाहन चलाते हुए पाए जाने पर गाड़ी जप्त कर थाना यातायात में सुरक्षार्थ खड़ा कराया गया है।

जिसका प्रकरण मान. न्यायालय के समक्ष निराकरण हेतु प्रस्तुत किया जाएगा. यातायात पुलिस सभी वाहन चालकों से अपील  करते हुए कहा नशे की हालत में किसी भी प्रकार का वाहन न चलाएं. वाहन के वैध दस्तावेज सदैव साथ रखें.चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट एवं दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें. वाहन चलाते समय सामने वाली गाड़ी से आवश्यक ब्रेकिंग डिस्टेंस बनाकर रखें.रात के समय वाहन चलाते समय डिपर लाइट का प्रयोग करें. निर्धारित गति सीमा का उल्लंघन न करें.यातायात संकेत एवं यातायात नियमों का पालन करें.18 वर्ष के पूर्व एवं बिना वैद्य लाइसेंस के किसी प्रकार के वाहन ना चलाएं और न ही चलाने दे. यात्री वाहनों एवं माल वाहनों में ओवरलोडिंग ना करें,माल वाहनों में सवारी न बैठाएं।

Post a Comment

0 Comments