Ticker

6/recent/ticker-posts

बारदात के पहले देशी रिवाल्वर कारतूस लिए युवक तथा दो हजार रू का इनामी आरोपी गिरफ्तार.. इधर आर्थिक अनियमिततो सहित अन्य बिंदुओं की जांच के चलते.. प्रशासन ने किया बूंदाबहू मंदिर ट्रस्ट का कंप्यूटर जप्त..!

बारदात के पहले रिवाल्वर कारतूस लिए आरोपी गिरफ्तार
दमोह। कोतवाली पुलिस ने किसी बारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे एक आरोपी को देशी रिवाल्वर छकड़ी कारतूस के साथ पकड़ा है वहीं  एसपी सुनील तिवारी द्वारा अवैध हथियार पर अंकुश लगाने एवं फरार आरोपियो की धरपकड़ हेतु दिए गए निर्देशो के परिपालन में  एएसपी संदीप मिश्रा सीएसपी अभिषेक तिवारी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली विजय राजपूत के नेतृत्व में गठित टीम ने खजरी मुहल्ला में बारदात करने के उद्देश्य से छकड़ी देशी रिवालवर लिये घूम रहे आरोपी अकेश राय पिता सुरेन्द्र राय उम्र 19 साल को पकड़कर उसके विरूद्ध आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

इसी तरह थाना कोतवाली के अपराध क्र 434 23 धारा 392 394 367 ताहि 3;2 5 एससीएसटी एक्ट का घटना दिनाँक से फरार 2000 रूपये का इनामी आरोपी नितिन सिंह ठाकुर पिता पंचम सिंह ठाकुर लोधी 22 वर्ष निवासी सिविल वार्ड 4 पसारी डाक्टर के सामने दमोह को गिरफ्तार किया गया है। सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी कर्मचारियों में निरीक्षक विजय राजपूत उनि योगेन्द्र गायकवाड सउनि रमाशंकर प्रधान आरक्षक अनिल गौतम राजकुमार बिदैल्या पंकज अहिरवार सौरभ टंडन  राकेश अठ्या संजय पाठक सूर्यकांत पाण्डेय कामता आरक्षक आलोक देबेन्द्र नवीन आदि शमिल रहे।

प्रशासन ने किया  बूंदाबहू मंदिर ट्रस्ट का कंप्यूटर जप्त..
दमोहं।
आस्था के केंद्र बिंदु घंटाघर के समीप स्थित बंदा बहू मंदिर ट्रस्ट में की गई करोड़ों रुपए की आर्थिक अनियमितताओं की जांच प्रशासन द्वारा की जा रही है। इस जांच में परत दर परत अनेक प्रकार की आर्थिक अनियमितताये लगातार ही उजागर होती जा रही हैं  इसी क्रम में प्रशासन द्वारा की जा रही जांच के तहत शनिवार की रात्रि एसडीम आर एल बागरी के निर्देशन में तहसीलदार मोहित जैन सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा बूंदाबहू मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय पहुंचकर उनके लेनदेन एवं हिसाब किताब के कंप्यूटर को जप्त करने की कार्यवाही की गई। इस दौरान ट्रस्ट के कुछ पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा भी इस बात का विरोध करने का प्रयास किया गया लेकिन प्रशासन द्वारा अनियमितताओ के पुख्ता प्रमाण होने के कारण इस कंप्यूटर को जप्त करने की कार्यवाही की गई एवं पंचनामा कार्यवाही कर उन्हें पावती भी दी गई।
उल्लेखनीय है कि इस मामले में शहर के सैकड़ो लोगों द्वारा दस्तावेजी प्रमाण के सहित पं चंद्र गोपाल पौराणिक एवं अन्य के नेतृत्व में कलेक्टर सहित एसडीम को भी इस बात की शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसके तहत एसडीएम आर एल बागरी द्वारा तहसीलदार सोनम पांडे के नेतृत्व में सहायक कोषालय अधिकारी सौरभ सेलट एवं राजस्व निरीक्षक सुरेश खटीक को समिति का सदस्य बनाते हुए जांच दल गठित किया था। जिसकी उनके द्वारा लगातार ही जांच की जा रही है। जिसमें शिकायत कर्ताओं द्वारा उन्हें लगातार ही प्रमाण उपलब्ध कराये जा रहे हैं तथा ट्रस्ट के जप्त किए गए रिकॉर्ड में भी करोड़ों रुपए की अनियमितताये होने के प्रमाण लगातार प्राप्त होते जा रहे हैं। जिस कारण से यह कार्यवाही की गई।
बताया जा रहा है कि ट्रस्ट कमेटी द्वारा निर्माण कार्यों, दुकानदारों के नामांतरण सहित आयोजनों में भी लाखों रुपए की हेरा फेरी किए जाने की प्रमाण उजागर होते जा रहे हैं। वहीं ट्रस्ट के कुछ सदस्यों द्वारा भी इस मामले में अधिकारियों को दस्तावेजी प्रमाण प्रस्तुत किए हैं। वहीं दूसरी ओर नगर पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी द्वारा भी इस मामले में जांच की कार्यवाही की जा रही है। जांच कमेटी द्वारा जांच किए जाने के बाद अपने आप में इस बात के प्रमाण आम जनमानस में उजागर हो जाएंगे कि समाज सेवा के नाम पर चोला ओढ़ने वाले इन कुछ ट्रस्ट के नियम विरुद्ध बने पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा किस प्रकार से करोड़ों रुपए की हेरा फेरी कर धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचा है। इस प्रकार से इन समाजसेवियों के चेहरे भी शीघ्र ही उजागर होने की संभावना है।

Post a Comment

0 Comments