Ticker

6/recent/ticker-posts

क्रॉसिंग के दौरान भाग्य लक्ष्मी बस सड़क से उतरी, यात्रियों के भाग्य से बड़ा हादसा टला.. देहात पुलिस ने क्विड कार से 9 पेटी अवैध शराब पकड़ी.. लाड़ली बहना योजना की राशि आज बहनों के खाते में डाली जाएगी, लाड़ली बहना सेना भी लेगी शपथ..

इन्दौर से सिंगल क्लिक से डाली जाएगी राशि लाड़ली बहना सेना भी लेगी शपथ..
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैंने अपनी बहनों को वचन दिया था कि हर महीने की 10 तारीख को उनके खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि डालूंगा। बताते हुए प्रसन्नता है कि 10 जुलाई को दोपहर एक बजे बहनों के खाते में इन्दौर से सिंगल क्लिक से राशि डाली जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस दिन लाड़ली बहना सेना भी शपथ लेंगीए जिससे यह सेना लाड़ली बहना योजना और महिला सशक्तिकरण की बाकी योजनाओं के भी ठीक से क्रियान्वयन में योगदान दे सकें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बहनों से 10 जुलाई के कार्यक्रम से जुड़ने की अपील की है। कार्यक्रम से प्रदेश के सभी गाँव और वार्ड वर्चुअली जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सोशल और इलेक्ट्रानिक मीडिया पर जारी संदेश में यह बात कही।
क्रॉसिंग के दौरान भाग्यलक्ष्मी सड़क से उतरी बड़ा हादसा टला
दमोह। बारिश के दिनों में ग्रामीण सड़कों के साइड शोल्डर खराब होने की वजह से दलदली फिसलन भरे हालात बने हुए हैं ऐसे में कोई भी बड़ा वाहन दूसरे बार को साइड देने के लिए तैयार नहीं रहता। ऐसे में क्रॉसिंग के दौरान वाहन चालक साइड देते ही हादसों के शिकार हो जाते हैं। यह बात अलग है यात्रियों के भाग्य से बड़े हादसे होते होते तल जाते हैं।
ऐसे ही कुछ हालातों के बीच जबेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत चंडी चौपरा के समीप रविवार शाम क्रासिंग के दौरान यात्रियों से भरी एक बस सड़क से उतर गई। प्राप्त जानकारी अनुसार चंडी चौपरा की पुलिया पर भाग्य लक्ष्मी सर्विस की बस को सामने से आ रहे ट्रक चालक द्वारा क्रासिंग के लिए साइड नही दी,जिससे बस चालक ने बस को सड़क के किनारे से निकालने की कोशिश की,लेकिन बस सड़क से उतर गई। गनीमत की बात रही इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन बस की सड़क किनारे उतरने से यात्रियों की जान गले में अटक और अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया बस से उतर कर यात्रियों में भगदड़ मच गई बताया जाता है दुर्घटनाग्रस्त हुई यात्री बस में 2 दर्जन से अधिक यात्री सवार थे और जैसे ही क्रॉसिंग के दौरान सड़क से उतरते ही सड़क की पट्टी में रुक गई और पलट से पढ़ते बच गई।  अभिषेक खरे की रिपोर्ट
 
 देहात पुलिस ने क्विड कार से 9 पेटी अवैध शराब पकड़ी
दमोह।  थाना प्रभारी दमोह देहात निरीक्षक सत्येन्द्र सिंह राजपूत के नेतृत्व में पुलिस द्वारा मुखबिर सूचना पर पटेल दाबा के सामने ग्राम कोपरा पहुंचकर देखा तो इमलाई तरफ से एक ग्रे रंग की विवड कार नरसिंहगढ़ तरफ आ रही थी जिससे नाकाबंदी कर रोका गया। कार में दो व्यक्ति बैठे थे. कार में पीछे वाली सीट एवं डिग्गी में कुल 09 पेटी खाकी रंग के कार्टून रखे मिले प्रत्येक पेटी में 50-50 पाव लाल मंदिरा मसाला कुल 450 पाव ( 81 लीटर) कीमती 40500/- रुपये की रखे मिले।
उक्त व्यक्तियों से नाम पता पूछने पर कार चालक द्वारा अपना नाम देवराज पिता चित्तर सिंह राजपूत उम्र 39 साल निवासी ग्राम देवरी जमादार हाल दमोह एवं दूसरे ने अपना नाम विवेक पिता बैजनाथ विश्वकर्मा उम्र 23 साल निवासी नेगुआं हाल दमोह का रहने वाला बताया। शराब के संबंध में लायसेंस न होना एवं शराब इमलाई महुआखेड़ा के गद्दीदार जितेन्द्र राय से खरीदना बताया। आरोपी देव राज राजपूत एवं विवेक विश्वकर्मा एवं जितेन्द्र राय का कृत्य अपराध धारा 34(2), 42 आबकारी एक्ट के तहत दण्डनीय पाये जाने से 09 पेटी लाल मसाला शराब 450 पाव कीमती 40500/- रुपये एवं क्विड कार क्र MP 20CG5375 कीमती 150000/- रुपये की विधिवत् जप्त की गयी।
आरोपी देवराज राजपूत एवं विवेक विश्वकर्मा को विधिवत गिरफ्तार किया गया। अपराध क्र 420/2023 धारा 34(2), 42 आबकारी एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। गिरतारशुदा आरोपियों को माननीय न्यायालय जेआर पर पेश किया गया। प्रकरण में आरोपी जितेन्द्र राय गद्दीदार शराब दुकान इमलाई महुआखेड़ा की तलाश जारी है। उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी दमोह देहात निरीक्षक सत्येन्द्र सिंह राजपूत, उनि संजू सैय्याम, प्र. आर 759 ऋषभ जैन, आर. 432 शिवसदन, आर. 330 राकेश सैनिक 35 राजाराम, जी. आर. एस. राजा साहिल की महत्वपूर्ण भूमिका रही। जिन्हे मेरे द्वारा नगद पुरुष्कार से पुरुष्कृत किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments