Ticker

6/recent/ticker-posts

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गंगा जमना स्कूल मामले में PS और DGP को दिए विस्तार से जांच के निर्देश.. इधर हिंदू छात्राओं को जबरन हिजाब पहनाने के मामले में.. दमोह कोतवाली में स्कूल प्रबंधन पर साधारण धाराओं में मामला दर्ज..

हिजाब मामले में गंगा जमुना स्कूल प्रबंधन पर FIR

दमोह। गंगा जमुना स्कूल में हिंदू छात्राओं को डरा धमका कर हिजाब पहनाने के मामले में आखिरकार स्कूल प्रबंधन के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। हालांकि जो धाराएं लगाई गई है वह जमानती बताई जा रही है। 
बुधवार शाम मीडिया को जानकारी देते हुए दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ फिलहाल धारा 295, 506 आईपीसी के अलावा जीजे एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना जारी है इसमें अभी और धारा तथा और आरोपी भी बढ़ सकते हैं।
जबकि कानून से जुड़े जानकारों का कहना है कि प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए मामले में धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धारा 3/5 और 11 के अलावा आईपीसी की धारा 124 क को भी लगाया जाना था।  लेकिन फिलहाल पुलिस द्वारा साधारण धाराओं में मामला दर्ज करके मुख्यमंत्री को यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि गंगा जमुना मामले में एफ आई आर दर्ज कर ली गई है, और जांच जारी है।
उल्लेखनीय है कि आज ही मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गंगा जमुना स्कूल हिजाब मामले में जांच में आये तथ्यों के आधार पर मामला दर्ज किए जाने की बात कही थी। जिसके बाद हिंदू संगठनों सहित आम लोगों को मामले में एफ आई आर का इंतजार बना हुआ था। वहीं एसपी द्वारा मामले को गंभीर बताए जाने के बाद गंभीर धाराओं में कार्यवाही का इंतजार किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को दिए जांच के निर्देश
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह के गंगा जमुना विद्यालय के संबंध में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने दमोह जिले गंगा जमुना विद्यालय के संबंध में प्राप्त शिकायतों की विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं। विवादों से घिरे दमोह के विद्यालय संचालकों के बारे में और भी गंभीर  शिकायतें मिली हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज दमोह के गंगा जमुना विद्यालय के बारे में प्राप्त शिकायतों के सिलसिले में मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को  जांच के निर्देश दिए हैं। विद्यालय संचालन से जुड़ी शिकायतों के साथ ही बीड़ी कंपनी गंगा जमनाए बीड़ी कम्पनी 352 संभाग एवं प्रदेश स्तर पर तेंदूपत्ता का कामए कपड़े कारखाने भोपाल में हार्डवेयर का कार्य रेत खनन करीब 1800 एकड़ इलाके में भू माफिया के रूप में सक्रिय लगभग 300 एकड़ जमीन सिटी के आस पास पाई गई पेट्रोल पंप वृहद स्तर पर जिहादी भू माफियाओं के लिए फंडिंग डोनेटर और गंगा जमुना दाल मिल जिस दाल की सप्लाई सऊदी अरब यूएई में होती है और यूनाइटेड नेशन अमीरात में होती है। इनका  गंगा जमुना धर्म कांटा भी है और शहर के मुख्य बाईपास में सैकड़ों एकड़ जमीन में दुकान भी है यही नहीं दिल्ली भोपाल जबलपुर बैंगलोर और हैदराबाद शहरों में कई फ्लैट ऑफिस और मकान होने की जानकारी मिली है। कई जिहादी तत्वों ने लव जिहाद में फंडिंग करते हुए उनको अजमेर और अन्य जगहों पर शिफ्ट करने का कार्य भी किया है। 
आरोपियों पर केंद्रीय एक्साइज की भारी मात्रा में चोरी की भी शंका है।इन सब बिन्दुओं की विद्यालय की गतिविधियों की विस्तार से जांच की जाएगी। इन शिकायतों के लिए जांच समिति भी गठित की जा रही हैए उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह दमोह के गंगा जमुना विद्यालय में विद्यार्थियों को प्रबंधन द्वारा स्कार्फ और हिजाब का उपयोग अनिवार्य रूप से करने की शिकायतें सामने आई थीं। स्थानीय नागरिकों द्वारा भी विद्यालय प्रबंधन के संबंध में शिकायतें की गई हैं। राज्य सरकार ने इन परिस्थितियों को देखते हुए अलग.अलग आयामों से जाँच के निर्देश दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments