Ticker

6/recent/ticker-posts

मप्र मंत्रिमंडल में दमोह जिले से धर्मेंद्र सिंह और लखन पटेल को स्वतंत्र प्रभार, दमोह के पूर्व सांसद प्रहलाद पटेल ने ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ.. नए मंत्रियों के समर्थकों में हर्ष, मलैया उमा समर्थक खेमे में सन्नाटा..

जिले से धर्मेंद्र सिंह और लखन पटेल को स्वतंत्र प्रभार..

भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के मंत्रि मंडल विस्तार में राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल आज 28 मंत्रियों को शपथ दिलाई है। जिसमें दमोह जिले का बोलबाला देखने को मिला है। दमोह जिले से दो विधायकों को स्वतंत्र प्रभार का राज्य मंत्री बनाया गया है वही दमोह के पूर्व सांसद प्रहलाद पटेल को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है। जिससे उनके समर्थकों के बीच में जश्न का माहौल है। 

 दमोह जिले के जबेरा से लगातार दूसरी बार निर्वाचित धर्मेंद्र सिंह लोधी तथा पथरिया से दूसरी बार निर्वाचित लखन पटेल को स्वतंत्र प्रभार वाला राज्य मंत्री बनाया गया है। दमोह जिले के इन दोनों ही विधायकों के शपथ लेते ही इनके निर्वाचन क्षेत्र जबेरा तथा पथरिया में जश्न का माहौल बना हुआ है। इनके समर्थकों द्वारा पटाखे फोड़कर ढोल नगाड़े बजाकर मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाई जा रही है। 

भाजपा ने पथरिया जबेरा को दूसरी बार मंत्री पद दिया..
मप्र की भाजपा सरकार ने दमोह जिले के पथरिया तथा मंत्री को दूसरी बार मंत्री पद दिया है। पथरिया विधान सभा क्षेत्र से वर्ष 2008 में निर्वाचित हुए  श्री रामकृष्ण कुसमारिया को शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। जिसकी 15 साल बाद अब मोहन सरकार में पथरिया से विधायक लखन पटेल को राज्य मंत्री बनाया गया है।

 इसी तरह जबेरा से विधायक रहे दशरथ सिंह लोधी को शिवराज सरकार में 2012 में राज्य मंत्री बनाया गया था वहीं अब 11 साल बाद जबेरा की विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी को मोहन कैबिनेट में स्थान मिला है। हालांकि जबेरा से पूर्व में कांग्रेस सरकार के दौरान श्री रत्नेश सालोमन को दो बार कैबिनेट मंत्री बनने का अवसर मिला लेकिन उसे समय जबेरा का नाम नोहटा विधानसभा क्षेत्र था।
दमोह से सांसद रहे  प्रहलाद पटेल कैबिनेट मंत्री बने
 दमोह से सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से विधायक चुने गए प्रहलाद सिंह पटेल को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है। 

जिससे कहा जा सकता है कि दमोह से जुड़े तीन नेता ओं को मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में जगह मिली है और ऐसे में आने वाले दिनों में दमोह जिले में समस्याओं के समाधान होने के साथ विकास की गंगा बहाने की आस लगाई जा सकती है। 
मलैया तथा उमा समर्थकों में निराशा का माहौल..
 दमोह जिले से ही दो अन्य वरिष्ठ विधायक दमोह से सातवीं बार निर्वाचित पूर्व मंत्री जयंत मलैया तथा हटा से तीसरी बार निर्वाचित उमा देवी खटीक को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से उनके समर्थकों में निराशा का माहौल देखा जा रहा है। वहीं भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष श्री बिहारी गौतम के निधन हो जाने की वजह से जिला मुख्यालय पर जिले के विधायकों के मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में शामिल होने के जश्न के कार्यक्रम को जिला भाजपा द्वारा स्थगित कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments