Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह में बिना नंबर की कार से आए चार-पांच बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में.. सराफा दुकान का शटर तिरछा करके सेंध लगाई और 2 मिनट में लाखों की चांदी पर डाका डालकर चलते बने.. कुछ अन्य दुकानों पर भी चोरी के प्रयास..

बदमाशों ने सराफा दुकान से लाखो की चांदी उड़ाई

 दमोह। शहर के हृदय स्थल घंटाघर से चंद कदम की दूरी पर सराफा बाजार क्षेत्र में बिना नंबर की काली कार से आए चार-पांच बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में एक सराफा दुकान का शटर तिरछा करके सेंध लगाई और 2 मिनट में लाखों की चांदी पर डाका डालकर चलते बने। चोरों द्वारा कुछ अन्य दुकानों पर भी चोरी के प्रयास किए जाने की जानकारी सामने आई है। वहीं कोतवाली पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

दमोह नगर के हृदय स्थल घंटाघर से सिनेमा पुराना थाना जाने वाले मार्ग पर सराफा बाजार क्षेत्र मे सोमवार सुबह तीन से चार बजे बजे के बीच चरहाई मार्ग से काले कलर की बिना नंबर की कार से पहुंचे चार पांच अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने ढाई मिनट में गुरु कृपा नाम से संचालित सराफा दुकान में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला।  चोरी की यह पूरी वारदात आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा में भी कैद होती रही। इसके बावजूद आरोपी हाईटेक तरीके से वारदात को अंजाम देकर चलते बने। उल्लेखनीय की सराफा बाजार क्षेत्र में रात्रि में सशस्त्र गार्ड की तैनाती के साथ पुलिस ग्रस्त रहती है इसके बावजूद कोतवाली पुलिस घटना की सूचना वारदात के काफी देर बाद लगी।
सूचना लगने पर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे थानां कोतवाली टीआई आनंद सिह ने सबसे पहले सराफा दुकान संचालक को तारंग सोनी को सूचना दी। और उसके आने के बाद चोरों ने जिस तरह से दुकान में प्रवेश किया था वैसे दुकान मालिक को प्रवेश कराया और खुद भी पुलिस अंदर पहुंची। दुकान संचालक के अनुसार करीब ढाई किलो चांदी चोरी को चोर चुरा ले गए हैं। उसके बाद यहां पर सुबह तक पुलिस की जांच पड़ताल चलती रही आसपास के सीसीटीवी कैमरा को भी देखा गया। 
जिला अस्पताल के समीप अंबेडकर चौक से चरहाई मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरा में काले कलर की बिना नंबर की कार बकौली सराफा तरफ जाती हुई नजर आई है। वही चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए सराफा क्षेत्र में सीसीटीवी में कैद हुए चोर भी इसी कार से जाते हुए नजर आए हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह जबलपुर रोड तरफ से आये चोर सागर रोड तरफ गए है। चरहाई किराना बाजार क्षेत्र में भी दो किराना दुकानों के शटर ताले शातिराना अंदाज में तोड़े गए है। लेकिन यहां पर शटर के अंदर चैनल गेट होने की वजह से चोर वारदात करने में असफल रहे। 
चोरों ने जिस हाईटेक अंदाज में वारदात को अंजाम दिया है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनके साथ कोई ना कोई इस क्षेत्र का परिचित व्यक्ति साथ में रहा है तथा उनके द्वारा उपयोग की गई कार भी चोरी की हो सकती है। 
फिलहाल कोतवाली वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में आरोपियों की पतासजी में जुटी हुई है। घटना के बाद मौके पर एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा सीएसपी अभिषेक तिवारी एफएसएल टीम डॉग स्काट आदि ने भी जांच पड़ताल करते हुए महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए है। पुलिस के लंबे हाथ जल्द आरोपियों तक पहुंचाने का दावा किया जा रहा है। जबकि उपरोक्त घटनाओं से आम व्यापारी नागरिक वर्ग में अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को लेकर भाई का माहौल बना हुआ है।

Post a Comment

0 Comments