Ticker

6/recent/ticker-posts

मेटल डिटेक्टर की मदद से गड़े धन को खोजने के बाद फिफ्टी फिफ्टी किया.. पुलिस ने तीन लोगों से चांदी के प्राचीन 140 सिक्के बरामद किए.. इधर हड़ताली पटवारियों ने सरकार को नींद से जगाने बड़ी देवी माता को चुनरी की अर्पित..

गढ़े धन में मिले चांदी के 170 सिक्के पुलिस ने जप्त किए

दमोह। मेटल डिटेक्टर की मदद से कुछ लोगों ने यहां पर छिपा गड़ा धन खोज निकाला तथा उसे आपस में आधा-आधा बांट लिया। लेकिन इसकी खबर पुलिस तक पहुंच जाने से यह लोग इस गढ़े धन का उपयोग करने के पहले ही पकड़ लिए गए। पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए रनेह पुलिस ने बाइक सवार दो लोगों सहित तीन लोगों के पास से महारानी विक्टोरिया के जमाने के चांदी के 140 सिक्के बरामद किए हैं। जिनकी कीमत 91000 रुपए बताई जा रही है। 
 बताया गया है कि रनेह थाना पुलिस ने सकौर गांव के दुर्गेश और राहुल अहिरवार के पास से 70 प्राचीन सिक्के बरामद किए गए हैं। वही लरगुंवा पटी निवासी गुड्डू लोधी के पास से भी 70 सिक्के बरामद किए गए है। दरअसल
लरगुंवा पटी निवासी गुड्डू लोधी के खेत मे मेड़ बन्धान का कार्य चल रहा था। यहां पर गड़ा धन होने की आशंका में दुर्गेश तथा राहुल अहिरवार से संपर्क किया गया था। जिनके द्वारा मेटल डिटेक्टर की मदद से चांदी के पुराने सिक्के खोज निकाले गए तथा चुपचाप में इनका हिस्सा बांट भी कर लिया गया था। लेकिन इसकी भनक पुलिस को लग गई और पुलिस ने तीन लोगों से यह सिक्के बरामद करने में देर नहीं की।

पुलिस द्वारा दुर्गेश तथा राहुल अहिरवार के पास से मेडल डिटेक्टर भी जप्त किए जाने की खबर सामने आई है। उल्लेखनीय की जमीन में धातु का पता लगाने में गड़ा धन 
खोजने वाले मेटल डिटेक्टर का उपयोग करते हैं। मामले में आशंका जताई जा रही है कि खुदाई में मिले सिक्कों की संख्या और भी अधिक हो सकती है। रनेह थाना प्रभारी स्नेह प्रीति पाण्डे कि उक्त कृत्य भारतीय निखात निधि अधिनियम 1878 की धारा 20 के तहत दण्डनीय पाये जाने से तीनो आरोपियो के विरुद्ध थाना स्नेह में अपराध क्रमांक 128/2023 कायम किया गया है।  इनको गिरफ्तार किये जाने में उपनिरीक्षक प्रीती पाण्डे सहा. उपनिरी. सहा. उपनिरी. नंद गोपाल मिश्रा प्रधान आरक्षक नरेन्द्र, आर धर्मेन्द्र सिंह, ऋषिराज चौहान, हर्षवर्धन पटेल, शैलेन्द्र दांगी, 716 नरेन्द्र प्रजापति भूपेन्द्र पटेल की भूमिका रही।

सरकार को नींद से जगाने बड़ी देवी माता को चुनरी अर्पित
दमोह। माता जगत जननी की कृपा और मध्यप्रदेश शासन को नींद से जगाने के लिए मध्य प्रदेश पटवारी संघ जिला शाखा दमोह द्वारा आज सभी पटवारी के साथ मिलकर 251 फुट की चुनरी पैदल यात्रा दमोह कलेक्ट्रेट स्थित पंडाल से प्रारंभ होकर दमोह शहर का भ्रमण करते हुए बड़ी देवी माता जी के मंदिर में पहुंची जिसमें सैकड़ो की संख्या में पटवारी भाई बहन उपस्थित रहे वहां पर स्थित माता के मंदिर में सभी ने मिलकर चुनरी उड़ाई एवं जगत जननी माता से प्रार्थना की की मध्य प्रदेश शासन को वह उनकी नींद से जगा कर हमारे सभी पटवारी की मांगों को उनके निराकरण करने में सहयोग करें ताकि हम सब पटवारी जनों का भी भला हो और हम आगे चलकर किसानों के कामों के कार्य को गति दे सके संपूर्ण यात्रा में पटवारी संघ के नारे और माता के जयकारे लगाते हुए भक्तिमय  माहौल निर्मित रहा सभी की सहभागिता अनुकरणीय रही।
पटवारी संघ के विभिन्न मांगों का विवरण निम्नानुसार है मुख्य मांग वेतन विसंगति को दूर कराना है 2100 पे ग्रेड के स्थान पर 2800 पे ग्रेड कर दिया जाए पटवारियों को राजस्व विभाग के कैडर अनुसार समयमान-वेतनमान   प्रथम राजस्व निरीक्षक का  वेतनमान - द्वितीय नायब तहसीलदार-तृतीय तहसीलदार का वेतनमान- चतुर्थ- डिप्टी कलेक्टर का वेतनमान दिया जाये। साथ ही उन्हें मकान भाड़ा भत्ता 258 रुपया प्रतिमाह प्राप्त होता है उसे 5000 प्रति माह किया जावे एवं प्रत्येक माह में 300 आवागमन हेतु पेट्रोल खर्च प्राप्त होता है जो बढ़कर 3000 प्रतिमाह किया जावे। मिलने वाला वर्तमान स्टेशनरी भत्ता 1000 से बढ़कर 2000 किया जाए साथ ही वर्तमान में मिलने वाला अतिरिक्त हल्का भत्ता 500 से बढ़कर 5000 किया जाए।

Post a Comment

0 Comments