Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा प्रत्याशी बदलने बड़े नेताओं के समक्ष कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन.. जबलपुर में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के सामने हंगामा, छिंदवाड़ा में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के खिलाफ नारेबाजी, ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री सिंधिया का रास्ता रोका..

 भाजपा प्रत्याशी बदलने जगह जगह हंगामा प्रदर्शन.. 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की पांचवी सूची जारी होते ही प्रदेश की विभिन्न शहरों से टिकट वितरण के विरोध में हंगामा के साथ प्रत्याशी बदलने को लेकर नारे बाजी प्रदर्शन देखने को मिला है। जबलपुर में भाजपा के संभागीय कार्यालय मैं प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में जमकर हंगामा हुआ। छिंदवाड़ा जिला भाजपा कार्यालय में चौरई क्षेत्र से पहुंचे सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। ग्वालियर में जय विलास पैलेस से निकल रहे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रोककर कार्यकर्ताओं टिकट बदलने गुहार लगाई..
जबलपुर में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के सामने हंगामा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के खिलाफ नारेबाजी..
जबलपुर उत्तर मध्य से भाजपा द्वारा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे को प्रत्याशी घोषित किया गया। यहां से प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर पूर्व प्रत्याशी शरद जैन एवं अन्य दावेदारों के समर्थकों ने संभागीय भाजपा कार्यालय पहुंचकर प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हंगामा किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को हटाने पहुंचे केंद्रीय मंत्री के गनर को भी विरोध का शिकार होना पड़ा वहीं कुछ कार्यकर्ताओं के कपड़े भी फट गए। इस दौरान गनर के द्वारा बचाव में अपनी पिस्तौल निकालने की कोशिश भी की गई।

केंद्रीय मंत्री श्री यादव के गनर की शिकायत पर लार्डगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करते हुए पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेते हुए शासकीय कार्य में बाधा का मामला पंजीबद्ध किया है। एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया की विडिओ फुटेज के आधार पर चार भाजपा कार्यकर्ता राघव जायसवाल, गौरव गोस्वामी, तरुण शुक्ल और बबलू जायस्वाल पर मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है। फुटेज के आधार पर अन्य लोगो की पहचान की जा रही है। 

छिंदवाड़ा भाजपा कार्यालय के बाहर हंगामा, प्रदर्शन केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के खिलाफ जमकर नारेबाजी..
 छिंदवाड़ा की चोरई विधानसभा से लखन वर्मा को भाजपा प्रत्याशी  बनाये जाते ही पंडित रमेश दुबे के समर्थकों नाराजगी सातवें आसमान पर पहुंचती नजर आई । दुबे समर्थकों ने चोरई से छिंदवाड़ा के भाजपा कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया। सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने  केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के खिलाफ भी जमकर आक्रोश व्यक्त करते हुए विरोध में जमकर नारेबाजी की। साथ ही जातिवाद नहीं चलेगा एवम जिला पंचायत में गद्दारी का  आरोप लगाते हुए लखन वर्मा नहीं चलेगा के नारे लगाए।

दरअसल चोरई से प्रह्लाद पटेल द्वारा लखन वर्मा को भाजपा टिकट दिलाए जाने तथा रमेश दुबे की टिकट कटवाए जाने क्या आरोप प्रदर्शन करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा श्री पटेल के विरुद्ध नारेबाजी के साथ तथा जातिवाद के आरोप लगाए जाते रहे। लखन वर्मा की टिकट के विरोध में भाजपा से इस्तीफा देने वालों में पार्टी के अनेक पदाधिकारी सहित जिला पंचायत और जनपद पंचायत में बैठे हुए अनेक सदस्य भी शामिल है । सैकड़ो कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौपा गया है। इनकी संख्या इतनी ज्यादा थी कि भाजपा हाई कमान को भी कार्यकर्ताओं को समझने को मजबूर होना पड़ सकता है।

ग्वालियर में महल से निकल रहे केंद्रीय मंत्री सिंधिया का रास्ता रोककर माया सिंह का टिकट बदलने हंगामा..

ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी भाजपा कार्यकर्ताओं की नाराजगी हंगामा के साथ विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा है। भाजपा की पांचवी सूची में माया सिंह को टिकट मिलने के बाद उनकी टिकट बदलने की मांग को लेकर मुन्नालाल गोयल के समर्थकों ने सिंधिया के महल जय विलास पैलेस पहुंचकर जमकर हंगामा किया।
 जय विलास पैलेस के बाहर पहली बार इस तरह का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। इस दौरान महल से निकल रहे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की गाड़ी के सामने मुन्ना लाल गोयल के समर्थक लेट गए। जिनमें महिलाएं भी शामिल थी। बाद में श्री सिंधिया ने गाड़ी सुधार कर इनकी बात सुनी और आश्वस्त भी किया। इसके बाद ही श्री सिंधिया यहां से रवाना हो सके।


Post a Comment

0 Comments