Ticker

6/recent/ticker-posts

गर्लफ्रेंड से संबंधों के शक में भाजपा पार्षद के बेटे ने.. अपने दोस्तों के साथ बबलू की हत्या कर बोरी में शव नदी में फेंक दिया था.. पथरिया पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़ा.. इधर दमोह पुलिस चाकू बाजो के विरूद्ध अभियान चला कर कार्यवाही करेगी..

बबलू की हत्या कर बोरी में नदी में फेंक दिया था शव..

दमोह। जिले के पथरिया थाना अंतर्गत हिनौता घाट सुनार नदी में बोरी में युवक का शव मिलने के मामले में हत्या की गुत्थी पुलिस ने साइबर सेल की मदद से सुलझाते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मुख्य आरोपी पथरिया के एक दबंग भाजपा पार्षद का बेटा निकला है। जिसने अपनी गर्लफ्रेंड से संबंधों के शक में अपने दोस्तों के साथ मिलकर बबलू को अगवा करके उसकी बेरहमी से हत्या करने के बाद शव को बोरी में भरकर सुनार नदी में फेंक दिया था।
पथरिया थाने की जैरठ चौकी अंतर्गत सुनार नदी के हिनोता घाट पर 25 सितंबर को बोरी में बंद एक सब बरामद हुआ था। जिसकी पहचान पथरिया के वार्ड नंबर 14 निवासी बबलू उर्फ महेंद्र चक्रवर्ती के रूप में हुई थी। प्रथम दृष्टया मामला बेरहमी से हत्या करके बोरी में शव को नदी में फेंक देने का नजर आ रहा था। जिस पर एसपी सुनील तिवारी के निर्देशन में टीम गठित करके आरोपियों की पतासाजी शुरू की गई थी। वही साइबर सेल की मदद से मृतक के मोबाइल नंबर की सीडीआर के आधार पर आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस को देर नहीं लगी। दो दिन में ही पुलिस ने आरोपियों को पकड़ कर जब उनसे पूछताछ की तो इस अंधे हत्याकांड का खुलासा हो गया।
तरीका वारदात पुलिस प्रेस नोट के अनुसार प्रकरण के मुख्य आरोपी बुद्धन साहू को शक था कि मृतक व उसके दोस्त का संपर्क उसकी महिला मित्र से था। जिस कारण मुख्य आरोपी ने अपने दोस्तो के साथ दिनांक वक्त घटना को बबलू उर्फ महेन्द्र चक्रवर्ती को वार्ड 14 पथरिया मे बने अपने घर मे बुलाकर बेरहमी से पीट पीट कर हत्या कर दी। जुर्म को छुपाने के लिये आरोपियो ने मृतक के शव को एक प्लास्टिक की बोरी में पत्थर के साथ रखकर सुनार नदी में फैका था।
गिरप्तार आरोपी - बुद्धन उर्फ भूपेन्द्र पिता हल्ले उर्फ झुन्नीलाल साहू, नरेश पिता बहादुर अठ्या, गनेश पिता प्रीतम प्रजापति एवं चन्नू उर्फ शिवचरण पिता महादेव रजक सभी निवासी पथरिया । सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी / कर्मचारी- निरीक्षक रजनी शुक्ला, उनि कादर खान, सउनि बलविन्दर सिंह सउनि राकेश पाठक, प्र.आर. भगत सिह, आर. रामसींग ठाकुर, रविन्द्र पटैल, नवल यादव, ओम प्रकाश रैकवार, मनीष कुमार, राजकुमार पटेल, सोनू कुर्मी, एनआरएस रामकुमार पटैल व नंदराम अहिरवार तथा सायबर सेल से प्र.आर. अजीत दुबे, राकेश अठ्या, आर. सौरभ टंडन, का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
पुलिस द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में आरोपियों द्वारा मृतक बबलू को अपहरण करने में उपयोग की गई बलेनो कार तथा उसकी हत्या के बाद शव को बोरी में भरकर हिनौता घाट ले जाकर फेंकने में उपयोग की गई मारुति वैन व उसके चालक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। जबकि स्थानीय निवासी और सूत्रों का कहना है कि पूरी वारदात में इन दो वाहनों के अलावा कुछ अन्य लोग भी शामिल रहे हैं।
चाकू बाजो के विरूद्ध अभियान चला कर होगी  कार्यवाही
दमोह।  थाना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत चाकू बाजी की घटनाये लगातार घटित होने, जिन्हे रोकने हेतु प्रभावी कार्यवाही किये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक दमोह सुनील तिवारी के द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली को निर्देशित किया गया कि थाना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत चाकू बाजी की घटनाओं की रोकथाम हेतु थाना स्तर पर विशेष अभियान चलाया जाकर प्रभावी कार्यवाही की जावे, इस हेतु निम्न निर्देश जारी किये गये:-

1. चाकू बाजी की घटनाओ को नियंत्रित करने के लिये संदिग्धों की अचानक चैकिंग की जायें।
2. संदिग्ध वाहनों की चैकिंग की जायें।
3. आदतन अपराधी एवं निगरानी बदमाशो की साघन तलाशी ली जायें।
4. अवैध चाकू रखने वाले स्थानो पर दबिश दी जायें।
5. चाकू बाजो के पुराने रिकार्ड हो जिनके द्वारा पूर्व में चाकू बाजी की घटना कारित की गई है जो आदतन अपराध है उनके विरुद्ध जिला बदर की कार्यवाही एवं एनएसए की कार्यवाही की जायें, 6. प्रकरणो में विधि अनुसार त्वरित कार्यवाही कराई जायें। 7. चाईनीज चाकू कहां से आ रहे है एवं किसके द्वारा लाये जा रहे है तस्दीक करें, आर्म्स एक्ट की कार्यवाही करायें।
 

Post a Comment

0 Comments