Ticker

6/recent/ticker-posts

हरियाणा के ट्रक चालक ने दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर ट्रक खड़ा करके फांसी लगाई.. इधर क्षिप्रा एक्सप्रेस से कटकर बुजुर्ग महिला ने जान दी, पुलिस जांच में जुटी.. पहली बारिश में सीता नगर डैम के घटिया कार्यो की पोल खुली..

ट्रक खड़ा करके हरियाणा के चालक ने फांसी लगाई..

दमोह। जिले के जबेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत जलहरी कालोनी के समीप हरियाणा निवासी एक ट्रक चालक के द्वारा फांसी लगा लेने का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है। दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर सड़क किनारे ट्रक क्रमांक एचआर 34 D 3037 खड़ा हुआ था। जबकि चालक नदारद था वाइट ट्रक के कंडक्टर साइड का सामने का कांच भी गायब था। इधर सड़क किनारे लगे पेड़ से ट्रक के चालक का शव लटक रहा था।

जिस की सूचना मिलने पर जबेरा पुलिस मौके पर पहुची और मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। वही एस आई सियाराम सिंह ने बताया कि आज उन्हें ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली थी की जलहरी कालोनी के समीप एक ट्रक खड़ा है और उसके चालक ने पेड़ से फंदा लगाकर फांसी लगाई है
सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुची और मृतक की शिनाख्त हरियाणा निवासी रजनी सिंह के रूप मे हुई है परिजनों से फोन पर बात हुई है। शव को फंदे से नीचे उतरवाकर शव का पंचनामा कारवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मृतक के पास से 55 सो रुपए के 500 के नोट, ₹300 फुटकर और एक मोबाइल पुलिस द्वारा जप्त किया गया है।

हरियाणा निवासी ट्रक चालक के द्वारा ट्रक को सड़क के किनारे खड़ा करके किन हालातों में पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है यह फ़िलहाल पुलिस जांच का विषय है। यह आशंका भी जताई जा रही है कि कही किन्ही बदमाश तत्वों के द्वारा तो इस वारदात को अंजाम नहीं दे दिया गया है। 
 
क्षिप्रा एक्सप्रेस से कटकर बुजुर्ग महिला ने जान दी..
दमोह। नोहटा थाना अंतर्गत बनवार पुलिस चौकी क्षेत्र में रहने वाली एक बृद्ध महिला ने शुक्रवार की सुबह इंदौर हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। मृतिका के परिजनों के अनुसार बृद्ध महिला सुबह घर से शौच क्रिया के लिए जाने की कहकर गई थी, लेकिन 2 घंटे तक वापिस नही लौटी। जिसके बाद परिजनों ने आसपास तलाश शुरू कर दी। इसी दौरान बृद्ध महिला का शव मनगुवा मानगढ़ के समीप रेलवे ट्रेक पर पड़ा होने की सूचना मिली। जिसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को दी। 
जिसके बाद घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही की। पुलिस ने बताया कि केराबाई पति तुलसीराम लोधी उम्र 76 वर्ष निवासी बनवार घर से शौच क्रिया के लिए गई थी, जिसका शव रेलवे ट्रेक पर पड़ा होने की सूचना मिली थी, सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुँचकर पंचनामा कार्यवाही कर शव पीएम हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है क्योंकि बृद्ध महिला किसी बीमारी से ग्रस्त होने के कारण मानसिक रूप से तनाव में थी। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

 पहली बारिश में सीता नगर डैम की दीवार क्षतिग्रस्त..!

दमोह। सीता नगर सिंचाई परियोजना तहत करोड़ों रुपए की लागत से जल संसाधन विभाग द्वारा डैम सहित अन्य निर्माण कराकर योजना को कंप्लीट करा दिया गया है। वही निर्माण कार्य कराने वाली गुजरात की कंपनी उल्टा सीधा घटिया कार्य करके जा चुकी है। दूसरी ओर पहली बारिश में डैम के आसपास के घटिया निर्माण कार्य की पोल खुलने लगी है।

 सीता नगर सिंचाई परियोजना तहत निर्मित स्टॉप डेम के साइड में बनाई गई दीवाल का एक हिस्सा पहली बारिश में बह गया है जिससे वहां पर भारी भरकम होल जैसे हालात देखे जा सकते हैं। दूसरी ओर डैम के ऊपर ब्रिज पर जाने के लिए बनाई गई सीढ़ियों का बेहद घटिया निर्माण किया गया है। यहां पर आवागमन ना के बराबर होने के बावजूद साइड बदरा रहे हो जाने के साथ सीढ़ियों का प्लास्टर उखड़ चुका है। जिससे घटिया निर्माण की पोल खुलती नजर आ रही है। 

यहा पर पप्पंपादि के संचालन के लिए कराए गए बिजली कनेेक्शन में भी लापरवाही पूर्वक केविल को खुले में बिछा दिया गया है। जिस किसी के भी द्वारा क्षतिग्रस्त करके विद्युत आपूर्ति को ठप किए जाने से इनकार नहीं किया जा सकता। उपरोक्त हालात को लेकर जल संसाधन विभाग के अधिकारियों प्रधान आकर्षित कराने के लिए जब संपर्क किया गया तो मोबाइल पर काल रिसीव करना भी आवश्यक नहीं समझा गया। जिससे मामले में विभाग के अधिकारियों के सामने नहीं आ सका है।

Post a Comment

0 Comments